NDTV Khabar

IPL10: कोलकाता को कड़ी टक्‍कर देने के लिए अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा पंजाब को..

आईपीएल प्लेऑफ में जगह बना चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) कल किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को हराकर शीर्ष दो में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी.

104 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: कोलकाता को कड़ी टक्‍कर देने के लिए अपनी कमजोरियों से पार पाना होगा पंजाब को..

मैक्‍सवेल की पंजाब के खिलाफ मैच में जीत हासिल कर गंभीर की केकेआर टॉप-2 टीमों में जगह बनाना चाहेगी (फाइल फोटो)

मोहाली: पिछले मैच में धमाकेदार जीत के साथ आईपीएल प्लेऑफ में जगह बना चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) कल किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को हराकर शीर्ष दो में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी. केकेआर ने लगातार दो मैच हारने के बाद कल बेंगलुरू में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को छह विकेट से हराया. गौतम गंभीर की अगुवाई वाली टीम अब 12 मैचों में 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है. अब वे किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर अपनी स्थिति पुख्ता करने के इरादे से उतरेंगे जिसे कल गुजरात लायंस ने छह विकेट से हराया.

केकेआर ने कल दिखा दिया कि वह आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में से क्यों हैं. जीत के लिए 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने छह ओवर में बिना किसी नुकसान के 105 रन बना लिये थे जो आईपीएल में पावरप्ले में रिकॉर्ड स्कोर है. केकेआर ने 29 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.सुनील नारायण ने 17 गेंद में 54 रन बनाए. उन्होंने 15 गेंद में आईपीएल के सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से अपने नाम किया. मैच के बाद गंभीर ने कहा कि छह ओवर में 105 रन अविश्वसनीय है और उन्होंने अपने पूरे कैरियर में ऐसी साझेदारी नहीं देखी. केकेआर को हालांकि अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना होगा. नारायण के फॉर्म में रहने पर गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाया है. उनके अलावा बाकी बल्लेबाजों को भी बल्ले से योगदान देना होगा.

नारायण ने केकेआर के 12 में से नौ मैच में पारी की शुरूआत करके अब तक 194 रन बनाए हैं. केकेआर के अन्य बल्लेबाजों कोलिन डि ग्रैंडहोम, मनीष पांडे और यूसुफ पठान को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. उमेश यादव, क्रिस वोक्स और नारायण पर गेंदबाजी में पूरा दारोमदार होगा जिनका साथ देने के लिए अंकित राजपूत और पीयूष चावला हैं. दूसरी ओर ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई वाली पंजाब टीम 11 में से सिर्फ पांच मैच जीत सकी है और 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है. उसे नाकआउट में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखने के लिये बाकी तीन मैच जीतने होंगे. हाशिम अमला के शतक की मदद से तीन विकेट पर 189 रन बनाने के बावजूद पंजाब की टीम गुजरात से हार गई. गुजरात के लिए ड्वेन स्मिथ ने 39 गेंद में 74 रन बनाए जिन्हें पंजाब के फील्डरों ने जीवनदान भी दिए. अमला और मैक्सवेल के अलावा पंजाब को मार्टिन गप्टिल, शान मार्श, मनन वोहरा, ऋद्धिमान साहा और अक्षर पटेल से भी अच्छी पारियों की उम्मीद होगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement