NDTV Khabar

IPL KKRvsRCB:मोहल्‍ले की कमजोर टीम की तरह खेली आरसीबी, आईपीएल का न्‍यूततम स्‍कोर का रिकॉर्ड बनाया

714 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL KKRvsRCB:मोहल्‍ले की कमजोर टीम की तरह खेली आरसीबी, आईपीएल का न्‍यूततम स्‍कोर का रिकॉर्ड बनाया

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने अपने प्रदर्शन से निराश किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गेंदबाजों के अच्‍छे प्रदर्शन को बल्‍लेबाजों ने बेकार किया
  2. आईपीएल के अब तक के सबसे कम स्‍कोर पर आउट हुई
  3. पिछला सबसे कम स्‍कोर 58 रन राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बनाया था
क्‍या यही देश-विदेश के सितारा क्रिकेटरों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम है? आईपीएल10 के अंतर्गत रविवार को आरसीबी की बल्‍लेबाजी का जिस तरह से पतन हुआ, उसे देखते हुए हर किसी की जुबां पर यही सवाल था. बेंगलुरू के गेंदबाजों ने जब बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गौतम गंभीर की कोलकाता नाइटराडर्स (केकेआर) टीम को 131 रन पर समेट दिया तो हर किसी को विराट कोहली की टीम की जीत की उम्‍मीद बंधने लगी थी. लेकिन बल्‍लेबाजों ने इस मौके को न सिर्फ जाया किया बल्कि अपने आपको शर्मसार करने में भी कोई कसर बाकी नहीं रखी.

पहले ओवर से ही आरसीबी के विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह पूरी टीम के आउट होने के बाद ही थमा. ऐसा लगा कि बेंगलुरू की टीम अति आत्‍मविश्‍वास का शिकार हुई है. विराट कोहली  के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा, उसके बाद मनदीप सिंह, एबी डिविलियर्स, केदार जाधव और क्रिस गेल जैसे धाकड़ बल्‍लेबाजों की बारी थी. बल्‍लेबाजी इतनी निराशाजनक रहीं कि कोई भी बल्‍लेबाज दोहरी रनसंख्‍या तक नहीं पहुंच पाया. तीन बल्‍लेबाज विराट कोहली, सैमुअल बद्री और यजुवेंद्र चहल तो खाता भी नहीं खोल पाए. आईपीएल का यह अब तक का न्‍यूनतम स्‍कोर है. इससे पहले आईपीएल का सबसे कम स्‍कोर का रिकॉर्ड राजस्‍थान रॉयल्‍स के नाम था. राजस्‍थान की टीम वर्ष 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम के खिलाफ 58 रन बनाकर ढेर हो गई थी. आज के इस बेहद कमजोर प्रदर्शन से बेंगलुरू टीम के प्रशंसकों को बेहद निराशा हुई है. जाहिर है, इस शर्मनाक हार के बाद बेंगलुरू की टीम के सामने अपने आत्‍मविश्‍वास को फिर ऊंचाई पर पहुंचाने की चुनौती होगी .

नाथन कुल्‍टर नाइल को उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. उन्‍होंने मैच में 21 रन देकर तीन विकेट लिए. मैच के बाद विराट को कोहली ने स्‍वीकार किया कि बल्‍लेबाजी के बेहद शर्मनाक प्रदर्शन से उन्‍हें बेहद दुख हुआ है. उन्‍होंने कहा कि हमें इस खराब प्रदर्शन को भुलाकर आगे बढ़ना होगा. हमने आज जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे कहीं बेहतर टीम हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement