NDTV Khabar

MIvsKXIP:रोहित शर्मा के फॉर्म में लौटने से और खतरनाक हुई मुंबई, क्‍या हार का क्रम तोड़ पाएगी पंजाब टीम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MIvsKXIP:रोहित शर्मा के फॉर्म में लौटने से और खतरनाक हुई मुंबई, क्‍या हार का क्रम तोड़ पाएगी पंजाब टीम

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना टीम के लिए अच्‍छी खबर है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मुंबई इंडियंस ने पांच में से चार मैचों में हासिल की है जीत
  2. गुजरात लायंस के खिलाफ रोहित ने खेली 40* रनों की पारी
  3. पंजाब के शुरुआत अच्‍छी की लेकिन उसके बाद तीन मैच हारी
आईपीएल-10 में लगातार 4 मैच जीतकर मुंबई बुलंद हौसले के साथ गुरुवार को पंजाब के ख़िलाफ़ मैदान पर उतरेगी. इंदौर में होने वाले मुक़ाबले में दो बार की चैंपियन मुंबई के पास अंक तालिका में अपनी स्थिती मज़बूत करने का मौक़ा है. मुंबई ने 5 मैच खेलते हुए 4 में जीत हासिल की है और सिर्फ़ एक में उसे हार मिली है, वहीं पंजाब को इतने ही मैचों में सिर्फ़ दो जीत मिली है जबकि टीम को तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की ज़रूरत के हिसाब से अपनी बल्लेबाज़ी क्रम में बदलाव करते रहे हैं.और ये टीम के लिए अब फ़ायदेमंद साबित हो रहा है. ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा ने गुजरात के ख़िलाफ़ चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए 29 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाए.

मुंबई के ओपनर्स टीम को सही शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं लेकिन नीतीश राणा ने कई मैचों में मध्यक्रम में मोर्चा संभाल रखा है. इसकेअलावा केरॉन पोलार्ड और पांड्या ब्रदर्स ने निचले क्रम में रन बनाने का ज़िम्मा संभाल रखा है. अगर टीम के गेंदबाज़ों की बात करे तो हरभजन सिंह के साथ लसिथ मलिंगा और मिचेल मैक्‍केलघन का प्रदर्शन अच्छा रहा है. दूसरी तरफ़ पंजाब की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई में टीम ने शुरुआत में लगातार दो धमाकेदार जीत से शुरुआत की लेकिन अब तीन हार ने टीम का मनोबल तोड़ दिया है.
 
हैदराबाद के ख़िलाफ़ 50 गेंद पर 95 रन बनाने वाले मनन वोहरा लय हासिल कर चुके हैं लेकिन बाक़ी बल्लेबाज़ अहम मौक़ों पर फ़ेल हुए हैं. हाशिम अमला (130 रन), मैक्सवेल (122 रन)  लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं तो डेविड मिलर (83 रन), इयोन मॉर्गन (35 रन) रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. मोहित शर्मा (3 विकेट), संदीप शर्मा (5 विकेट) के साथ अक्षर पटेल (6 विकेट ) के होने से टीम की गेंदबाज़ी संतुलित है, लेकिन इन्हें मुंबई के धमाकेदार बल्लेबाज़ों को रोकने के लिए कड़ी मशकत करनी होगी.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement