NDTV Khabar

IPL10: पुणे के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ को आउट करने के लिए रोहित शर्मा और मिचेल जॉनसन ने बनाई थी यह योजना और जीत ली 'बाजी'...

आईपीएल के फाइनल मैच के बाद मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर फेंकने वाले तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन की जमकर प्रशंसा की.

195 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: पुणे के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ को आउट करने के लिए रोहित शर्मा और मिचेल जॉनसन ने बनाई थी यह योजना और जीत ली 'बाजी'...

स्‍टीव स्मिथ के खिलाफ मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा और मिचेल जॉनसन की रणनीति कारगर रही (फाइल फोटो)

हैदराबाद: आईपीएल10 के लो स्‍कोरिंग फाइनल में मुंबई इंडियंस ने रविवार को असंभव को संभव कर दिखाया. 20 ओवर्स में महज 129 के स्‍कोर पर सीमित होने के बाद मैच में मुंबई की हार लगभग तय मानी जा रही थी लेकिन डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मुंबई के जांबाजों ने पुणे से जीत 'छीन' ली. आखिरी क्षणों तक रोमांचक रहे इस मैच को एक रन से जीतकर मुंबई इंडियंस ने तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. मैच के बाद मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने आखिरी ओवर फेंकने वाले तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन की जमकर प्रशंसा की. आखिरी ओवर में पुणे को जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी लेकिन जॉनसन ने इसमें लगातार गेंदों पर मनोज तिवारी और पुणे सुपरजाइंट के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ को आउट किया.

मैच के बाद रोहित शर्मा ने स्मिथ को आउट करने के लिए अपनी टीम की योजना के बारे में जानकारी दी. रोहित ने कहा कि हम स्मिथ को ज्‍यादा तेज गति की गेंदें नहीं देना चाहते थे. हमने देखा कि वह गेंदबाजों की गति का अच्‍छा इस्‍तेमाल कर शॉट लगा रहे हैं. मैंने और मिचेल जॉनसन ने इसी पर चर्चा की. उन्‍होंने बताया कि जॉनसन हवा के विरुद्ध गेंदबाजी कर रहे थे.हम चाहते थे कि स्मिथ की राह मुश्किल बनाना चाहते थे. मजे की बात यह है कि वर्ष 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले मिचेल जॉनसन को मिचेल मैकक्‍लेंधन की चोट के कारण प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिला था.

वर्ष 2013 में भी मुंबई इंडियंस की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जॉनसन ने इस सीजन में केवल पांच मैच खेले और सात विकेट हासिल किए. वैसे आईपीएल के इस सीजन में MI के लिए कम मैच खेलने के बावजूद वे परदे के पीछे टीम के लिए उपयोगी रहे. रोहित ने कहा कि पूरे सीजन में मिचेल का साथ रहना हमारे लिए अच्‍छा रहा. वे लगातार युवा गेंदबाजों से बातचीत करते रहे और अपने अनुभव से उन्‍हें फायदा पहुंचाते रहे. उनके टिप्‍स से युवा गेंदबाज लाभान्वित हुए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement