NDTV Khabar

IPL GLvsSRH: सनराइजर्स को गुजरात के खिलाफ जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं...

अपने आखिरी मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ मैदान पर उतर रही सनराइजर्स की टीम को मैच में हर हाल में जीत की जरूरत है.

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL GLvsSRH: सनराइजर्स को गुजरात के खिलाफ जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं...

सनराइजर्स टीम को अपने कप्‍तान डेविड वॉर्नर से मैच में आक्रामक पारी की उम्‍मीद होगी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हैदराबाद की टीम इस समय अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर है
  2. अगर हारी तो सनराइजर्स को पंजाब की हार की दुआ करनी होगी
  3. गुजरात लायंस पहले ही प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है
कानपुर: अपने आखिरी मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ मैदान पर उतर रही सनराइजर्स की टीम को मैच में हर हाल में जीत की जरूरत है.अगर वह इस मैच में हार जाती है तो उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लग सकता है.गुजरात और हैदराबाद की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में शनिवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

हैदराबाद की टीम इस समय 13 मैचों में सात मैच जीत कर आठ टीमों की अंकतालिका में चौथे स्थान पर है. वहीं गुजरात की टीम इस मैच में सिर्फ सम्मान बचाने उतरेगी.वह पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. अगर हैदराबाद इस मैच में हारती भी तो उसके प्लेऑफ में जाने की संभावनाएं बनी रहेंगी.लेकिन इसके लिए उसे किंग्स इलेवन पंजाब की हार की दुआ करनी होगी.अगर राइजिंग पुणे सुपरजाएंट, पंजाब को हरा देती है तो हैदराबाद का प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता साफ हो जाएगा.लेकिन हैदराबाद चाहेगा की उसे पुणे की जीत के भरोसे नहीं रहना पड़े. हैदराबाद की टीम शनिवार को अपनी बल्लेबाजी में कप्तान डेविड वार्नर पर निर्भर करेगी.वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला भी अच्छी लय में है.इन दोनों के अलावा केन विलियमसन, युवराज सिंह, और दीपक हुडा पर भी टीम को मजबूती देने की जिम्मेदारी होगी.

गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान वार्नर के लिए बेहद अहम साबित हुए हैं.वहीं अनुभवी आशीष नेहरा और युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज तथा सिद्धार्थ कौल ने टीम को गेंदबाजी में अच्छे विकल्प मुहैया कराने के साथ मजबूती भी दी है. गुजरात को अगर जीत चाहिए तो वो उसके बल्लेबाज ही दिला सकते हैं.पूरे सत्र में उसके गेंदबाजों ने निराशजनक प्रदर्शन किया है.

कप्तान सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, ड्वायन स्मिथ, एरॉन फिंच और ईशान किशन के ऊपर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रहेगी.अगर गुजरात की बल्लेबाजी विफल रहती है तो उसका जीतना बेहद मुश्किल है.उसके गेंदबाज बड़े से बड़ा लक्ष्य भी नहीं बचा पाए हैं.पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ गुजरात ने जीत के लिए 195 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था जिसे दिल्ली ने श्रेयस अय्यर की 57 गेंदों में 96 रनों की पारी के दम पर हासिल कर लिया था. गुजरात के पास रवींद्र जडेजा जैसा गेंदबाज है, लेकिन बावजूद इसके उसकी गेंदबाजी हमेशा विफल रही है.जडेजा खुद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. युवा गेंदबाज बासिल थंपी ने जरूर अपनी यॉर्कर गेंदों से प्रभावित किया है लेकिन उनके अलावा जेम्स फॉल्कनर, धवल कुलकर्णी, प्रदीप सांगवान सभी विफल रहे हैं.

टीमें (संभावित) :

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), दिनेश कार्तिक, ड्वायन स्मिथ, आकाशदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थंपी, चिराग सूरी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, मनप्रीत गोनी, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शादाब जकाती, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, मुनाफ पटेल, प्रथम सिंह, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, जेसन रॉय, शैली शौर्य, तेजस बारोका और इरफान पठान.

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मोएजिज हेनरीक्स, नमन ओझा, रिकी भुई, केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल, बिपुल शर्मा, आशिष नेहरा, युवराज सिंह, बेन कटिंग, अभिमन्यू सिंह, मुस्ताफिजुर रहमान, बरिंदर सरन, दीपक हुड्डा, विजय शंकर, रशीद खान, मोहम्मद सिराज, एकलव्य द्विवेदी, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद नबी, बेन लाफलिन, तन्मय अग्रवाल और प्रवीण तांबे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement