NDTV Khabar

IPL SRHvsRPS:सनराइजर्स के सामने स्‍टीव स्मिथ की पुणे सुपरजाइंट पेश करेगी कड़ी चुनौती...

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल के प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए कल यहां पुणे सुपरजाइंट के विजय अभियान पर रोक लगाने के लिए उतरेगा.

42 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL SRHvsRPS:सनराइजर्स के सामने स्‍टीव स्मिथ की पुणे सुपरजाइंट पेश करेगी कड़ी चुनौती...

स्मिथ और वॉर्नर, दोनों की टीमों के लिए यह मैच महत्‍वपूर्ण है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पुणे के विजय अभियान पर रोक लगाना चाहेगा हैदराबाद
  2. सनराइजर्स टीम 11 मैचों में 13 अंक लेकर चौथे स्‍थान पर है
  3. पुणे की टीम के हैं 14 अंक, तीसरे स्‍थान पर है काबिज
हैदराबाद: पिछले मैच में हार के बाद अब बेहद सतर्क सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)आईपीएल दस के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की कवायद में कल यहां राइजिंग पुणे सुपरजाइंट (RPS)के विजय अभियान पर रोक लगाने के लिये उतरेगा. पुणे के अभी 11 मैचों में 14 अंक हैं और वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है. उसने पिछले सात में से छह मैचों में जीत दर्ज की है. दूसरी तरफ सनराइजर्स 11 मैचों में 13 अंक लेकर चौथे स्थान पर है. पुणे ने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को ईडन गार्डन्स पर हराया था जहां युवा सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने 52 गेंदों पर 93 रन की खास पारी खेली थी. सनराइजर्स को हालांकि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था जिससे उसकी आगे की राह अब मुश्किल होती जा रही है.

सनराइजर्स के लिए हालांकि पुणे पर जीत दर्ज करना आसान नहीं है जिसके खिलाड़ी सही समय पर फॉर्म में लौटे हैं. त्रिपाठी शुरू से अच्छी पारियां खेल रहे हैं और वह सनराइजर्स के खिलाफ फिर से धमाकेदार पारी खेलने की कोशिश करेंगे. आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भी गुजरात लायन्स के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक जड़ा था. अब पुणे के गेंदबाज भी अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं. जयदेव उनादकट ने केकेआर के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभायी थी. वाशिंगटन सुंदर ने भी उस मैच में दो विकेट लिये थे. पुणे के गेंदबाजों को हालांकि सनराइजर्स के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा जिसके कप्तान डेविड वार्नर बेहतरीन फार्म में हैं और अब तक 61 . 12 की औसत से 489 रन बना चुके हैं.

इससे पहले इस मैदान पर 59 गेंदों पर 126 रन बनाने वाले वार्नर ने कहा, ‘हम इस मैदान को अपना किला बनाना चाहते हैं. प्रत्येक टीम अपनी घरेलू पिच पर अधिक से अधिक मैच जीतना चाहती है.’ वार्नर के अलावा सनराइजर्स के अन्य बल्लेबाज शिखर धवन, केन विलियम्‍सन, मोजेस हेनरिक्स आदि भी अच्‍छे फॉर्म फार्म में हैं. डेयरडेविल्स के खिलाफ युवराज सिंह ने 70 रन की शानदार पारी खेली थी हालांकि उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था. सनराइजर्स को उनके अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के लिये जाना जाता है. अब तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार, अफगानिस्तान की स्पिन सनसनी राशिद खान, अनुभवी आशीष नेहरा, युवा सिद्धार्थ कौल और मोहम्मद सिराज के रूप में उसके पास मजबूत आक्रमण है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement