NDTV Khabar

IPL 2018: विराट कोहली ने पकड़ा लाजवाब कैच जिसने बदल दिया मैच का रुख, देखें VIDEO

आईपीएल 2018 में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराकर प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: विराट कोहली ने पकड़ा लाजवाब कैच जिसने बदल दिया मैच का रुख, देखें VIDEO

विराट कोहली ने 20वें ओवर में हार्दिक पंड्या का कैच लपका

खास बातें

  1. विराट ने 20वें ओवर में हार्दिक का बेहतरीन कैच पकड़ा
  2. हार्दिक पंड्या ने मैच में 50 रन की बेहतरीन पारी खेली
  3. इस कैच का आरसीबी की जीत में अहम योगदान रहा
बेंगलुरू:
टिप्पणियां
आईपीएल 2018 में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराकर प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है. कम स्‍कोर वाले इस मैच में बेंगलुरू की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन बनाए थे जवाब में मुंबई की टीम तमाम कोशिश के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन की बना पाई. मैच में आरसीबी की इस जीत का श्रेय टीम के गेंदबाजों को जाता है जिन्‍होंने लगातार विकेट लेते हुए 167 के स्‍कोर को बखूबी डिफेंड किया. डेथ ओवर्स में कप्‍तान विराट कोहली ने फील्डिंग में कमाल करते हुए ऐसा कैच लपका जिसने मैच का रुख काफी हद तक आरसीबी के पक्ष में मोड़ दिया.

मैच इस समय रोमांचक मोड़ में था. आखिरी ओवर में MI को 25 रन चाहिए थे और धमाकेदार बल्‍लेबाज हार्दिक पंड्या क्रीज पर थे. हार्दिक इस समय तक अर्धशतक पूरा कर चुके थे. 20वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक ने टिम साउदी की गेंद पर करारा ऑन ड्राइव लगाया लेकिन कोहली ने आगे की ओर डाइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लपका. इस बेहतरीन कैच के कारण हार्दिक को पेवेलियन लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा और मैच में एक हद आरसीबी की जीत का रास्‍ता खुला. मुंबई के बल्‍लेबाज साउदी के इस ओवर में 10 रन ही बना पाए और टीम को 14 रन से मैच गंवाना पड़ा.  
यह मैच देखने के लिए विराट की पत्‍नी और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा भी चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर मौजूद थी. अनुष्‍का का कल बर्थडे था और विराट ने उन्‍हें इस खास मौके पर जीत का तोहफा दिया. कोहली का यह लाजवाब कैच देखकर अनुष्‍का के चेहरे पर भी मुस्‍कुराहट खिल गई.
 
anushka sharma

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली इस रोमांचक जीत के बाद आरसीबी के आठ मैच में तीन जीत के साथ 6 अंक हो गए हैं. अंक तालिका में वह पांचवें स्‍थान पर है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के भी छह अंक हैं लेकिन आरसीबी का नेट रनरेट उससे बेहतर है.
वीडियो: आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को पराजित किया दूसरी ओर मुंबई के आठ मैचों में दो जीत के साथ महज चार अंक है. अंक तालिका में वह सातवें स्‍थान पर हैं. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम सबसे नीचे आठवें स्‍थान पर है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement