NDTV Khabar

GLvsKKR:बीसीसीआई के कांट्रेक्‍ट से वंचित रखे गए सुरेश रैना ने बनाया यह 'बड़ा' रिकॉर्ड, विराट कोहली को पीछे छोड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
GLvsKKR:बीसीसीआई के कांट्रेक्‍ट से वंचित रखे गए सुरेश रैना ने बनाया यह 'बड़ा' रिकॉर्ड, विराट कोहली को पीछे छोड़ा

सुरेश रैना आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने
  2. विराट कोहली के 4110 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा
  3. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स टीम की ओर से भी खेल चुके हैं
टिप्पणियां
टीम इंडिया के लिहाज से बात करें तो यूपी के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज सुरेश रैना के दिन इस समय ठीक नहीं चल रहे. टेस्‍ट टीम से बाहर होने के बाद शॉर्टर फॉमेट के टीम से भी वे अंदर-बाहर होते रहे हैं. हाल ही में बीसीसीआई ने उन्‍हें सेंट्रल कांट्रेक्‍ट से भी वंचित रखा है. इसके बावजूद शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में रैना बेजोड़ हैं. बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी के साथ अपनी फील्डिंग से भी किसी भी टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं. आईपीएल-10 में शुक्रवार को गुजरात लायंस की कप्‍तानी करते हुए रैना ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. राजकोट में रैना ने इस मैच के जरिये आईपीएल इतिहास के सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज होने का श्रेय हासिल किया. उन्‍होंने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा. कोहली आईपीएल में आरसीबी बेंगलुरू की कप्‍तानी करते हैं.

विराट ने अब तक आईपीएल के 139 मैचों में 38 के आसपास के औसत से 4110 रन बनाए हैं. इस आंकड़े को रैना ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान पार कर लिया. रैना के करियर का यह 148वां मैच है. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज रैना इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम की ओर से खेलते रहे हैं. कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर उन्‍होंने चेन्‍नई टीम को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाया. चेन्‍नई और राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम को दो साल के लिए सस्‍पेंड किए जाने क बाद गुजरात लायंस की फ्रेंचाइजी ने पिछले सीजन में उन्‍हें खरीदा था.वर्ष 2008 से आईपीएल में खेल रहे रैना ने आईपीएल में अब तक एक शतक और 28 अर्धशतक (शुक्रवार के मैच के पहले तक) लगाए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement