NDTV Khabar

IPL MIvsKXIP: प्लेऑफ में जाने के लिए किंग्स इलेवन पंजाब को जीत से कम कुछ भी नहीं होगा मंजूर!

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 14 रन से मिली जीत ने किंग्स इलेवन पंजाब के प्लेऑफ में जाने की उम्मीद को जिंदा रखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL MIvsKXIP: प्लेऑफ में जाने के लिए किंग्स इलेवन पंजाब को जीत से कम कुछ भी नहीं होगा मंजूर!

किंग्स इलेवन के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (दाएं) शानदार फॉर्म में हैं... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 14 रन से मिली जीत ने किंग्स इलेवन पंजाब के प्लेऑफ में जाने की उम्मीद को जिंदा रखा है. जाहिर है टीम अब लीग की टॉप टीम मुंबई के साथ लोहा लेने के लिए बढ़े हुए मनोबल से उतरेगी. उसे प्लेऑफ में जाने के लिए बचे हुए दोनों मैच जीतने जरूरी हैं. अब उसका मुकाबला गुरुवार को मुंबई में मुंबई इंडियन्स से ही होगा, जो रात 8 बजे से खेला जाएगा.

प्वाइंट टेबल में मुंबई के 12 मैचों में 9 जीत और 3 हार के साथ 18 अंक हैं और वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है, वहीं पंजाब के इतने ही मैचों में 6 जीत, 6 हार के साथ 12 अंक हैं. इतना ही नहीं पंजाब को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए मुंबई और पुणे को हर हाल में हराना होगा.

पंजाब के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों लय में हैं, लेकिन लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. मुंबई में होने वाले मैच में पंजाब के फैन्स की नजर बड़े नामों पर ज़रूर होगी. पंजाब की ओर से शॉन मार्श ने 7 मैच में 229 रन बनाए हैं, वहीं कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 12 मैच में 263 रन बटोरे हैं तो मनन वोहरा के नाम 10 मैच में 229 रन हैं. टीम को इन फॉर्म बल्लेबाज हाशिम अमला की कमी जरूर खलेगी. अमला दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड के निर्देश पर देश लौट चुके हैं. हाशिम अमला ने 10 मैचों में 420 रन, 2 शतक और 2 अर्द्धशतक की मदद से बनाए हैं.

कोलकाता के खिलाफ कप्तान मैक्सवेल और ऋद्धिमान साहा ने स्कोर 160 से ऊपर ले जाने में मदद की...तो गेंदबाज़ों ने कसी हुई गेंदबाज़ी कर जीत दिलाई. वैसे सीज़न 10 में अब तक पंजाब के गेंदबाज़ असरदार रहे हैं. संदीप शर्मा (16 विकेट) मोहित शर्मा (11 विकेट) अक्षर पटेल (13 विकेट) के मैच विनर होने में किसी को कोई शक रह गया है.
             
दूसरी ओर मुंबई की कोशिश प्वाइंट टेबल में अपने वर्चस्व को बरकरार रखने पर होगी. पिछले मैच में हैदराबाद से हार के बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी अपनी पूरी ताकत के साथ पंजाब से टक्कर लेने के लिए मैदान पर उतरेगी.

मुंबई के बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ मैच दर मैच अपना हुनर दिखाते रहे हैं. चाहे वह युवा बल्लेबाज नीतीश राणा हों या फिर या फिर पांड्या ब्रदर्स. टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 12 मैचों में 250 रन, राणा ने 12 मैचों में 321 रन, पार्थिव पटेल ने इतने ही मैचों में 287 रन तो जॉस बटलर (272 रन) और कीरन पोलार्ड (299 रन) फ़ॉर्म में हैं. 

मुंबई के गेंदबाज़ों की बात करें, तो मिचेल मैक्लेनिघन ने 17 विकेट, 14 विकेट जसप्रीत बूमराह और क्रुणाल पांड्या ने 10 विकेट झटके हैं, वहीं अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह (8 विकेट) के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

टिप्पणियां
टीमें इनमें से चुनी जाएंगी: 
मुंबई इंडियन्स : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडल सिमन्स, मिचेल जॉनसन, मिचेल मैकलेनाघन, नीतीश राणा, पार्थिव पटेल, सौरभ तिवारी, श्रेयस गोपाल, टिम साउदी, लसिथ मलिंगा, क्रुणाल पांड्या, कीरन पोलार्ड, अम्बाती रायुडू, असेला गुणारत्ने, हरभजन सिंह, हार्दिक पंड्या, जगदीश सुचित, जसप्रीत बुमराह, जॉस बटलर, कर्ण शर्मा और विनय कुमार.

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), मनन वोहरा, शॉन मार्श, अरमान जाफर, मार्टिन गप्टिल, इयोन मॉर्गन, रिंकू सिंह, संदीप शर्मा, अरमान जाफर, अनुरीत सिंह, मोहित शर्मा, केसी करियप्पा, प्रदीप साहू, स्वप्निल सिंह, टी नटराजन, मैट हेनरी, वरुण आरोन, अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस, गुरकीरत मान, राहुल तेवतिया, डेरेन सैमी, ऋद्धिमान साहा, निखिल नाईक, ईशांत शर्मा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement