NDTV Khabar
होम | आईपीएल 2018

आईपीएल 2018

प्वॉइंट्स टेबल

मैच शेड्यूल

  • IPL 2018: मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के बाद यह बोले RCB के कप्‍तान विराट कोहली...
    बेंगलुरू ने मंगलवार रात को अपने गेंदबाजों की सटीक गेंदबाजी की बदौलत आरसीबी ने मुंबई को 14 रन से हराया. मैच के बाद कोहली ने कहा, "हमें इस जीत की सख्त जरूरत थी. टूर्नामेंट के ऐसे समय पर यह जीत काफी महत्वपूर्ण है. पिछले कुछ मैचों में हम चूक गए थे, हमें इस दो अंक की जरूरत थी." उन्होंने कहा कि अगले चरण में क्वालीफाई करने के लिए टीम को प्रभावशाली प्रदर्शन करना होगा और अंक जुटाने होंगे.
  • IPL 2018: विराट कोहली ने पकड़ा लाजवाब कैच जिसने बदल दिया मैच का रुख, देखें VIDEO
    कम स्‍कोर वाले इस मैच में बेंगलुरू की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 167 रन बनाए थे जवाब में मुंबई की टीम तमाम कोशिश के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन की बना पाई. मैच में आरसीबी की इस जीत का श्रेय टीम के गेंदबाजों को जाता है जिन्‍होंने लगातार विकेट लेते हुए 167 के स्‍कोर को बखूबी डिफेंड किया. डेथ ओवर्स में कप्‍तान विराट कोहली ने फील्डिंग में कमाल करते हुए ऐसा कैच लपका जिसने मैच का रुख काफी हद तक आरसीबी के पक्ष में मोड़ दिया.
  • IPL 2018, RCB vs MI : हार्दिक पंड्या की जुझारू पारी बेकार, RCB ने मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराया
    चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में मुंबई के सामने जीत के लिए 168 रन का लक्ष्‍य था लेकिन हार्दिक पंड्या के जुझारू अर्धशतक (50 रन, 42 गेंद, पांच चौके, एक छक्‍के) के बावजूद वह 20 ओवर में सात विकेट पर 153 रन ही बना पाई. हार्दिक के अलावा उनके भाई क्रुणाल पंउ्या ने भी 23 रन की पारी खेली. दोनों भाइयों ने छठे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की, लेकिन इन दोनों के आउट होते ही मुंबई की चुनौती ने दम तोड़ दिया और टीम के कदम 153 रन पर जाकर रुक गई.
  • IPL 2018: CSK के अंबाती रायुडू इस तरह रन आउट हुए कि हर किसी को आई हंसी, देखें VIDEO
    चेन्‍नई ने सोमवार को पुणे में श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 13 रन से हराया और अंक तालिका में फिर से शीर्ष पर पहुंच गई. टीम की इस जीत में शेन वॉटसन और कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का अहम योगदान रहा. माही ने मैच में 22 गेंदों पर नाबाद 51 रन की पारी खेली और टीम को 20 ओवर में 211 के स्‍कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इस दौरान धोनी को अंबाती रायुडू के रूप में बेहतरीन सहयोगी मिला. इस दोनों बल्‍लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए ताबड़तोड़ तरीके से 79 रन की साझेदारी की.
  • IPL 2018: दिल्‍ली के ऋषभ पंत और विजय शंकर की पारी ने दिल जीता, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मैच..
    मैच में ऋषभ पंत की 79 (45 गेंद, सात चौके और चार छक्‍के) और विजय शंकर की नाबाद 54 रन (31 गेंद, एक चौका और पांच छक्‍के) की तूफानी पारी के बावजूद दिल्‍ली को 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. दिल्‍ली यह मैच हारी जरूर लेकिन पंत और विजय शंकर अपने जुझारू प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे.मैच में जीत के लिए दिल्‍ली के सामने 212 रन का लक्ष्‍य था लेकिन टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 198 रन ही बना पाई.
  • केरल में इस समय परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे किंग्‍स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल...
    आईपीएल के इस सीजन में गेल किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं और चार मैचों में अब तक एक शतक सहित 252 रन बना चुके हैं. क्रिकेट के व्‍यस्‍त सेशन से मिले खाली समय में गेल केरल में मछलियां पकड़ने का आनंद ले रहे हैं. केरल के एक लक्जरी होटल में रह रहे गेल के साथ उनकी पत्नी, बेटी और सास भी हैं.
  • IPL 2018: केकेआर के खिलाफ मैच में मिली हार से नाराज RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने कही यह बात...
    कोलकाता नाइटराइडर्स ने उसे छह विकेट से पराजित किया. मैच में विराट की टीम 175 रन के सम्‍मानजनक स्‍कोर को भी डिफेंड करने में नाकाम रही और उसे सात मैचों में अपनी पांचवीं हार झेलने को मजबूर होना पड़ा है. टीम की हार के बाद विराट कोहली अपने टीम के प्रदर्शन से बेहद खफा नजर आए. विराट ने कहा कि उनकी टीम कोलकाता नाइटराडर्स के खिलाफ जीत की हकदार नहीं थी. उन्होंने आईपीएल में अपनी टीम की छह विकेट की हार के लिये टीम के कमजोर क्षेत्ररक्षण को दोषी ठहराया.
  • 31 वर्ष के हुए रोहित शर्मा, बधाई देते हुए वीरेंद्र सहवाग बोले,'टैलेंट की टंकी इज ऑलवेज फुल'
    इस मौके पर रोहित के साथ क्रिकेट खेलने वाले पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों तथा प्रशंसकों ने उन्‍हें जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. रोहित को बर्थडे विश करने वाले प्रमुख खिलाड़ि‍यों में सुरेश रैना, मोहम्‍मद कैफ, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग शामिल हैं.
  • IPL 2018: इसलिए रोहित शर्मा हैं महेंद्र सिंह धोनी से भी बड़े मैच विनर!
    भइया आज की तारीख में आईपीएल में सबसे बडे़ मैच जिताऊ बल्लेबाज रोहित शर्मा हैं! निश्चित तौर पर यह बात माही के चाहने वालों को नाराज कर सकती है. वे खफा हो सकते हैं. पर सच यही है दोस्तों कि धोनी तो आईपीएल में अपनी टीम के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना से भी बड़े मैच जिताऊ नहीं हैं! हम झूठ बिल्कुल नहीं बोल रहे. हम आपको इस बात का पूरा सबूत देंगे कि क्यों रोहित शर्मा आज की तारीख में सबसे बड़े मैच जिताऊ बल्लेबाज हैं. 
  • IPL 2018: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद यह बोले CSK के कप्‍तान एमएस धोनी
    हालांकि इस हार के बावजूद धोनी ने मैच के परिणाम को लेकर दार्शनिक अंदाज में प्रतिक्रिया दी. उनका कहना है कि इस प्रकार की हार टीम को और खिलाड़ियों को काफी अच्छी सीख देती है. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इस मैच में मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स को आठ विकेट से हराया. यह अब तक खेले गए सात मैचों में चेन्नई की दूसरी हार है.
  • IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को झटका, यह प्रमुख गेंदबाज चोट के कारण दो हफ्ते के लिए हुआ बाहर...
    टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज दीपक चाहर शनिवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेले गये मैच के दौरान चोटिल हो गए, इस कारण वह दो सप्ताह तक आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. चाहर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है. अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद करने के बाद वह चोटिल हो गये और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. इसके बाद वह मैदान पर नहीं उतरे.
  • IPL 2018: कोलकाता नाइटराइडर्स के आंद्रे रसेल के नाम पर टी20 में दर्ज है यह 'अनोखा' रिकॉर्ड
    वेस्‍टइंडीज के रसेल गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों में ही टीम के लिए उपयोगी साबित होते हैं. क्षेत्ररक्षण के मामले में भी वे मैदान पर चुस्‍त और चौकन्‍ने नजर आते हैं. आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स नए कप्‍तान दिनेश कार्तिक के साथ मैदान पर उतरी है और टूर्नामेंट में टीम का अब तक का प्रदर्शन अच्‍छा ही माना जा सकता है. इस सीजन में रसेल टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज साबित हुए हैं.
  • IPL 2018: मुंबई इंडियंस के ईशान किशन को 'एवरग्रीन' एमएस धोनी ने दी यह सीख...
    विकेटकीपिंग में धोनी की सलाह न केवल टीम के गेंदबाजों के लिए बेहद उपयोगी साबित होती है बल्कि विकेट के पीछे उनकी बिजली की सी तेजी विपक्षी बल्‍लेबाजों को हमेशा परेशान करती है. 36 वर्षीय धोनी क्रिकेट के अपने अनुभव से युवा खिलाड़ि‍यों को ऐसे टिप्‍स देते हैं जो युवा क्रिकेटरों के लिए बेहद उपयोगी साबित होते हैं. इन टिप्‍स से इन खिलाड़ि‍यों को दबाव को झेलने और बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद मिलती है. मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन ने आईपीएल के इस सीजन में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया.
  • IPL 2018: क्रिस लिन को 'जीवनदान' देना आरसीबी को भारी पड़ा, केकेआर ने 6 विकेट से जीता मैच..
    टूर्नामेंट के आज के मुकाबले में आरसीबी को कोलकाता नाइडर्स (केकेआर) के हाथों 6 विकेट की हार झेलने का मजबूर होना पड़ा. केकेआर के लिए क्रिस लिन ने नाबाद 62 रन (52 गेंद, सात चौके और एक छक्‍का) रनों की पारी खेली. 20वें ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल ने उमेश यादव को चौका लगाते हुए टीम को जीत दिलाई.मैच में आरसीबी ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 175 रन बनाए थे.
  • IPL 2018, RR vs SRH: एक खराब फैसला, राजस्थान रॉयल्स की 11 रन से हार
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 11 रन से अंतर से हरा दिया. और इस हार के पीछे सबसे बड़ा योगदान रहा राजस्थान रॉयल्स मैनेजमेंट के उस फैसले का, जो किसी को भी समझ में नहीं आया. टॉस जीतने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 151 रन बनाए. केन विलियमसन ने 63 और एलेक्स हेल्स ने 45 रन बनाए, जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम कोटे के ओवरों में 6 ओवर में 140 रना ही बना सकी. कप्तान अजिंक्य रहाणे 65 रन बनाकर नाबाद रहे, तो संजू सैमसन ने 40 रनबनाए.
  • धोनी, हरभजन और रैना की बेटियों ने किया इस गाने पर डांस, Video Viral
    हरभजन सिंह ने रविवार को एक नया वीडियो साझा किया है, जिसमें उनकी बेटी हिनाया, धोनी की बेटी जीवा और सुरेश रैना की बेटी ज्रेसिया के साथ डांस कर रही हैं.
  • IPL 2018, CSK vs MI: कुछ ऐसे महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना को दिया जसप्रीत बुमराह ने चैलेंज!
    जसप्रीत बुमराह के क्या कहने, बंदा कभी-कभी भटक कर नो-बॉल डाल देता है, लेकिन हालिया सालों में अच्छा काम किया है जसप्रीत बुमराह ने. टीम इंडिया में भी खुद को स्थापित कर लिया, तो मुंबई इंडियंस के लिए भी कोई बुरा सौदा तो यह गेंदबाज साबित नहीं ही हुआ. और हां आज चेन्नई वाले बुमराह को बिल्कुल भी हल्के में न लें. अगर लेंगे, तो फंसेंगे क्योंकि जसप्रीत ने मैच से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स को चैलेंज दे डाला है भाई साहब. देखते हैं कि कैसे धोनी एंड कंपनी इस चैलेंज से निपटती है.
  • IPL 2018, CSK vs MI: कहीं आज फिर से चेन्नई पर भारी न पड़ जाए मुंबई का यह तुरुप का पत्ता!
    भाई लोगों तुरुप का इक्का बनने से बड़े नाम से कोई लेना-देना नहीं होता. आपने देखा ही है कि पिछले कुछ मैचों में मुंबई इंडियंस के बड़े-बड़े नाम कैसे धराशायी हो गए. टांय-टांस फिस्स हो गए. एकदम से हवा निकल गई जी. पोलार्ड की पावर खत्म हो गई, तो रोहित ने रुला कर रख दिया. जब कुछ ऐसा होगा, तो हाल कुछ ऐसा ही होगा. लेकिन इन्हीं के बीच देखते ही देखते पंजाब के लेग स्पिनर मयंक मारकंडे मुंबई के लिए तुरुप का पत्ता बन गए.
  • IPL 2018, CSK vs MI: रोहित शर्मा के नाबाद अर्धशतक ने तोड़ा मुंबई की हार का सिलसिला
    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में सभी टॉप बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत आखिकार मुंबई इंडियंस ने चली आ रही लंबी हार के सिलसिले को तोड़ते हुए शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया. मुंबई की इस जीत में जरुरत पर रोहित शर्मा (नाबाद 56 रन, 33 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) की मैच जिताई पारी खेली, तो दोनों सलामी बल्लेबाज सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (44) और इविन लेविस (47) ने भी उपयोगी योगदान दिया. रोहित शर्मा को उनकी नाबाद अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 
  • IPL 2018, DD vs KKR: श्रेयस अय्यर का प्रचंड प्रहार, केकेआर की 55 रन से हार
    युवा कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद, 93 रन, 40 गेंद, 10 छक्के) की आतिशी पारी और पृथ्वी शॉ (62 रन, 44 गेंद) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली डेयर डेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में शुक्रवार को केकेआर को 55 रन के विशाल अंतर से धो दिया. दिल्ली ने इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवरों में 4 विकेट पर 219 का बहुत ही मजबूत स्कोर खड़ा किया. जवाब में कोलकाता की टीम कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 164 रन ही बना सकी.
«5678910»

Advertisement