IPL: डेविड वॉर्नर-शिखर धवन की 'जुगलबंदी' का जवाब नहीं, लगातार तीसरे सीजन में मचाया धमाल...

आईपीएल की सबसे कामयाब बल्‍लेबाजी जोड़ी कौन सी है ? क्रिकेटप्रेमियों के लिए इस सवाल का जवाब देना बहुत कठिन नहीं है.

IPL: डेविड वॉर्नर-शिखर धवन की 'जुगलबंदी' का जवाब नहीं, लगातार तीसरे सीजन में मचाया धमाल...

जोड़ी के रूप में डेविड वॉर्नर और शिखर धवन आईपीएल में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं (फाइल फोटो)

आईपीएल की सबसे कामयाब बल्‍लेबाजी जोड़ी कौन सी है? क्रिकेटप्रेमियों के लिए इस सवाल का जवाब देना बहुत कठिन नहीं है. सनराइजर्स के डेविड वॉर्नर और शिखर धवन सीजन-दर-सीजन अपनी बल्‍लेबाजी से रिकॉर्ड रच रहे हैं. आईपीएल10 में इस जोड़ी ने लगातार तीसरी बार 600 से अधिक रन अपनी साझेदारी में जोड़े हैं. वॉर्नर-शिखर इस सीजन में अब तक पहले विकेट के लिए 646 रन जोड़ चुके हैं और टूर्नामेंट में सनराइजर्स की सफलता में इनका बल्‍लेबाजी के लिहाज से महत्‍वपूर्ण योगदान रहा है. इससे पहले पिछले सीजन यानी वर्ष 2016 में इन दोनों ने 731 और वर्ष 2015 में 622 रन जोड़े थे.

आईपीएल के लगातार तीन सीजन में इस तरह रनों का अंबार लगाना आसान नहीं है, लेकिन बाएं हाथ के इन दोनों बल्‍लेबाजों ने इस काम को बखूबी कर दिखाया है. वैसे, आईपीएल के एक सीजन में जोड़ी के रूप में सर्वाधिक रन जोड़ने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के एबी डिविलियर्स और विराट कोहली के नाम है जिन्‍होंने पिछले सीजन में जबर्दस्‍त फॉर्म दिखाते हुए 939 रन जोड़े थे. सूची में पहले स्‍थान पर दुनिया के दो धाकड़ बल्‍लेबाज एबी और कोहली ही काबिज हैं, लेकिन प्रदर्शन में स्थिरता के मामले में निश्चित रूप से वॉर्नर-धवन को इन पर भारी माना जा सकता है. सनराइजर्स के इन दोनों बल्‍लेबाजों ने लगातार तीन वर्ष 600 रन के बैरियर को पार करके साबित किया है कि लगातार साझेदारी रचकर टीम की नींव मजबूत करने में ये बेजोड़ हैं.

600 रन का बैरियर पार करने में मुंबई इंडियंस के लेंडल सिमंस और पार्थिव पटेल की जोड़ी भी कम नहीं रही. इन दोनों ने 2015 सीजन में 615 रन मिलकर जोड़े थे. इसी तरह एरोन फिंच और रॉबिन उथप्‍पा ने पुणे वारियर्स ने 2013 सीजन में 606 रन जोड़े थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com