Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IPL10: मुंबई की टक्कर हैदराबाद से, वॉर्नर और रोहित के बल्ले के बीच होगी जंग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: मुंबई की टक्कर हैदराबाद से, वॉर्नर और रोहित के बल्ले के बीच होगी जंग
नई दिल्‍ली:

सनराइज़र्स हैदराबाद ने अब तक खेले अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज़ की है. पहले मैच में उसने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 35 रन से हराया तो दूसरे मैच में गुजरात पर 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज़ की. डिफ़ेंडिंग चैंपियन हैदराबाद ने T20 टूर्नामेंट के नए सीज़न में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. गेंद और बल्ले दोनों से खिलाड़ियों ने कमाल दिखाने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ा है. बैंगलोर के ख़िलाफ़ शिखर धवन ने 40, मोजेज़ हेनरिक्‍स ने 52 और युवराज सिंह ने 62 रन की पारी खेली. गेंदबाज़ी में भुवनेश्वर कुमार और आशीष नेहरा ने 2-2 विकेट लिए तो अफ़ग़ानिस्तानी खिलाड़ी राशिद ख़ान के खाते में भी 2 विकेट रहे. पहले मैच में फ़्लॉप रहने के बाद गुजरात के ख़िलाफ़ कप्तान डेविड वॉर्नर का तूफ़ान दिखा. 136 रन के छोटे लक्ष्य को टीम ने 16वें ओवर में हासिल कर लिया. कप्तान वॉर्नर ने 45 गेंद पर नाबाद 76 रन बनाए तो हेनरिक्‍स ने 52 रन ठोंके.

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि आईपीएल में कप्तानी वॉर्नर को फ़ॉर्म में लौटने में मदद करेगी. इस मैच में एक बार फिर राशिद ख़ान की फिरकी के आगे गुजरात के बल्लेबाज़ बेबस नज़र आए. राशिद ने ब्रैंडन मैक्कुलम, सुरेश रैना और एरॉन फ़िंच जैसे बड़े बल्लेबाज़ों के विकेट अपने नाम किए. दूसरी ओर दो बार की T20 चैंपियन मुंबई को पुणे के ख़िलाफ़ अपने पहले मैच में 7 विकेट से हार मिली.


टिप्पणियां

पुणे के इमरान ताहिर, एडम ज़म्पा और रजत भाटिया की तिकड़ी ने दमदार बल्लेबाज़ों से सजी मुंबई को बढ़त लेने का कोई भी मौक़ा नहीं दिया. मुंबई ने कोलकाता के ख़िलाफ़ लसिथ मलिंगा (2 विकेट), क्रुणाल पांड्या (3 विकेट) और नीतीश राणा (50 रन) की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत जीत दर्ज़ की.

मुंबई ने 2013 और 2015 में ख़िताब जीता है - दोनों ही सीज़न टीम के चैंपियन बनने के पीछे कप्तान रोहित शर्मा का बेहतरीन फ़ॉर्म रहा. 2013 में रोहित ने 19 मैच में 538 रन और 2015 में 16 मैच में 482 रन बनाए. साफ़ है कि ख़िताब जीतने के दावेदारों में से एक मुंबई के लिए रोहित के बल्ले का चलना कितना मायने रखता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा, साथ में पी कुल्हड़ वाली चाय, देखें Photo

Advertisement