NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

प्वॉइंट्स टेबल

मैच शेड्यूल

  • IPL 2018, KKR vs MI: मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 13 रन से हराया, प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें बरकरार
    टीम ने प्‍लेऑफ में जगह बनाने के लिए इस मैच में जीत जरूरी थी और उसने शानदार अंदाज में इसे कर दिखाया. वानखेड़े स्‍टेडियम पर कोलकाता के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 181 रन बनाए और बाद में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की दम पर केकेआर को 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन तक ही सीमित रखा.
  • IPL 2018, CSK vs RCB: यह वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा महेंद्र सिंह धोनी ने अभी कर डाला! आगे..?
    क्या कहने! भइया भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पता नहीं ऐसा क्या खा लिया है कि पुराने धोनी में तब्दील हो गए हैं! आग सी लगा दी है धोनी ने अपने तेवरों से! लंबे-लंबे छक्के तो पहले ही जड़ते थे, अब फ्लैट छक्के रूपी संस्करण भी शामिल हो गया है. मतलब ऊंचाई कम और छक्कों की लंबाई ज्यादा. कुछ ऐसे ही अंदाज धोनी ने शनिवार को बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स का बैंड बजाते हुए दिखाई
  • IPL 2018: ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ब्रेट ली ने की तेज गेंदबाज शिवम मावी की प्रशंसा, तारीफ में कही ये बात...
    अपनी गेंदों की गति से नामी बल्‍लेबाजों को भयभीत कर चुके ब्रेट ली ने कहा है कि शिवम मावी भारतीय गेंदबाजी का भविष्य हैं. आईपीएल के दौरान प्रसारित किए जाने वाले कार्यक्रम 'सलेक्ट डगआउट' के दौरान ब्रेट ली ने मावी की प्रतिभा को खास बताया. ब्रेट ली ने कहा, "मैं समझता हूं कि मावी के पास एक अच्छा गेंदबाज बनने के लिए सभी जरूरी चीजें हैं. उनका एक्शन बेहतरीन है और वह खुद को एक संपूर्ण गेंदबाज के रूप में प्रस्तुत करते हैं.
  • IPL 2018, SRH vs DD: यूसुफ पठान का कैच छोड़ना दिल्‍ली को भारी पड़ा, सनराइजर्स 7 विकेट से जीता
    मैच में दिल्‍ली ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए थे. जवाब में सनराइजर्स ने 19.5 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. सनराइजर्स के तूफानी बल्‍लेबाज यूसुफ पठान का कैच छोड़ना दिल्‍ली के लिए भारी पड़ा. कैच विजय शंकर ने छोड़ा था. इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए पठान ने 12 गेंद पर नाबाद 27 रन (दो चौके और दो छक्‍के) बनाते हुए कप्‍तान केन विलियमसन ने नाबाद 32 रन (30 गेंद, एक छक्‍का) बनाते हुए सनराइजर्स को जीत तक पहुंचा दिया.
  • IPL 2018: एमएस धोनी बल्‍लेबाजी में मचा रहे 'धमाल', जानें  उनकी बैटिंग में क्‍या है खास...
    वे इस टूर्नामेंट में न सिर्फ लगातार रन बनाते हुए अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दे रहे हैं बल्कि उनका स्‍ट्राइक रेट भी अब तक बेहतरीन रहा है. धोनी ने टूर्नामेंट में अपनी बल्‍लेबाजी से उन आलोचकों (इसमें कुछ पूर्व क्रिकेटर भी शामिल हैं) को करारा जवाब दिया है जो मानते हैं कि धोनी टी20 में टीम इंडिया में स्‍थान बनाने के हकदार नहीं हैं.
  • IPL 2018: किंग्‍स इलेवन पर मुंबई इंडियंस की जीत में 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने बनाए ये दो रिकॉर्ड...
    मुंबई इंडियंस का टूर्नामेंट में अब तक का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है.गत चैंपियन मुंबई टीम ने अपने 9 मैचों में अब तक केवल 3 में जीत हासिल की है और उसके खाते में महज 6 अंक हैं. टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा इस सीजन में अपने बल्‍लेबाजी प्रदर्शन में एक जैसा स्‍तर बनाकर नहीं रख पाए हैं. रोहित ने जहां कुछ मैचों में अच्‍छी पारियां खेलीं तो कुछ मैचों में उन्‍हें बहुत जल्‍दी ही पेवेलियन लौटना पड़ा.
  • IPL 2018, CSK vs RCB LIVE: चेन्नई सुपर किंग्स की 6 विकेट से जीत
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में चेन्नई सुपर किंग्स ने बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स को बहुत ही आसानी से 6 विकेट से हरा दिया. चेन्नई से पहले बैटिंग का न्यौता पाने के बाद सितारों से सुसज्जित बेंगलोर की टीम 20 ओवर के कोटे में 9 विकेट पर सिर्फ 127 रन ही बना सकी. उसकी ओर से पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 18 ओवरों में 4 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया
  • IPL 2018, MI vs KXIP: कुछ ऐसे केरोन पोलार्ड को किंग्स इलेवन पंजाब के मोहित शर्मा ने रुला कर रख दिया!
    आईपीएल-11 में अगर किंग्स इलेवन पंजाब के युवराज सिंह को नजर लग गई, तो मानो किसी शक्ति ने आतिशी केरोन पोलार्ड की सारी पावर सोख ली. अब जबकि कुछ ही देर बाद मुंबई इंडियंस किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ने जा रही है, तो पोलार्ड का सामना किंग्स इलेवन पंजाब के उस मोहित शर्मा से होगा, जिसने पोलार्ड को अपनी गेंदों से भीगी बिल्ली सरीखा बना कर रख दिया. वैसे तो पोलार्ड को आज के मुकाबले में भी जगह मिलना मुश्किल है
  • IPL 2018, MI vs KXIP: इतने बुरे हाल हैं युवराज सिंह के मुंबई इंडिंयस से खिलाफ!
    युवराज के चाहने वालों को आज भी निराश होना पड़ सकता है! वैसे उनके प्रशंसक निराश तो पहले से ही हैं. ये सोच रहे थे कि अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर सेलेक्टरों का विश्वास जीतने में जुटे युवराज धमाल मचाएंगे, लेकिन युवी ने प्रशंसकों के अरमानों की बुरी तरह से हवा निकाल दी. नतीजा यह रहा कि पिछले मैच में मैनेजमेंट ने उन्हें हैदराबाद के खिलाफ बाहर बैठा दिया. और अगर आज थोड़ी बहुत उम्मीद बची भी है, तो उस पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनका रिकॉर्ड पानी फेरता दिखाई पड़ रहा है
  • IPL 2018, KXIP vs MI: कुछ ऐसे क्रुणाल पंड्या ने छीन ली पंजाब से जीत
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएलृ)-11 में मुंबई इंडियंस ने स्लॉग ओवरों में क्रुणाल पंड्या (नाबाद 31, 12 गेंद) की आतिशी पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के जीत के सपने को धूमिल करते हुए उसे छह विकेट से हरा दिया. और क्रुणाल पंड्या ने अपने अंदाज से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को मैसेज दे दिया कि वह क्यों आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए एक उपयोगी ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं.
  • IPL 2018 KKR VS CSK: धोनी से आशीर्वाद लेने के लिए फैन ने किया ऐसा, देखते रह गए विदेशी खिलाड़ी
    आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया. मैच भले ही चेन्नई सुपर किंग्स हार गई हो लेकिन स्टेडियम पर धोनी के नारे लगे.
  • IPL 2018, CSK vs KKR: इस गेंदबाज के सामने महेंद्र सिंह धोनी की बोलती बंद, सुरेश रैना हैं एकदम उलट
    धोनी पिछले कुछ दिनों में पुराने एकदम से ही 'पुराने धोनी' बन गए! लंबे-लंबे और क्या प्रचंड छक्के. देखते ही देखते विरोधियों से जीता हुआ मैच छीन ले जा रहे हैं धोनी. लेकिन अब से कुछ देर बाद केकेआर के खिलाफ होने जा रहे मुकाबले धोनी का सामना उस गेंदबाज से होने जा रहा है, जिसने उनकी बोलती बंद करके रखी हुई.  मानो माही एक तरह से सुनील नारायण के सामने भीगी बिल्ली बनकर रह गए!
  • IPL 2018, KKR vs CSK: केकेआर की 6 विकेट से शानदार जीत, शुबमन गिल ने दिल जीता
    शाहरुख खान की केकेआर ने युवा शुबमन गिल (नाबाद 57, 36 गेंद)  और कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 45, 18 गेंद) की बहुत ही टॉप क्लास बैटिंग की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का सिलसिला तोड़ते हुए उसे छह विकेट से हरा दिया. केकेआर से पहले बैटिंग का न्योता पाकर चेन्नई ने 20 ओवर के कोटे में 5 विकेट पर 177 रन बनाए. इस स्कोर को यहां तक पहुंचाने में धोनी के नाबाद 43 रन का अच्छा योगदान रहा. उनके अलावा सुरेश रैना ने 31 और फैफ डु प्लेसिस ने 27 रन बनाए. जवाब में केकेआर ने 17.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया
  • IPL 2018: अनुशासन कायम रखने के लिए MI ने तय की 'अनोखी' सजा, जानें कौन तीन खिलाड़ी बने 'शिकार'...
    हालांकि इस बीच विभिन्न टीमें अपने ट्रेनिंग और प्रैक्टिस शेड्यूल को लेकर काफी हद तक अनुशासित हैं. गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के प्रबंधन ने टीम में अनुशासन बरकरार रखने के लिए अनोखा तरीका खोजा है. जो खिलाड़ी नियमित रूप से जिम सेशन का शेड्यूल फॉलो नहीं करते, उनके लिए अनोखी सजा तय की गई है. इन खिलाड़‍ियों को सजा के तौर पर इमोजी वाली खास ड्रेस पहननी होती है.
  • IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स 4 रन से जीता, 12 ओवर में 146 रन ही बना पाई राजस्‍थान रॉयल्‍स
    मैच में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 4 रनों से हराते हुए प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदें बरकरार रखीं है. मैच में राजस्‍थान के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने टॉस जीतकर दिल्‍ली को पहले बैटिंग के लिए बुलाया.
  • IPL 2018: मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के बाद यह बोले RCB के कप्‍तान विराट कोहली...
    बेंगलुरू ने मंगलवार रात को अपने गेंदबाजों की सटीक गेंदबाजी की बदौलत आरसीबी ने मुंबई को 14 रन से हराया. मैच के बाद कोहली ने कहा, "हमें इस जीत की सख्त जरूरत थी. टूर्नामेंट के ऐसे समय पर यह जीत काफी महत्वपूर्ण है. पिछले कुछ मैचों में हम चूक गए थे, हमें इस दो अंक की जरूरत थी." उन्होंने कहा कि अगले चरण में क्वालीफाई करने के लिए टीम को प्रभावशाली प्रदर्शन करना होगा और अंक जुटाने होंगे.
  • IPL 2018: विराट कोहली ने पकड़ा लाजवाब कैच जिसने बदल दिया मैच का रुख, देखें VIDEO
    कम स्‍कोर वाले इस मैच में बेंगलुरू की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन बनाए थे जवाब में मुंबई की टीम तमाम कोशिश के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन की बना पाई. मैच में आरसीबी की इस जीत का श्रेय टीम के गेंदबाजों को जाता है जिन्‍होंने लगातार विकेट लेते हुए 167 के स्‍कोर को बखूबी डिफेंड किया. डेथ ओवर्स में कप्‍तान विराट कोहली ने फील्डिंग में कमाल करते हुए ऐसा कैच लपका जिसने मैच का रुख काफी हद तक आरसीबी के पक्ष में मोड़ दिया.
  • IPL 2018, RCB vs MI : हार्दिक पंड्या की जुझारू पारी बेकार, RCB ने मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराया
    चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में मुंबई के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्‍य था लेकिन हार्दिक पंड्या के जुझारू अर्धशतक (50 रन, 42 गेंद, पांच चौके, एक छक्‍के) के बावजूद वह 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन ही बना पाई. हार्दिक के अलावा उनके भाई क्रुणाल पंउ्या ने भी 23 रन की पारी खेली. दोनों भाइयों ने छठे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही मुंबई की चुनौती ने दम तोड़ दिया और टीम के कदम 153 रन पर जाकर रुक गई.
  • IPL 2018: CSK के अंबाती रायुडू इस तरह रन आउट हुए कि हर किसी को आई हंसी, देखें VIDEO
    चेन्‍नई ने सोमवार को पुणे में श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 13 रन से हराया और अंक तालिका में फिर से शीर्ष पर पहुंच गई. टीम की इस जीत में शेन वॉटसन और कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का अहम योगदान रहा. माही ने मैच में 22 गेंदों पर नाबाद 51 रन की पारी खेली और टीम को 20 ओवर में 211 के स्‍कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इस दौरान धोनी को अंबाती रायुडू के रूप में बेहतरीन सहयोगी मिला. इस दोनों बल्‍लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए ताबड़तोड़ तरीके से 79 रन की साझेदारी की.
  • IPL 2018: दिल्‍ली के ऋषभ पंत और विजय शंकर की पारी ने दिल जीता, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मैच..
    मैच में ऋषभ पंत की 79 (45 गेंद, सात चौके और चार छक्‍के) और विजय शंकर की नाबाद 54 रन (31 गेंद, एक चौका और पांच छक्‍के) की तूफानी पारी के बावजूद दिल्‍ली को 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. दिल्‍ली यह मैच हारी जरूर लेकिन पंत और विजय शंकर अपने जुझारू प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे.मैच में जीत के लिए दिल्‍ली के सामने 212 रन का लक्ष्‍य था लेकिन टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 198 रन ही बना पाई.
«789101112131415»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com