NDTV Khabar

IPL10:क्रिकेट के 'भगवान' ने ऋषभ पंत की 97 रन की तूफानी पारी की प्रशंसा ने इतनी बड़ी बात कह दी...

ऋषभ पंत की गुजरात लायंस के खिलाफ कल खेली गई 97 रनों की तूफानी पारी की क्रिकेट के दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों ने जमकर सराहना की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10:क्रिकेट के 'भगवान' ने ऋषभ पंत की 97 रन की तूफानी पारी की प्रशंसा ने इतनी बड़ी बात कह दी...

ऋषभ पंत ने गुजरात लायंस के खिलाफ यादगार पारी खेलकर दिल्‍ली की जीत को बेहद आसान बना दिया (फोटोBCCI )

खास बातें

  1. सचिन बोले, यह आईपीएल इतिहास की सर्वश्रेष्‍ठ पारियों में से एक
  2. लक्ष्‍मण ने ट्वीट कर कहा, संजू और पंत को बेपरवाह रवैया भा गया
  3. वीरू बोले, जिन बल्‍लेबाजों को खुद पर भरोसा होता है, वे मुझे पसंद हैं
ऋषभ पंत ने गुजरात लायंस के खिलाफ कल 97 रनों की तूफानी पारी खेलकर दिखा दिया कि क्‍यों उन्‍हें देश के युवा बल्‍लेबाजों में इतना ऊपर रेट किया जाता है. दो युवा बल्‍लेबाजों पंत और संजू सैमसन के मैच में जबर्दस्‍त पारी खेलते हुए दिल्‍ली को सात विकेट ही जीत दिलाई. देश के कई दिग्‍गज क्रिकेटरों ने ऋषभ की पारी को जमकर सराहा है, इनमें मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं. सचिन ने तो विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत की इस पारी को आईपीएल की सर्वश्रेष्‍ठ पारियों में से एक करार दिया है.

टिप्पणियां
 पंत और संजू सैमसन के दमदार अर्धशतकों की मदद से दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुरुवार को गुजरात लायंस के 208 रन के स्कोर को भी बौना साबित कर दिया. मैच के बाद सचिन तेंदुलकर ने पंत की प्रशंसा में ट्वीट किया, ‘मैंने आईपीएल के पिछले दस सत्रों में जितनी पारियां देखी हैं उनमें यह सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक हैं.’
 
पंत और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए केवल 63 गेंदों पर 143 रन बनाए. भारत और विश्‍व के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटरों ने भी पंत की पारी को बेहतरीन माना. मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेल रहे हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, ‘ऋषभ पंत क्या शानदार पारी खेली. कौशल से भरपूर युवा.’ सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टाम मूडी ने कहा, ‘इससे बेहतर पारी की उम्मीद नहीं कर सकते.’

पूर्व स्टार बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, ‘दो प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाजों संजू सैमसन और रिभष पंत की बेहतरीन पारियां. उनकी सकारात्मकता, कौशल और बेपरवाह रवैया मुझे भा गया.’ खुद बेपरवाह होकर खेलने वाले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि पंत की खास पारी उनके दिल को छू गई. सहवाग ने लिखा, ‘जिन बल्लेबाजों का खुद पर भरोसा होता है और जिनके पास गेंद को हिट करने का खास कौशल होता है मुझे वे बहुत पसंद हैं. पंत की आज बेहतरीन खास पारी. ’ पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने लिखा, ‘ऋषभ पंत, संजू सैमसन...क्या पारियां खेली. सभी टीमें इन पर निगाहें रखें. ये खास हैं. ’ मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने लिखा, ‘शतक का हकदार था ऋषभ पंत. बेहतरीन.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement