IPL 2018: जब RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने आपा खोया, इस मुद्दे पर अम्‍पायर से बहस में उलझे...

आईपीएल 2018 के अंतर्गत मंगलवार को रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में दौरान आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली, अम्‍पायर के साथ बहस करते नजर आए.

IPL 2018: जब RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने आपा खोया, इस मुद्दे पर अम्‍पायर से बहस में उलझे...

मैच में कोहली की 92 रन की पारी के बावजूद आरसीबी को 46 रन की हार का सामना करना पड़ा (BCCI फोटो)

खास बातें

  • हार्दिक के खिलाफ फैसले को लेकर हुई यह बहस
  • ग्राउंड अम्‍पायर ने हार्दिक को आउट दिया था
  • रिव्‍यू में अम्‍पायर ने इस फैसले को बदल दिया था
मुंबई:

आईपीएल 2018 के अंतर्गत मंगलवार को रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में दौरान आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली, अम्‍पायर के साथ बहस करते नजर आए.  मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर विराट की अम्‍पायर नितिन मेनन से यह बहस उस समय हुई जब MI के आलराउंडर हार्दिक पंड्या के खिलाफ कॉट बिहाइंड का फैसला बदल दिया गया. यह घटना उस समय हुई जब मुंबई इंडियंस की पारी के 19वें ओवर के दौरान क्रिस वोक्‍स की गेंद पर हार्दिक के खिलाफ विकेट के पीछे कैच की अपील हुई. अम्‍पायर मेनन ने बिना समय गंवाए अंगुली उठा दी. अम्‍पायर के इस फैसले से हार्दिक हैरान नजर आए. उन्‍होंने तत्‍काल इस फैसले के खिलाफ रिव्‍यू मांगा.

Newsbeep

यह भी पढ़ें: ड्वेन ब्रावो ने की विराट कोहली की इस महान फुटबॉलर से तुलना..
 


टीवी अम्‍पायर ने नितिन मेनन के इस फैसले को बदलते हुए हार्दिक को नॉट आउट करार दिया. हालांकि टीवी रिप्‍ले में यह साफ नजर आया कि गेंद हार्दिक के बल्‍ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथ में गई थी. टीवी अम्‍पायर की ओर से इस फैसले को बदले जाने से कोहली खफा नजर आए. आरसीबी के कप्‍तान कोहली तुरंत ग्राउंड अम्‍पायर के पास गए जहां उनकी कुछ बहस हुई. मैच में हार्दिक ने पांच गेंदों पर 17 रन की पारी खेली जिसमें एक चौका और दो छक्‍के शामिल थे. मैच के बाद आरसीबी के कोच डेनियल वेटोरी ने कहा कि चीजें हमारे खिलाफ गईं. डीआरएस रिव्यू लेने पर भी हार्दिक पंड्या को नॉट आउट करार दिया गया. वेटोरी ने कहा कि इससे उनकी टीम को 20 से 30 रन का नुकसान हुआ.आरसीबी के कोच ने कहा, ‘अगर हम हार्दिक को आउट कर देते तो संभवत: उनका स्कोर 20 से 30 रन कम रहता.अंतिम स्कोर में यह अंतर पैदा करता है.’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
मैच में मुंबई इंडियंस ने 46 रन से जीत हासिल की थी.पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 213 रन बनाए थे. कप्‍तान रोहित शर्मा ने 94 और ईविन लेविस ने 65 रन की पारी खेली. जवाब में विराट कोहली के 92 रनों के बावजूद आरसीबी की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बना पाई.