NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

प्वॉइंट्स टेबल

मैच शेड्यूल

  • IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की जीत के बाद MS धोनी ने किया कुछ ऐसा, हर कोई कर रहा तारीफ..
    आईपीएल 2018 में धोनी की अगुवाई में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने प्‍लेऑफ में स्‍थान बना लिया है. पिछले दो सीजन में निलंबन झेलने के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने इसी सीजन में आईपीएल में वापसी की और अपने प्रदर्शन से हर किसी को खुश कर दिया. रविवार को खेले गए मैच में चेन्‍नई ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराया. मैच के बाद धोनी ने टूर्नामेंट के दौरान टीम की सपोर्ट करने वाले चीयर ग्रुप के साथ फोटो खिंचाया.
  • IPL 2018, CSK vs SRH: ऑरेंज कैप हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को मिलनी तय! ऋषभ पंत ने रचा इतिहास
    कोशिश तो भारतीय छोरे ने अपनी तरफ से पूरी की, लेकिन दिल्ली के ऋषभ पंत को बाकी साथियों से साथ नहीं मिला. अगर दिल्ली प्ले-ऑफ में जगह बना लेती है, तो एक दो मैच और मिलने के साथ एक बार को हो सकता था कि पंत आईपीएल में इतिहास रच देते. वैसे संभावना अभी भी बनी हुई है, लेकिन ऐसा लगता नहीं कि गजब फॉर्म में चल रहे हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन उनसे आगे नहीं निकल पाएंगे
  • विराट कोहली ने किया खुलासा, मैदान के बाहर कौन है उनका कप्‍तान...
    विराट का सबसे मजबूत पक्ष यह है कि कप्‍तानी के दबाव में उनकी बल्‍लेबाजी जरा भी प्रभावित नहीं हुई है. इसके एकदम उलट कप्‍तानी करते हुए विराट का बल्‍लेबाजी प्रदर्शन और निखरकर सामने आया है. विराट इस समय अपने बल्‍ले से रनों का अंबार लगा रहे हैं. अपनी जोरदार बल्‍लेबाजी से वे विपक्षी गेंदबाजों के लिए मुश्किल का सबब बन चुके हैं. टीम इंडिया के कप्‍तान के रूप में बढ़-चढ़कर चमक दिखाने वाले विराट ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया है कि उनकी पत्‍नी और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा घर की 'कप्‍तान' हैं.
  • IPL 2018, KXIP vs CSK: ये तीन बड़े कारनामे महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब के खिलाफ कर डाले!
    महेंद्र सिंह धोनी करियर के उस पड़ाव पर हैं कि कोई न कोई नई बात उनके कद को बड़ा कर दे रही है. कोई न कोई बात उनकी उपलब्धियों में चार चांद लगा दे रही है. और कुछ ऐसा ही रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी देखने को मिला. धोनी ने एक-दो नहीं, बल्कि तीन बड़े कमाल कर डाले. और बता दें कि इन कमालों को मिट पाना या पीछे छोड़ना किसी और खिलाड़ी के लिए बहुत और बहुत ही मुश्किल होने जा रहा है
  • IPL 2018, CSK vs KXIP: ...लेकिन पंजाब के एंड्रयू टाई कुछ ऐसे हैं अभी भी नॉट आउट!
    किंग्स इलेवन पंजाब रविवार को चेन्नई के हाथों हारकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 से बाहर हो गया. उसके स्टार गेंदबाज एंड्रयू टाई भी एक भी विकेट चटकाने में नाकाम रहे. बावजूद इसके एंड्रयू टाई ने वो कारनामा कर डाला, जिसे मिटा पाना वर्तमान हालात को देखते हुए किसी भी गेंदबाज के लिए संभव नहीं है. एंड्रयू टाई आईपीएल में अपनी टीम के आउट होने के बावजदू नॉटआउट हैं. और कोई भी उन्हें दूर-दूर तक चुनौती देने वाला नहीं है. 
  • IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लुंगी एंगिडी ने इस मामले में की आशीष नेहरा की बराबरी...
    दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एंगिडी ने रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ चेन्‍नई की जीत में अहम भूमिका निभाई. मैच में उन्‍होंने केवल 10 रन देकर चार विकेट हासिल किए. एंगिडी के इस प्रदर्शन की बदौलत चेन्‍नई टीम, किंग्‍स इलेवन को 19.4 ओवर में 153 रन के छोटे स्‍कोर पर आउट करने में सफल हो गई. बाद में जीत के लिए जरूरी 154 रन का लक्ष्‍य एमएस धोनी की टीम ने 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.
  • IPL 2018: निराशा के साथ खत्‍म हुआ मुंबई इंडियंस का अभियान, कप्‍तान रोहित शर्मा ने बनाया यह 'अनचाहा' रिकॉर्ड
    श्रेयस अय्यर की दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने इस मैच में 11 रन से जीत हासिल की. न केवल मुंबई इंडियंस बल्कि इसके कप्‍तान रोहित शर्मा के लिए भी यह सीजन निराशाजनक रहा. मुंबई टीम जहां टूर्नामेंट में अपने 14 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक ही हासिल कर पाई, वहीं रोहित शर्मा के नाम पर ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जिसे शायद वे कभी याद नहीं करना चाहेंगे.
  • IPL 2018: धोनी के छक्का जड़ते ही राजस्थान रॉयल्स ने मनाया जश्न, चीख पड़े अजिंक्य रहाणे
    IPL 2018 CSK v KXIP: पंजाब की हार के बाद राजस्थान रॉयल्स ने मनाया जश्न, सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रहा है.
  • IPL 2018: क्या मुंबई इंडियंस के बाहर जाने से खुश हैं प्रीति जिंटा? वायरल हो रहा है ये वीडियो
    IPL 2018 CSK v KXIP MI vs DD : सोशल मीडिया पर प्रीति जिंटा का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. यूजर्स के मुताबिक, प्रीति मुंबई इंडियंस के बाहर जाने से काफी खुश हैं.
  • IPL 2018: ग्राउंड पर जीवा ने की धोनी के साथ मस्ती, कैप पकड़कर किया ऐसा
    IPL 2018 CSK VS KXIP: चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दूसरा मुकाबला खेला गया. मैच के बाद धोनी ने जीवा के साथ खूब मस्ती की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
  • IPL 2018, KXIP vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स की पंजाब पर पांच विकेट से जीत
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रविवार को दूसरे मुकाबले में सुरेश रैना () और दीपक चाहर () की आतिशी बल्लेबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से धो दिया. चेन्नई से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद पंजाब ने कोटे के 19.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 153 रन बनाए, जवाब में चेन्नई ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. 
  • IPL 2018, MI vs DD: इन पांच गेंदों के भीतर मुंबई इंडियंस हुआ आईपीएल से बाहर!
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रविवार के बहुत ही रोमांचक पहले मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से हरा दिया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद 20 ओवर में चार विकेट पर 174 रन बनाए. उसकी तरफ से विकेटकीपर ऋषभ पंत (64 रन, 44 गेंद, 4 चौके, 4 छक्के) और विजय शंकर ने (43 रन, 30 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) से 20 ओवरों में 4 विकेट पर 174 रन बनाए.
  • कुमारस्वामी ने बदली शपथ ग्रहण की तारीख, कर्नाटक के बहाने विपक्षी एकता की तैयारी, 5 बड़ी खबरें
    कर्नाटक में ढाई दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई है. इसके बाद जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है. वह 23 मई को शपथ लेंगे. पहले उन्होंने 21 मई को शपथ लेने की घोषणा की थी.
  • IPL 2018, RCB VS RR: 'खास क्लब' में शामिल हुए श्रेयस गोपाल, नहीं मिली भारत ए में भी जगह
    क्या कहने श्रेयस गोपाल के! अकेले बूते बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स को ठन-ठन करके रख दिया (मैच रिपोर्ट)! निश्चित ही श्रेयस गोपाल अपने इस प्रदर्शन से सेलेक्टरों ही नहीं बल्कि प्रशंसकों की निगाहों में भी बहुत ज्यादा चढ़ गए हैं. हां वह बात अलग है कि गुजरे घरेलू सेशन में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी उन्हें हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित दो भारत ए में से एक भी टीम में जगह नहीं मिली.
  • IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ मैच के दौरान MS धोनी ने हासिल की यह उपलब्धि
    इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने पहले बैटिंग करते हुए पांच विकेट पर 162 रन बनाए. जवाब में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम की बल्‍लेबाजी बुरी तरह से नाकाम रही और 20 ओवर में 128 रन ही बना पाई. इस मैच में हालांकि धोनी केवल 17 रन ही बना सके, लेकिन फिरोजशाह कोटला मैदान पर इस मैच के दौरान वे टी20 मैचों में 6,000 रन के आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब रहे.
  • IPL 2018, SRH vs KKR: क्रिस लिन का अर्धशतक, केकेआर 5 विकेट से जीता, प्‍लेऑफ में स्‍थान बनाया
    मैच में जीत के लिए केकेआर के सामने 173 रन का लक्ष्‍य था जिसे टीम ने क्रिस लिन के 55 रन (43 बॉल, चार चौके और तीन छक्‍के) और रॉबिन उथप्‍पा के 45 रन (34 गेंद, तीन चौके और दो छक्‍के) की मदद से 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. विजयी रन दिनेश कार्तिक के बल्‍ले से निकला. वे 22 गेंदों पर 26 रन (एक चौका, एक छक्‍का) और शुभमन गिल बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे.
  • IPL 2018, RCB vs RR: इस अनजान खिलाड़ी ने आरसीबी की कर दी छुट्टी!
    राजस्थान रॉयल्स ने बहुत ही अहम करो या मरो के मुकाबले में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स को 30 रन से हराकर विराट कोहली की टीम का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 से बोरिया बिस्तर समेट दिया. टॉस जीतकर  सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (नाबाद 80 रन, 58 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और दक्षिण अफ्रीकी हेनरिच क्लासेन (32 रन, 21 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में बेंगलोर के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा
  • IPL 2018, DD vs CSK: इस बड़ी कमजोरी के चलते पृथ्वी शॉ की गाड़ी बार-बार ट्रैक से उतर रही!
    भारतीय क्रिकेट की नई सनसनी पृथ्वी शॉ ने अपने तेवरों से दुनिया भर को दिखा दिया कि भारत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट एक और बड़ा सितारा देने के लिए तैयार है!  अपनी कप्तानी में पिछले दिनों अंडर-9 विश्व कप जिताने वाले पृथ्वी शॉ ने दिखाया कि उन्हें दुनिया के नामी-गिरामी गेंदबाजों को जवाब देना भी बखूबी आता है. लेकिन इसी दौरान पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में एक बड़ी खामी भी निकलकर आई है
  • IPL 2018, CSK vs DD: कुछ ऐसे सुरेश रैना की दिल्ली डेयर डेविल्स ने कर दी बोलती बंद!
    सुरेश रैना इंडियन प्रीमियर लीग के इस सेशन में तूफान की भविष्यवाणी की तरह से रहे हैं! कहा बहुत कुछ जाता है, लेकिन होता कुछ नहीं. और अगर होता भी है, तो उसका असर उतना नहीं होता, जितना होना चाहिए. रैना के अभी तक के आंकड़ों से तो ऐसा ही साबित होता है. वैसे ओवरऑल रैना का कितना भी प्रभावी रिकॉर्ड आईपीएल में क्यूं न हो, लेकिन दिल्ली के सामने तो रैना मिमियाते ही नजर आए हैं!
  • IPL 2018, DD vs CSK: इस कारण चेन्नई सुपर किंग्स को मिली 34 रन से मात
    दिल्ली डेयर डेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में धुरंधरों से सुसज्जित चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रन से हरा दिया. चेन्नई से पहले पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद दिल्ली डेयर डेविल्स ने आखिरी ओवरों में ऑलराउंडर विजय शंकर (नाबाद 36 रन,, 28 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और हर्शल पटेल (नाबाद 36 रन,16 गेंद, 1 चौका, 4 छक्के) की तेज-तर्रार बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य रखा था.
«12345678»

Advertisement