NDTV Khabar

IPL10: इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या पर भारी पड़ गए 'भारी-भरकम' कीरोन पोलार्ड

आईपीएल में एक रिकॉर्ड के लिए पोलार्ड और हार्दिक पांड्या के बीच कड़ी टक्‍कर हुई. यह मुकाबला था टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा कैच का. फाइनल के पहले तक पोलार्ड ने 13 कैच लपके थे जबकि हार्दिक उनसे एक कैच पीछे थे. हार्दिक ने 12 कैच लपके थे. पोलार्ड ने फाइनल में भी दो कैच पकड़कर अपने कैचों की संख्‍या को 15 तक पहुंचा लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या पर भारी पड़ गए 'भारी-भरकम' कीरोन पोलार्ड

आईपीएल10 में कीरोन पोलार्ड ने 15 और हार्दिक पांड्या ने 12 कैच लपके (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शॉर्ट फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर स्‍थापित हो चुके हैं पांड्या
  2. टी20 और वनडे में ऑलराउंड प्रदर्शन से हर कप्‍तान का दिल जीता
  3. हार्दिक ने आईपीएल 10 के 16 मैचों में 240 रन बनाए
गुजरात के धाकड़ खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने बेहद कम समय में खुद को शॉर्टर फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर स्‍थापित कर लिया है. टी20 और 50 ओवर के क्रिकेट में उन्‍होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से हर कप्‍तान का दिल जीता है. हार्दिक जब बैटिंग करने के लिए क्रीज पर उतरते हैं तो उनका बेफिक्री भरा अंदाज बहुत कुछ वेस्‍टइंडीज के प्‍लेयर्स की याद दिलाता है. हार्दिक की टाइमिंग इतनी जबर्दस्‍त होती है कि उनका बल्‍ला छूते ही गेंद बाउंड्री के पार नजर आती है.

टिप्पणियां
आईपीएल में हार्दिक मुंबई इंडियंस के प्रमुख खिलाड़ी हैं. बल्‍लेबाजी के अलावा गेंदबाजी और फील्डिंग में भी वे टीम के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं. इस मामले में उनकी तुलना टीम के एक अन्‍य खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड से की जा सकती है जो कि खेल के तीनों क्षेत्रों में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरते हैं. हार्दिक ने आईपीएल10 के 16 मैचों में अब तक 40 के औस से 240 रन बनाने के अलावा छह विकेट भी हासिल किए हैं. टीम के उनके सहयोगी पोलार्ड ने हार्दिक के बराबर ही 16 मैच खेले हैं जिसमें उन्‍होंने 31.5 के औसत से 378 रन बनाए हैं.गेंदबाजी में आश्‍चर्यजनक रूप से इस बार कप्‍तान रोहित शर्मा ने उनका ज्‍यादा इस्‍तेमाल नहीं किया है.इस बार पोलार्ड ने 1.5 ओवर ही फेंके हैं जिसमें कोई सफलता उनके हाथ नहीं लगी है.

आईपीएल में एक रिकॉर्ड के लिए पोलार्ड और हार्दिक पांड्या के बीच कड़ी टक्‍कर हुई. यह मुकाबला था टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा कैच का. फाइनल के पहले तक पोलार्ड ने 13 कैच लपके थे जबकि हार्दिक उनसे एक कैच पीछे थे. हार्दिक ने 12 कैच लपके थे. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल10 में सर्वाधिक कैच लपकने के क्षेत्ररक्षकों में पहले और दूसरे स्‍थान पर थे. पोलार्ड ने फाइनल में भी दो कैच पकड़कर अपने कैचों की संख्‍या को 15 तक पहुंचा लिया. इस तरह कैचों के इस मुकाबले में 'भारी-भरकम' कीरोन पोलार्ड अपने सहयोगी हार्दिक पांड्या पर भारी पड़े, उन्‍होंने सर्वाधिक 15 कैच लपके जबकि हार्दिक के खाते में 12 कैच ही आए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement