NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

प्वॉइंट्स टेबल

मैच शेड्यूल

  • IPL 2018: ये हैं ऋषभ पंत के आतिशी शतक की 5 खास बातें
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में शुक्रवार रात राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स भिड़ने जा रहे हैं, लेकिन क्रिकेटप्रेमियों के जहन में अभी भी वीरवार को ऋषभ पंत की 'सुनामी' ही रह-रहकर कौंध रही है. वास्तव में इस पारी ने एक  समय तो हैदराबाद के होश फाख्ता कर दिए थे. बस दुर्भाग्य ऋषभ का इतना भर रहा है कि ऐसी प्रचंड पारी खेलने के बावजूद वह दिल्ली को नहीं जिता सके
  • IPL 2018, RR vs CSK: धोनी की एक चूक और चेन्नई की 4 विकेट से हार, बटलर के 95 रन
    सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 95 रन, 60 गेंद, 11 चौके, 2 छक्के) की शानदार बल्लेबाजी से राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई के जीत के सिलसिले पर ब्रेक लगाते हुए उसे चार विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने के बाद चेन्नई ने 20 ओवरों में चार विकेट पर 176 रन बनाए.इसमें सुरेश रैना ने 52, शेन वॉटसन ने 39 और कप्तान धोनी ने नाबाद 33 रन का योगदान दिया. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19.5 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया. वैसे चेन्नई को हार झेलनी पड़ी, तो उसके लिए धोनी भी  जिम्मेदार रहे, जिन्होंने बटलर को आसान जीवनदान दिया
  • IPL 2018: MS Dhoni की फैन हुईं ढिंचैक पूजा, शेर के साथ बैठकर आया गाना
    IPL 2018 में Chennai Super Kings (CSK) शानदार परफॉर्म कर रही है. अब चेन्नई सुपर किंग्स की फैन सोशल मीडिया सेलेब ढिंचैक पूजा भी बन चुकी हैं. वो तो दावा कर रही हैं कि इस बार आईपीएल सीएसके ही जीतेगी.
  • IPL 2018, DD vs SRH: 'यहां' ऋषभ पंत बन गए विराट कोहली सहित दिग्गजों को पछाड़ नंबर वन
    फिरोजशाह कोटला में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ (मैच रिपोर्ट) आतिशी लेफ्टी बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए पहली पारी मिली जुली रही. राशिद खान एंड कंपनी की धुनाई के बीच ऋषभ पंत की गलती से दिल्ली के दो बल्लेबाज कप्तान श्रेयस अय्यर और हर्शल पटेल रन आउट हो गए, लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने एक बेहतरीन पारी खेलते हुए अपनी इस गलती की बहुत हद तक भरपाई कर दी. लेकिन इससे अलग ऋषभ पंत बड़ा कारनामा करते हुए आईपीएल में 'इतिहासपुरुष' बन गए.
  • IPL 2018, DD vs SRH: 'इस बर्ताव' का श्रेयस अय्यर से हिसाब चुकता कर पाएंगे राशिद खान?
    वास्तव  में एक तरह से यह आज के मुकाबले की सर्वश्रेष्ठ बैटल है. और इसमें हिसाब चुकता करने की बारी है अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान की. यूं तो राशिद खान ने टूर्नामेंट में दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी लेग स्पिन से चकम दिया है, लेकिन वह श्रेयस अय्यर को एक बार भी आउट नहीं कर सके. और पिछली सभी बैटलों में श्रेयस ने राशिद ने कुछ ऐसे अंदाज में खबर ली कि टूनार्मेंट में कोई दूसरा बल्लेबाज ऐसा नहीं ही कर सका
  • IPL 2018, DD vs SRH: हैदराबाद प्ले-ऑफ में पहुंचा, दिल्ली का खेल खत्म!
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में रविवार को शिखर धवन (नाबाद 92 रन) और कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 83 रन) की शानदार पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली को नौ विकेट से हराकर प्ले-ऑफ में जगह सुनिश्चित कर ली. इसी के साथ ही जारी टूर्नामेंट में दिल्ली डेयर डेविल्स के प्ले-ऑफ में पहुंचने का गणित भी करीब-करीब खत्म हो गया
  • IPL 2018: ईशान किशन के 'तूफान' में शामिल था धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट, देखें 20 सेकंड का ये वीडियो
    IPL 2018 MI vs KKR: आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया. मैच में ईशान किशन ने धोनी स्टाइल में हेलीकॉप्टर शॉट खेला.
  • IPL 2018: मुंबई इंडियंस के सामने कोलकाता नाइटराइडर्स का समर्पण, 102 रन से हारा
    यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा जिसमें रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने दिनेश कार्तिक के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को 102 रनों से रौंदकर रख दिया. दूसरे शब्‍दों में कहें तो केकेआर की टीम ने आज के मैच में बिना संघर्ष किए मुंबई इंडियंस के सामने समर्पण कर दिया. मुंबई ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 210 रन बनाए और बाद में कोलकाता 18.1 ओवर में 108 रन के छोटे से स्‍कोर पर ढेर कर दिया.
  • IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO
    लोकेश राहुल की नाबाद 95 रनों की पारी के बावजूद किंग्‍स इलेवन को मैच में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि राजस्‍थान के लिए मैच में 82 रन की पारी खेलने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, लेकिन इस जीत में RR के ऑफ स्पिनर कृष्‍णप्‍पा गौतम के योगदान को कम नहीं आंका जा सकता. वह गौतम ही थे जिन्‍होंने एक ओवर में खतरनाक क्रिस गेल और रविचंद्रन अश्विन को आउट करते हुए पंजाब को मैच की शुरुआत में ही बैकफुट पर ला दिया.
  • IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के क्रिकेटर शारदुल ठाकुर के माता-पिता सड़क हादसे में घायल
    पुलिस ने बताया कि दुर्घटना पालघर जिले में हुई जब इस तेज गेंदबाज के पिता नरेंद्र ठाकुर और मां हंसा ठाकुर माहिम गांव की ओर जा रहे थे. माहिम यहां से 115 किमी दूर स्थित है. पालघर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि बीती रात केलवा-माहिम सड़क पर उनका दुपहिया वाहन फिसल गया. उन्होंने बताया कि जिस जगह पर दुर्घटना हुई वहां सड़क पर मरम्मत का काम चल रहा था.
  • धोनी को 10वीं क्लास में हुआ था इस लड़की से प्यार, खुद बताई अधूरी प्रेम कहानी
    IPL 2018 में प्ले-ऑफ में पहुंचने की कोशिश हर टीम कर रही है. Chennai Super Kings (CSK) के कप्तान MS Dhoni ने एक प्रमोशनल इवेंट में अपने पहली लव स्टोरी सुनाई.
  • IPL 2018: पाकिस्तानी एंकर हुई केएल राहुल की फैन, दिया ये स्पेशल मैसेज
    IPL 2018 में प्ले-ऑफ में पहुंचने की जंग शुरू हो चुकी है. केएल राहुल की काफी तारीफ हो रही है. पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास उनकी फैन बन चुकी हैं.
  • IPL 2018: राजस्‍थान 15 रन से जीता, पंजाब के काम नहीं आई राहुल की नाबाद 95 रन की पारी
    जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में 159 रन के लक्ष्‍य के जवाब में पंजाब के लिए लोकेश राहुल (नाबाद 95 रन, 70 गेंद, 11 चौके, दो छक्‍के)ने एक बार फिर जोरदार पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए. 20 ओवर में पंजाब सात विकेट पर 143 रन ही बना पाया.
  • IPL 2018: यूसुफ पठान ने पकड़ा लाजवाब कैच,  छोटे भाई इरफान बोले, 'ये कैच है या आम तोड़ा है'
    टूर्नामेंट के अंतर्गत कल खेले गए मैच में सनराइजर्स ने 146 रन के छोटे से टोटल को बखूबी डिफेंड किया और 5 रन से जीत हासिल की. मैच में विराट कोहली की आरसीबी टीम के सामने 147 रन का आसान सा लक्ष्‍य था लेकिन टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन की बना पाई. मैच में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने जहां बेहतरीन प्रदर्शन किया, वहीं टीम के फील्‍डरों की ओर से उन्‍हें इसमें भरपूर सहयोग मिला. मैच में सनराइजर्स के फील्‍डर यूसुफ पठान ने एक बेहतरीन कैच लपकते हुए विराट कोहली (39) को आउट करने में योगदान दिया. 'सीनियर' पठान ने शाकिब अल हसन की गेंद पर यह कैच लपका.
  • IPL 2018: विराट कोहली ने सनराइजर्स टीम की इस अंदाज में तारीफ कर लोगों का दिल जीता...
    इस मैच में आरसीबी की टीम 147 रन के आसान माने जा रहे लक्ष्‍य को भी हासिल नहीं कर पाई और उसे 5 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच में अपनी टीम को मिली हार से विराट कोहली निराश नजर आए लेकिन उन्‍होंने विपक्षी सनराइजर्स टीम की खुले दिल से तारीफ करके क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया. मैच के बाद विराट ने सनराइजर्स की बॉलिंग को आईपीएल 2018 में सबसे मजबूत बताया.
  • IPL 2018: 'अच्छाई' का पार्थिव पटेल को यह सिला मिला विराट कोहली से!
    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की रणनीति भी समझ से परे है. और शायद यही वजह है कि टीम छठे नंबर है. सितारा बल्लेबाज चल नहीं रहे हैं. चल रहे हैं, तो एक मैच में चलते हैं, तीन में छुट्टी! सेलेक्शन ऐसा कि शुरुआती मैचों में समझ नहीं आया. और शायद अब जब आया है, तो सवाल ये बनने लगे हैं कि हुजूर आते-आते देर तो नहीं कर दी
  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले ने टीम की हार का बताया यह कारण...
    राहुल की इस पारी की बदौलत पंजाब ने जीत के लिए जरूरी 153 रन का लक्ष्‍य केवल चार विकेट खोकर आठ गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. राजस्‍थान के लिए यह मैच निराशा से भरा रहा. खराब बल्‍लेबाजी प्रदर्शन के बाद बाद 10 ओवर्स के बाद उसके लिए जीत के कुछ अवसर बने थे लेकिन राहुल की पारी ने उसकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया.
  • IPL 2018, SRH vs RCB: 147 का लक्ष्‍य भी RCB को भारी पड़ा, सनराइजर्स 5 रन से जीता...
    आखिरी क्षणों तक रोमांचक रहे इस मैच में आरसीबी के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स की टीम 146 रन बनाकर आउट हो गई. आरसीबी के सामने 147 रन का लक्ष्‍य था लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए विराट की टीम को 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 141 रन तक ही सीमित कर दिया.
  • IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ जीत के बाद यह बोले किंग्‍स इलेवन के कप्‍तान आर. अश्विन...
    इंदौर के होल्‍कर क्रिकेट स्‍टेडियम में हुए इस मैच में मैच में किंग्‍स इलेवन की ओर से ओपनर लोकेश राहुल ने नाबाद 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस जीत के बाद किंग्‍स इलेवन अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. मैच के परिणाम के बाद किंग्स इलेवन के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में मिली जीत उन टीम की कठिन परीक्षा थी.
  • IPL 2018: इस वजह से डेविड वॉर्नर को पछाड़ कर रॉबिन उथप्पा बने गौतम गंभीर के लिए चैलेंज!
    जारी आईपीएल संस्करण में टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे कर्नाटकी रॉबिन उथप्पा इस साल केकेआर की उम्मीदों पर खरे नहीं तरे हैं. एक मैच में बल्ब जलता है, तो अगले दो या तीन मैचों में बुझ जाता है! और ऐसे तो भाई साहब आपका भला होने वाला नहीं. खास तौर पर यह देखते कि युवा शुबमन गिल और पृथ्वी शॉ आग उगल रहे हैं. बहरहाल, रॉबिन ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार में अपने लिए एक ऐसी बड़ी कामयाबी हासिल कर ली, जिस पर गर्व कर सकते हैं.
«5678910111213»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com