NDTV Khabar

IPL10:फाइनल में पहुंचने की 'जंग', गौतम की KKR देगी रोहित शर्मा की MI को 'गंभीर' चुनौती !

दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के सामने होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10:फाइनल में पहुंचने की 'जंग', गौतम की KKR देगी रोहित शर्मा की MI को 'गंभीर' चुनौती !

लीग मैचों में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने दोनों मैचों में गौतम गंभीर की केकेआर को हराया है (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को जब चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस से खेलेगी तो उसका इरादा लीग चरण में मिली दो हार का बदला चुकता करने का होगा. केकेआर का मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हार का रिकार्ड 5-15 है. मुंबई ने इस साल टूर्नामेंट के लीग चरण में केकेआर को दोनों मैचों में हराया. मुंबई ने इस सत्र की पहली जीत केकेआर के खिलाफ ही दर्ज की थी जब पिछले महीने उसे एक गेंद बाकी रहते चार विकेट से हराया था. उस मैच में मुंबई को 24 गेंद में 60 रन चाहिये थे और हार्दिक पांड्या ने 11 गेंद में 29 रन बनाए थे. मुंबई ने उसे आखिरी लीग मैच में नौ रन से हराया.

कल दोनों टीमें जब आमने सामने होंगी तो दांव पर फाइनल में मिलने वाली जगह होगी. मुंबई को पहले क्वालीफायर में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने हराया था जबकि केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को डकवर्थ-लुईस प्रणाली के आधार पर सात विकेट से मात दी थी. मुंबई और केकेआर दोनों पिछले नौ सत्र में दो-दो बार आईपीएल खिताब जीत चुके हैं. रविवार को हैदराबाद में होने वाले फाइनल में इनमें से किसी एक का सामना पुणे से होगा. मुंबई के बल्लेबाजों ने इस सत्र में उम्दा प्रदर्शन किया है । लैंडल सिमंस और पार्थिव पटेल से उन्हें अच्छी शुरुआत मिली है. कप्तान रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू और कीरोन पोलार्ड ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. इनके अलावा हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने भी जरूरत पड़ने पर उम्दा प्रदर्शन किया है. लीग चरण में 10 जीत दर्ज करने वाली मुंबई की टीम शानदार फॉर्म में थी. अब वह पुणे से मिली हार को भुलाकर नए जोश के साथ उतरना चाहेगी.

गेंदबाजी में उसके आक्रमण का आगाज लसिथ मलिंगा और न्यूजीलैंड के मिशेल मैकक्‍लेंघन करेंगे. जसप्रीत बुमराह ने डैथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है. उनके सामने केकेआर के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना बड़ी चुनौती होगी क्योंकि शाहरुख खान की टीम में क्रिस लिन, गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा जैसे बल्लेबाज हैं. लिन ने सत्र की शुरुआत में शानदार प्रदर्शन किया था. वहीं सुनील नारायण से पारी की शुरुआत कराना भी केकेआर के लिए अच्छा फैसला साबित हुआ. गंभीर अभी तक 486 रन बना चुके हैं जबकि मनीष पांडे ने 396 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में क्रिस वोक्स ने 17 और उमेश यादव ने 16 विकेट लिए हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement