NDTV Khabar

IPL10:आखिरकार MS धोनी के बल्‍ले ने किया 'धमाका', आखिरी गेंद पर चौका लगाकर दिलाई पुणे को यादगार जीत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10:आखिरकार MS धोनी के बल्‍ले ने किया 'धमाका', आखिरी गेंद पर चौका लगाकर दिलाई पुणे को यादगार जीत

एमएस धोनी ने नाबाद 61 रन की पारी खेलते हुए पुणे को शानदार जीत दिलाई (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हैदराबाद के खिलाफ खेली नाबाद 61 रन की पारी
  2. अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्‍के लगाए
  3. अपनी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच रहे धोनी
पुणे:
टिप्पणियां
महेंद्र सिंह धोनी की बल्‍लेबाजी की क्षमता पर हाल में सवालिया निशान लगाए जा रहे थे. आईपीएल के लिहाज से बात करें तो कहा जा रहा था कि पुणे सुपरजाइंट टीम में जाने के बाद से मानो उनके बल्‍ले में 'जंग' ही लग गया है. पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका के भाई हर्ष गोयनका के ट्वीट ने माहौल को गरमाने का काम किया था. आईपीएल 10 सीजन में पुणे की कप्‍तानी से हटाए जाने के बाद हर्ष ने अपने ट्वीट में कप्‍तान के रूप में धोनी से स्‍टीव स्मिथ को बेहतर बताया था. बल्‍लेबाज के तौर पर भी धोनी शनिवार से पहले तक के मैचों में कुछ खास नहीं कर सके थे. बहरहाल, महेंद्र सिंह धोनी ने अपने खास स्‍टाइल में शनिवार को तमाम आलोचनाओं पर 'पूर्ण विराम' लगा दिया. अपनी धांसू बल्‍लेबाजी की दम पर उन्‍होंने आज पुणे टीम को सनराइजर्स हैदराबाद पर छह विकेट की यादगार जीत दिला दी. मैच की आखिरी गेंद पर सिद्धार्थ कौल को चौका जड़ते हुए माही ने दिखा दिया कि फिनिशर के रोल पर वे अभी भी 100 टंच खरे हैं.

मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 61 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और तीन छक्‍के शामिल थे. धोनी ने यह पारी महज 34 गेंद पर खेली. शनिवार के आज के मैच को मिलाकर धोनी ने इस आईपीएल के छह मैचों में दो बार नाबाद रहते हुए 122 रन बनाए हैं और उनका औसत 30 रन के आसपास का है. इस आईपीएल ने आज धोनी ने पहला अर्धशतक लगाया. मैच के आखिर के दो ओवर्स में पुणे को जीत के लिए 30 रन की दरकार थी और जीत उसके पास से छिटकती नजर आ रहे थी. इस मुश्किल मौके में धोनी ने पारी के 19वें ओवर में भुवनेश्‍वर को दो चौके और एक छक्‍का लगाया. इस ओवर में कुल 19 रन बने. मैच के आखिरी ओवर में पुणे टीम को जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी जिसे  धोनी ने मनोज तिवारी के साथ मिलकर हासिल कर लिया. विनिंग रन मैच की आखिरी गेंद पर धोनी के चौके के रूप में आया. मैन ऑफ द मैच धोनी ने आज की पारी से साबित कर दिया कि फिनिशिर के रोल में अभी भी वे पूरी तरह खरे हैं. मैच में हैदराबाद ने तीन विकेट खोकर 176 रन बनाए थे. इस स्‍कोर को पारी की अंतिम गेंद पर पुणे टीम ने सफलतापूर्वक पार कर लिया. इस जीत का श्रेय धोनी के धमाकेदार पारी को जाता है. पुणे के लिए राहुल त्रिपाठी ने भी 59 रन की पारी खेली.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement