NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

प्वॉइंट्स टेबल

मैच शेड्यूल

  • IPL 2018 KXIP VS RCB: मेकअप रूम में अनुष्का ने देखा मैच, कोहली को देखते ही किया ऐसा
    IPL 2018 KXIP VS RCB: आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब VS रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला गया. अनुष्का शर्मा ने मेकअप रूम में देखा विराट कोहली का मैच.
  • IPL 2018, KXIP vs RCB: कुछ 'इस तरह' उमेश यादव बन गए हैं पंजाब के जानी दुश्मन!
    उमेश यादव मानो किंग्स इलेवन पंजाब के लिए जानी दुश्मन बन गए हैं. और ऐसा हम सोमवार को उनके प्रदर्शन के कारण नहीं कह रहे. ये पिछले छह साल के आंकड़े हैं, जो उन्हें पंजाब का लिए एक बड़ी आफत साबित कर रहे हैं. आरसीबी के खिलाफ पंजाब के लिए हालात ठीक जाते दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन पांचवें ओवर में उमेश ने ऐसा पलीता लगाया कि किंग्स इलेवन पंजाब की तो मानो हवा ही निकल गई
  • IPL 2018, KXIP vs RCB: ...लेकिन 'यहां' केएल राहुल फंसते दिखाई दे रहे!
    हालिया सालों में अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा सुधार किया है, तो वह किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ही हैं. टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की करने वाले और हकदार कुछ चुनिंदार खिलाड़ियों में से एक. जारी आईपीएल में तो मानो केएल राहुल किसी आग के गोल में तब्दील हो गए. गेंदबाजों के लिए 'भस्मासुर' बन गए केएल राहुल, लेकिन फिर भी यह बल्लेबाज फंसता दिखाई पड़ है. और ऐसा लगता है कि विरोधी मैनेजमेंट ने उनके खिलाफ अच्छी तरह अध्ययन नहीं किया.
  • IPL 2018, RCB vs KXIP: इस 'विराट चैलेंज' को तोड़ने का आर. अश्विन के पास आखिरी मौका!
    इंडियन प्रीमियर  लीग (आईपीएल)-11 में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स जारी सीजन में बेंगलुरु कमोबेस आखिरी बार भिड़ने जा रही हैं! कोई आगे बहुत बड़ा चमत्कार हो गया तो हो गया, लेकिन आरसीबी की प्ले-ऑफ में जगह बनाना बहुत और बहुत ही मुश्किल है. बहरहाल, मुद्दे की बात यह है कि विराट कोहली ने पंजाब के कप्तान अश्विन को पिछले कई मैचों से एक चैलेंज दिया हुआ है. और आज का मुकाबला आर. अश्विन के लिए आखिरी मौका है.
  • IPL 2018: आरसीबी ने किंग्‍स इलेवन को 10 विकेट से रौंदा, विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने दिलाई जीत
    मैच में विराट की ब्रिगेड के सामने आर. अश्विन की टीम आज किसी क्‍लब टीम की तरह नजर आई. होल्‍कर मैदान पर विराट के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए किंग्‍स इलेवन 15.1 ओवर में केवल 88 रन बनाकर ढेर हो गई. जवाब में 89 रन का टारगेट आरसीबी के लिए बेहद आसान साबित हुआ. कप्‍तान विराट कोहली ने 48 (28 गेंद, छह चौके और दो छक्‍के)और पार्थिव पटेल ने 40 रन (22 गेंद, सात चौके) पर नाबाद रहते हुए 8.1 ओवर में ही टीम को जीत तक पहुंचा दिया.
  • टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर अपनी नाराजगी वाली खबरों से ऋषभ पंत खफा, बोले-अफवाहें फैलाना बंद करिए...
    20 साल के ऋषभ पंत अब तक 582 रन बनाते हुए टूर्नामेंट के टॉप स्‍कोरर हैं. आईपीएल में इस जोरदार प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ इंग्‍लैंड और आयरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 टीम में स्‍थान नहीं बना पाए हैं. इस दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर उनकी (पंत की) ओर से नाराजगी जताने की खबरें मीडिया में आई थीं, इन खबरों को लेकर पंत ने नाराजगी जताई है.
  • IPL 2018: आचार संहिता उल्‍लंघन के लिए अजिंक्‍य रहाणे पर लगा जुर्माना, यह है कारण...
    हालांकि इस जीत के बाद राजस्‍थान के कप्‍तान अजिंक्य रहाणे को आचार सहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना झेलना पड़ा है. इस मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के धीमे ओवर रेट के लिए रहाणे पर यह जुर्माना लगाया गया है.
  • IPL 2018, RR vs MI: जोस बटलर जैसा 'डबल धमाका' तो वीरेंद्र सहवाग भी नहीं कर सके!
    रविवार को बटलर ने मुंबई इंडियंस को अकेले ही पानी पिला दिया. वास्तव में यह बटलर की नाबाद 94 रन की ही पारी थी, जिसके बूते राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से मुकाबला जीतकर अपने प्ले-ऑफ में खेलने की संभावनाओं को जिंदा रखा है. बहरहाल, इस पारी के साथ ही जोस बटलर ने आईपीएल के इतिहास में उस कारनामे को कर दिखाया, जो उनसे पहले सिर्फ वीरेंद्र सहवाग ही कर सके थे. 
  • IPL 2018: संजू सैमसन ने लपका बेहतरीन कैच, तारीफ में फैंस बोले 'सुपरमैन सैमसन', देखें VIDEO
    टूर्नामेंट के अंतर्गत कल राजस्‍थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान राजस्‍थान के संजू सैमसन के ऐसा लाजवाब कैच लपका कि हर कोई वाह-वाह करने लगा. संजू ने बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर यह कैच लपकते हुए मुंबई इंडियंस के धमाकेदार बल्‍लेबाज हार्दिक पंड्या को 36 रन के निजी स्‍कोर पर पेवेलियन लौटने को मजबूर कर दिया. संजू के इस कैच को आईपीएल 2018 के सर्वश्रेष्‍ठ कैचों में से एक माना जा सकता है.
  • IPL 2018: 'ये ओवर' साबित हुए सबसे महंगे, 'ये' सबसे फलदायी
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में रनों की जोरदार बारिश जारी है, तो विकेट भी अच्छी खासी संख्या में गिर रहे हैं.  वैसे हमेशा की तरह ही बल्लेबाजों का दबदबा बना हुआ. वहीं कुछ अजीबोगरीब रिकॉर्ड भी जमा हो रहे हैं. ऐसे में क्रिकेटप्रेमी यह भी सोचते हैं कि किन ओवरों में सबसे ज्यादा धुनाई होती है. चलिए हम आपके लिए आज यही बताएंगे कि औसतन रूप से आईपीएल के किन ओवरों के बल्लेबाजों के बल्ले से सबसे ज्यादा आग उगली, तो किन ओवरों में गेंदबाजों ने धमाल मचाया है.
  • महेंद्र सिंह धोनी ने किया दुलार, तो सिक्योरिटी डॉग ने दी खास अंदाज में सलामी, VIDEO
    अब आप भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र  सिंह धोनी के डॉगीप्रेम से तो अच्छी तरह वाकिफ हैं ही. धोनी का यह प्रेम गाहे-बेगाहे सामने आता ही रहता है. या कहें कि जब भी धोनी कोई सुंदर या क्यूट सा डॉगी देखते है, तो उनका दुलार उमड़ पड़ता है. माही के इस डॉगी प्रेम के दर्शन रविवार को हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेले गए मैच के बाद एक बार फिर से हुए
  • IPL 2018: धोनी ने किया जडेजा से ऐसा मजाक, डर के मारे छिपाने लगे चेहरा, देखें Video
    IPL 2018 CSK VS SRH: आईपीएल में प्ले ऑफ की जंग शुरू हो चुकी है. चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया.
  • IPl 2018, CSK vs SRH: 'कुछ ऐसे' अंबाती रायुडु को हैदराबाद की धुनाई भाती है सबसे ज्यादा!
    अब यह तो आप जानते ही हैं कि अंबाती रायुडु मूल रूप से हैदराबाद के ही रहने वाले हैं. शुरू में वह जूनियर क्रिकेट और रणजी ट्रॉफी हैदराबाद के लिए खेले, लेकिन आईपीएल में भी उनका हैदराबाद (सनराइजर्स) के साथ खास रिश्ता बन गया है. अगर आईपीएल के इतिहास में उनकी पारियों की बात करें, तो रायुडु ने सबसे ज्यादा हैदराबाद को ही धोया है. और यह बताता है कि रायुडु को हैदराबाद कुछ ज्यादा ही रास आता है. इस बात को उन्होंने रविवार (मैच रिपोर्ट) को बखूबी साबित किया. 
