NDTV Khabar

IPL 2018: एमएस धोनी बल्‍लेबाजी में मचा रहे 'धमाल', जानें उनकी बैटिंग में क्‍या है खास...

आईपीएल 2018 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: एमएस धोनी बल्‍लेबाजी में मचा रहे 'धमाल', जानें  उनकी बैटिंग में क्‍या है खास...

एमएस धोनी ने इस बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अपनी बैटिंग से माही ने आलोचकों को दिया करारा जवाब
  2. टूर्नामेंट में अब तक 300 से अधिक रन बना चुके हैं
  3. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट रहा है बेहतरीन
टिप्पणियां

आईपीएल 2018 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वे इस टूर्नामेंट में न सिर्फ लगातार रन बनाते हुए अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं बल्कि उनका स्‍ट्राइक रेट भी अब तक बेहतरीन रहा है. धोनी ने टूर्नामेंट में अपनी बल्‍लेबाजी से उन आलोचकों (इसमें कुछ पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हैं) को करारा जवाब दिया है जो मानते हैं कि धोनी टी20 में टीम इंडिया में स्‍थान बनाने के हकदार नहीं हैं. महेंद्र‍ सिंह धोनी ने अब तक 10 मैचों में 90.00 के धमाकेदार औसत से 360 रन (आरसीबी के शनिवार के मैच के रन इसमें शामिल हैं)बनाए हैं. इस दौरान उन्‍होंने 19 चौके और 27 छक्‍के लगाए हैं. तात्‍पर्य यह कि धोनी ने आईपीएल 2018 में चौके से कहीं अधिक छक्‍के लगाए हैं. धोनी का इस दौरान स्‍ट्राइक रेट 165.89 का रहा है. यह स्‍ट्राइक रेट आईपीएल के सभी संस्‍करणों में धोनी का सर्वोच्‍च है.

 
धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई का प्रदर्शन अब तक बेहतरीन रहा है. दो साल का निलंबन झेलने के बाद चेन्‍नई की टीम ने इसी सीजन में आईपीएल में वापसी की है. इस सीजन में सीएसके  टीम की ओर से धोनी दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं.इस दौरान नाबाद 79 धोनी का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है. धोनी ने टूर्नामेंट में अब तक तीन अर्धशतक जमाए हैं.

वीडियो: गिल और कार्तिक ने केकेआर को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पर जीत दिलाई
बल्‍लेबाजी के लिहाज से बात करें तो सीएसके टीम में धोनी से अधिक रन इस समय अंबाती रायुडू ने ही (423 रन) बनाए हैं. रायडू ने टूर्नामेंट में अब तक दो अर्धशतक जमाए हैं. धोनी की टूर्नामेंट में इस बल्‍लेबाजी ने दिखा दिया है कि अभी उनके काफी क्रिकेट बाकी है और वे शॉर्टर फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट को अहम योगदान दे सकते हैं.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement