NDTV Khabar

KKR vs SRH, qualifier-2: 'यह बड़ा कारण' फिर से केकेआर के लिए बनेगा तुरुप का पत्ता! हैदराबाद के लिए 'बड़ा सवाल'!

यह एक ऐसी बड़ी जंग में तब्दील हो चुकी है, जो मैच के परिणाम को तय करने में एक अहम रोल निभा सकती है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KKR vs SRH, qualifier-2: 'यह बड़ा कारण' फिर से केकेआर के लिए बनेगा तुरुप का पत्ता! हैदराबाद के लिए 'बड़ा सवाल'!

आज के मुकाबले में हैदराबाद की बड़ी उम्मीदें राशिद खान पर हैं

खास बातें

  1. ईडन की यह सुपर जंग है!
  2. कौन मारेगा आज बाजी?
  3. क्या फिर चलेगा केकेआर का जादू?
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में शुक्रवार के बाद हैदराबाद को ही नहीं, बल्कि केकेआर को भी दूसरा मौका नहीं ही मिलेगा. जो गया, समझो खिताबी उम्मीदों से पत्ता साफ! दोनों ही टीमों के लिए अभी तक का सबसे बड़ा टेस्ट. और इस सबसे बड़े टेस्ट में केकेआर को बड़ा फायदा मैच से पहले ही मिलता दिख रहा है. और वजह है ईडन गार्डन की पिच. इस पिच पर एक बड़ी टक्कर पिछले मुकाबले में भी हुई थी, जिसमें  केकेआर राजस्थान पर भारी पड़ा. और अगर आज भी ऐसा हो जाए, तो चौंकिएगा बिलकुल भी मत. वजह हम आपको बताएंगे. 
  यह तो जग जाहिर हो ही चुका है कि ईडन गार्डन की पिच स्पिनरों के खूब मन भा रही है. पूरे टूर्नामेंट में स्पिनरों की सबसे मददगार साबित हुई है कोलकाता की पिच. बता दें कि ईडन गार्डन पर अभी तक स्पिनर ने 51 विकेट चटकाए हैं. और अब आप किसी दूसरे मैदान की तुलन में अंतर भी जान लीजिए. तो भाई साहब ये अंतर पूरे 20 विकेटों का है. और यह अंतर ईडन की पिच के हाल को किसी औसत क्रिकेट ज्ञान के शख्स को भी बहुत अच्छी तरह समझाने और बताने के लिए काफी है. और आसान शब्दों में बताएं, तो हर 17 गेंदों के भीतर स्पिनर ने यहां एक विकेट चटकाया है.
 
यह भी पढ़ें: इस वजह से एबी डि विलियर्स ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

टिप्पणियां
इसका सीधा-सीधा फायदा केकेआर को मिलता दिख रहा है. पिछले मैच में केकेआर और राजस्थान की तिकड़ी में विकेट के मुकाबले से लड़ाई फिफ्टी-फिफ्टी ही रही, लेकिन आज टक्कर जुदा होने जा रही है. केकेआर दबाव इसलिए बनाता दिख रहा है कि उसके पास तीन स्पिनर हैं. ऐसे में सवाल यह है कि क्या हैदराबाद आज तीसरा स्पिनर इलेवन में शामिल करेगी.  बहरहाल, केकेआर का तुरुप का पत्ता उसके अभी तक के तिकड़ी के प्रदर्शन मं छिपा है. और आज कुलदीप यादव, सुनील नरेन और पीयूष चावला एक बार फिर से हैदराबाद के बल्लेबाजों को जाल में फंसा सकते हैं. चलिए जान लीजिए कि कैसे इस मामले में केकेआर का पलड़ा इतना ज्यादा भारी है.

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से खास बात की थी.
केकेआर के स्पिनरों ने अभी तक मिलाकर टूर्नामेंट में 156.3, तो एसआरएच के स्पिनरों ने 123 ओवर गेंदबाजी की है. इसमें जहां केकेआर के स्पिनरों ने 48 विकेट चटकाए हैं, तो हैदराबाद के स्पिनरों ने 33 विकेट लिए हैं. आज सवाल यही बड़ा है कि क्या केकेआर और पिच को देखते हुए शाहरुख की टीम को जवाब देने के लिए हैदराबाद तीसरा स्पिनर खिलाएगा?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement