KKR vs SRH, qualifier-2: ये हैं हैदराबाद और केकेआर के 'स्पिन चैंपियन बल्लेबाज', कौन जीतेगा बैटल?

यह जंग इन दोनों बल्लेबाजों के लिए सामने वाली टीम के गेंदबाज के साथ ज्यादा है. यह मुख्य बात है, जो इस टक्कर को बहुत बड़ा बना रही है

KKR vs SRH, qualifier-2: ये हैं हैदराबाद और केकेआर के 'स्पिन चैंपियन बल्लेबाज', कौन जीतेगा बैटल?

रॉबिन उथप्पा की आज एक बेहतरीन पारी उनके अब तक के नुकसान की भरपाई कर सकती है

खास बातें

  • रॉबिन उथप्पा बनाम राशिद खान?
  • शिखर धवन बनाम पीयूष चावला
  • जो यह बैटल जीतेगा, वह मैच जीतेगा!
नई दिल्ली:

कुछ ही घंटे बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 का क्वालीफायर-2 मुकाबला होगा. और इस मुकाबले और स्पिन पिच पर स्पिनरों के खिलाफ साबित हुए सबसे बड़े महारथियों के खिलाफ भी एक बड़ी टक्कर होने जा रही है. और स्पिन के ये महराथी हैं रॉबिन उथप्पा और शिखर धवन. अब जबकि पिच स्पिनरों की मददगार होने जा रही है, तो इन दोनों महारथियों का इस पिच पर कड़ा इम्तिहान होने जा रहा है. रॉबिन उथप्पा की जंग होने जा रही है शिखर धवन के साथ. और इस टक्कर का विजेता भी मैच के परिणाम पर बड़ा असर डालने जा रहा है.रॉबिन उथप्पा की टक्कर लेग स्पिन राशिद खान से हैं, तो शिखर धवन का मुकाबले पीयूष चावला से. 
 

वैसे एक बार को आप कहेंगे कि ये दोनों भला कैसे स्पिन के महारथी हो गए. इन दोनों ने आखिरकार टूर्नामेंट में ऐसे कैसे तीर चला दिए हैं, जो इन्हें स्पिन के खिलाफ महारथी करार दिया जाए. शिखर धवन के आलोचक यह कह सकते हैं कि इस लेफ्टी बल्लेबाज ने टूर्नामेट में खेले 14 मैचों में 39.72 के औसत से 437 रन बनाए हैं. और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में 14वे नंबर पर हैं. ऐसे में धवन कैसे स्पिन के खिलाफ महारथी हो गए. कुछ ऐसा ही सवाल रॉबिन उथप्पा के आलोचक भी कर सकते हैं. 

यह भी पढे़ं: IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: जो कृष्णप्पा गौतम ने कर दिया, वह कोई स्पिनर नहीं कर सका!

Newsbeep

वजह यह है कि रॉबिन उथप्पा का हाल तो और भी बुरा और वह 20वें नंबर पर हैं. पिछले आईपीएल में केकेआर के लिए तूफान की तरह बरसने वाले रॉबिन इस बार 15 मैचों में 23.26 के औसत से सिर्फ 349 रन ही बना सके हैं. आलोचकों को यह सवाल करने का हक है. लेकिन बता दें कि ऐसे प्रदर्शन के बावजूद ये दोनों अपनी-अपनी टीम के स्पिनर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. आप जरा इस पैमाने को ध्यान से समझिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से खास बात की. 
दरअसल बात यह है कि उथप्पा ने अभी तक टूर्नामेंट में राशिद खान की 31 गेंदों का सामना किया है. उन्होंने रन बनाए हैं 187.09 के स्ट्राइक रेट से बिना एक बार भी आउट हुए 58 रन. वहीं. धवन ने पीयूष चावला की खेली 39 गेंदों पर बिना एक बार भी आउट हुए 146.15 के स्ट्रा. रेट से रन बनाए हैं. उम्मीद है आप हमारे पहलू को बहुत ही आसानी से समझ गए होंगे. और आज है उथप्पा और धवन का सबसे बड़ा टेस्ट. कौन पास होगा? इंतजार कीजिए..