  • टी20 क्रिकेट को टेस्‍ट क्रिकेट के भविष्‍य के लिए खतरा मान रहे ब्रेंडन मैक्‍कुलम, कही यह बात...
    मैक्‍कुलम का मानना है कि टी20 की बढ़ती लोकप्रियता के कारण टेस्ट क्रिकेट जीवित नहीं रह पाएगा. 36 साल के मैक्‍कुलम ने वर्ष 2016 के शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट, 260 वनडे और 71 टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले मैक्कुलम मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सहित दुनियाभर के टी-20 लीगों में खेल रहे हैं.
  • CSK vs SRH: कुछ ऐसे केन विलियमसन ने फंसाया ऋषभ पंत व केएल राहुल की टक्कर में अपना पैर!
    हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में सभी का दिल जीत लिया है. और दिलों पर राज करने में उसके  कप्तान केन विलियमसन भी बहुत आगे हैं. चेहरे से भले ही बहुत मासूम हों, लेकिन  गेंदबाजों के दिलों पर छुरियां चला रखी हैं केन विलियमसन ने. शनिवार को ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच जबर्दस्त टक्कर हुई थी, लेकिन भाई साहब यह यह टक्कर त्रिकोणीय हो चली है.
  • IPL 2018: जोस बटलर ने फिर खेली जोरदार पारी, राजस्‍थान ने मुंबई को 7 विकेट से हराया
    वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में राजस्‍थान के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने 8 विकेट पर 168 रन बनाए. ईविन लेविस ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली. जवाब में राजस्‍थान ने पेशेवर अंदाज में मुंबई की ओर से दिए गए लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 18 ओवर में ही मैच खत्‍म कर दिया.
  • IPL 2018: जब सुरक्षा घेरे को तोड़कर विराट कोहली के पैर छूने मैदान में पहुंचा प्रशंसक, देखें VIDEO
    सचिन तेंदुलकर के संन्‍यास लेने के बाद उन्‍हें इस समय टीम इंडिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी माना जाता है. भारत में तो वैसे ही क्रिकेट के प्रति गजब की दीवानगी है. आईपीएल 2018 के अंतर्गत शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के बीच खेले गए मैच के दौरान एक फैन सुरक्षा घेरे को तोड़कर विराट कोहली के पैर छूने मैदान पर पहुंच गया.
  • इंग्लैंड दौरे के लिए इस तरह से तैयारी करेंगे टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल...
    चहल को विश्‍वास है कि आईपीएल के बाद मिलने वाले एक महीने का सदुपयोग करके वह ब्रिटिश सरजमीं पर भी अपनी छाप छोड़ने में सफल रहेंगे. चहल ने भारत की तरफ से अब तक 23 वनडे और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में क्रमश: 43 और 35 विकेट लिए हैं लेकिन वह अभी तक इंग्लैंड में नहीं खेले हैं.
  • CSK vs SRH: अंबाती रायुडु का 62 गेंदों पर नाबाद शतक, चेन्नई की 8 विकेट से जीत
    सलामी बल्लेबाज अंबाती रायुडु (नाबाद 100 रन, 62 गेंद, 7 चौके, 7 छक्के) और शेन वॉटसन (57 रन, 35 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के प्ले-ऑफ में अपना स्थान करीब-करीब सुनिश्चित कर लिया. चेन्नई से पहले बैटिंग का न्योता पाकर सनराइजर्स हैदराबाद ने शिखर धवन (79 रन, 49 गेंद,10 चौके, 3 छक्के) और कप्तान केन विलियमसन (51 रन, 39 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) से कोटे के 20 ओवरों में 4 विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद ने मुकाबले को एकतरफा बनाते हुए 19 ओवर में 2 विकेट पर 180 रन बनाकर विजयी  लक्ष्य हासिल कर लिया
  • IPL 2018: इस बड़ी टक्कर में केएल राहुल दे पाएंगे ऋषभ पंत को मात?
    भइया ये जंग इंडियन प्रीमियर (आईपीएल)-11 की सबसे बड़ी जंग बनती जा रही है. और आमने-सामने हैं दो बड़े बल्लेबाज. किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल और भारतीय बल्लेबाजी की नई सनसनी ऋषभ पंत. राहुल के समर्थक कह रहे हैं कि यह टक्कर वह जीतेंगे, तो कइयों ने तो अभी से ही पंत को इस टक्कर का विजेता घोषित कर दिया है
«2345678910»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com