NDTV Khabar

RCBvsMI:चोट से उबरे विराट कोहली भी खेलने के लिए तैयार, डिविलियर्स के साथ विपक्षी टीमों के लिए बन सकते हैं परेशानी!

101 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
RCBvsMI:चोट से उबरे विराट कोहली भी खेलने के लिए तैयार, डिविलियर्स के साथ विपक्षी टीमों के लिए बन सकते हैं परेशानी!

विराट कोहली की वापसी से आरसीबी के हौसले बुलंद होंगे (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: आईपीएल-10 में मुश्किल दौर से गुजर रही रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू टीम के लिए यह बड़ी खबर है. चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के अंतर्गत शुक्रवार को होने वाले मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के खेलने की पूरी उम्‍मीद है. एबी डिविलियर्स के बाद अब विराट कोहली की टीम में वापसी से RCB के हौसले निश्चित ही बुलंद होंगे. कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में तीसरे टेस्ट में फील्डिंग के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी थी. वह तभी से मैदान से बाहर है. अच्‍छी खबर यह है कि अब उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने फिट घोषित कर दिया है. आरसीबी टूर्नामेंट में  अब तक तीन में से दो मैच हार चुकी है.

कोहली ने 11 अप्रैल को जिम अ5यास के बाद इंस्टाग्राम पर डाले वीडियो में वापसी के संकेत भी दिए थे. उन्होंने कल टीम के नेट सत्र के दौरान फील्डिंग का अभ्‍यास किया. पिछले साल कोहली आईपीएल में  खासे सफल रहे थे. उन्‍होंने 16 मैचों में चार शतक समेत 973 रन बनाए थे.  हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद से हार गई थी. फिलहाल दसवें सत्र की अंक तालिका में बेंगलूर छठे स्थान पर है. कोहली की गैर मौजूदगी में एबी डिविलियर्स ने 46 गेंद में नाबाद 89 रन बनाए जिससे टीम चार विकेट पर 148 रन बनाने में कामयाब रही. डिविलियर्स को हालांकि दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला और उनकी टीम पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से आठ विकेट से हार गई.

क्रिस गेल का खराब फॉर्म आरसीबी की चिंता का सबब बना हुआ है. वेस्टइंडीज का यह दमदार बल्लेबाज बड़े स्कोर नहीं बना सका और पिछली 10 पारियों में एक अर्धशतक भी नहीं जड़ा. पंजाब के खिलाफ टीम से बाहर किये गए गेल वापसी कर सकते हैं. आरसीबी के लोकेश राहुल भी चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हैं जबकि सरफराज खान टूर्नामेंट से पहले अभ्‍यास मैच के दौरान घायल हो गए थे.  केदार जाधव ने दिल्ली के खिलाफ 37 गेंद में 69 रन बनाए. इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले मैच में 31 रन बनाए थे. गेंदबाजों में बिली स्टानलेक और युजवेंद्र चहल ने विकेट लिए.

दूसरी ओर मुंबई दो जीत और एक हार के बाद तीसरे स्थान पर है. उसने कल सनराजइर्स को चार विकेट से हराया. सनराइजर्स को आठ विकेट पर 158 रन पर रोकने के बाद 18 . 4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. नीतीश  राणा ने तीन मैचों में 34, 50 और 45 रन बनाए. शीर्ष क्रम पर पार्थिव पटेल और जॉस बटलर ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है. हार्दिक पांड्या ने पहले दो मैचों में उम्दा प्रदर्शन किया जबकि उनके भाई क्रुणाल ने केकेआर के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की.कीरोन पोलार्ड के खराब फार्म को देखते हुए मुंबई इस मैच में असेला गुणरत्ने को उतार सकती है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीजमें श्रीलंका के लिये अच्छा प्रदर्शन किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement