NDTV Khabar

यजुवेंद्र चहल के नाम ऐसी उपलब्धि, जो इंटरनेशनल टी20 में उनके अलावा केवल एक बॉलर हासिल कर पाया...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यजुवेंद्र चहल के नाम ऐसी उपलब्धि, जो इंटरनेशनल टी20 में उनके अलावा केवल एक बॉलर हासिल कर पाया...

यजुवेंद्र चहल के अलावा इंटरनेशनल टी20 में श्रीलंका के अजंता मेंडिस ने ही पारी में छह विकेट लिए है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 मैच में लिए थे छह विकेट
  2. आईपीएल-10 में आरसीबी की टीम से खेल रहे हैं
  3. कहा-छह विकेट लेने के बाद जिंदगी में आया बदलाव
कोलकाता: टी20 क्रिकेट (इंटरनेशनल) में टीम इंडिया की ओर से किसी मैच में छह विकेट लेने वाला यह लेग स्पिनर अकेला गेंदबाज है. खास बात यह है कि इंटरनेशनल टी20 मैचों में अब तक दो गेंदबाजों ने ही पारी में 6 विकेट लेने का कारनामा किया है. चहल से पहले श्रीलंका के रहस्‍यमय गेंदबाज अजंता मेंडिस दो बार यह कारनामा कर चुके हैं. यजुवेंद्र चहल आईपीएल-10 में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के प्रमुख सदस्‍य हैं. चहल का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में छह विकेट लेने के बाद से उनकी जिंदगी में बदलाव आया है और अब वे पहले से ज्यादा जिम्मेदारी महसूस करते हैं.

आईपीएल में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में चहल ने कहा, "मैंने जब से छह विकेट लिए हैं तब से जिंदगी बदल गई है क्योंकि यह टी-20 में किसी भारतीय गेंदबाज और कुल तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है."उन्होंने कहा, 'अब मेरे कंधों पर पहले से ज्यादा जिम्मेदारी है. अब मुझे पिछले साल की अपेक्षा और बेहतर प्रदर्शन करना होगा." चहल ने बताया कि चोट के कारण पिछला मैच नहीं खेले बेंगलोर के बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स फिट होकर वापसी को तैयार हैं.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, 'वह (डिविलियर्स) खेलने को तैयार हैं लेकिन मैं टाइमल मिल्स के बारे में नहीं कह सकता" चहल का मानना है कि सैमुएल बद्री और पवन नेगी के आने से चहल के ऊपर से दबाव कम हो गया है और वह अब मध्य के ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा, "बद्री पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं और मैं मध्य के ओवरों में गेंदबाजी कर सकता हूं.  इसके अलावा नेगी भी है. अब हमारे पास दो ऐसे गेंदबाज हैं जो पॉवरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं. पिछले साल मैं ही था जो ऐसा कर रहा था."

चहल ने कहा कि उन्हें सपाट विकेट पर गेंदबाजी करना पसंद है. चहल ने कहा, "मैं सपाट विकेट पर गेंदबाजी करना पसंद करता हूं. मुझे स्पिन की मददगार पिचों पर गेंदबाजी करना पसंद नहीं है. बल्लेबाज को बीट करना मुश्किल होता है जबकि सपाट विकेट पर आप तय कर सकते हैं कि आपको कब स्लाइडर डालना है और कब गुगली." (आईएएनएस से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement