NDTV Khabar

IPL 2018: इस बड़ी टक्कर में केएल राहुल दे पाएंगे ऋषभ पंत को मात?

वास्तव में यह मुकाबला भारत की अगली और पिछली पीढ़ी के बीच हो चला है, और यह तस्वीर भारत की क्रिकेट के लिए एक बहुत ही अच्छी बात है.

279 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: इस बड़ी टक्कर में केएल राहुल दे पाएंगे ऋषभ पंत को मात?

ऋषभ पंत

खास बातें

  1. पंत फिलहाल हैं सबसे बड़े रनवीर!
  2. केएल राहुल हैं दूसरे नंबर पर
  3. कौन बनेगा चैंपियन?
नई दिल्ली: भइया ये जंग इंडियन प्रीमियर (आईपीएल)-11 की सबसे बड़ी जंग बनती जा रही है. और आमने-सामने हैं दो बड़े बल्लेबाज. किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल और भारतीय बल्लेबाजी की नई सनसनी ऋषभ पंत. राहुल के समर्थक कह रहे हैं कि यह टक्कर वह जीतेंगे, तो कइयों ने तो अभी से ही पंत को इस टक्कर का विजेता घोषित कर दिया है. 
  वैसे शनिवार को हुई भिड़ंत में तो ऋषभ पंत केएल राहुल को पछाड़ने में कामयाब रहे.  लेकिन जिस अंदाज में राहुल का बल्ला आग उगल रहा है, उससे आने वाले दिनों में यह बैटल किधर भी जा सकती है. लेकिन फॉर्म और प्रचंड प्रहार अगर सबूत हैं, तो एक बात साफ हो चली है कि इस टक्कर का स्वरूप अभी और ऊंचा जाएगा. शनिवार को पहले मैच में केकेआर के खिलाफ 66 रन की पारी खेलकर राहुल ने ऋषभ पंत को चैलेंज दे डाला था, लेकिन दिल्ली के इस लेफ्टी बल्लेबाज ने इस चैलेंज का 34 गेंदों पर 61 रन बनाकर बेहतरीन जवाब दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018, KXIP vs KKR: ...लेकिन केएल राहुल ने कुछ ऐसे दे डाला जोस बटलर को चैलेंज!

आपको बता दें कि पंजाब के केएल राहुल अभी तक खेले 11 मैचों में 59.66 के औसत से 537 रन बना चुके हैं. राहुल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है नाबाद 95 रन. वैसे राहुल अगर औसत के मामले में ऋषभ पंत पर भारी हैं, तो ऋषभ का स्ट्राइर रेट बेहतर है. जहां ऋषभ का अभी तक का स्ट्रा रेट 178.40 है, तो वहीं केएल राहुल का स्ट्रा रेट 162.72 है. वहीं ऋषभ का औसत है 52.90 और यही तमाम बातें दोनों के बीच की टक्कर को रोचक बना रही हैं कि बाजी आखिर मारेगा कौन. 

टिप्पणियां
चलिए ऋषभ के रन भी साफ किए देते हैं. ऋषभ ने अभी तक 12 मैचों की 12 पारियों में 582 रन बनाए हैं. वहीं, जहां ऋषभ ने चार अर्धशतक जड़े हैं, तो राहुल के खाते में टूर्नामेंट में 5 अर्धशतक हो चुके हैं, लेकिन ऋषभ शतक जड़कर इस मामले में राहुल को चैलेंज दे चुके हैं. और यह चैलेंज तोड़ना राहुल के लिए बहुत मुश्किल तो है, लेकिन असंभव कुछ नहीं है. 

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से खास बात की थी.
दरअसल दोनों के बीच यह टक्कर ऑरेंज कैप के लिए. शनिवार को पंजाब के मैच से पहले इस पर राहुल का कब्जा था, तो दिल्ली के मैच के बाद यह कैप छिटकर ऋषभ के पास चली गई. बहरहाल अब ऋषभ के पास अगले दो मैच हैं, तो राहुल के पास तीन. ऐसे में सवाल यह है कि ऑरेंज कैप की टक्कर में राहुल जीतेंगे या फिर ऋषभ पंत. दोनों के लिए ही चैलेंज है।
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement