NDTV Khabar

मुंबई इंडियंस को झटका, ऑस्‍ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज चोट के कारण आईपीएल 2018 से हुआ बाहर

आईपीएल 2018 से ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों के बाहर होने का सिलसिला जारी है.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई इंडियंस को झटका, ऑस्‍ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज चोट के कारण आईपीएल 2018 से हुआ बाहर

मुंबई इंडियन्स ने पैट कमिंस को 5.4 करोड़ रुपये में खरीदा था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीठ की चोट के कारण कमिंस को बाहर होना पड़ा
  2. मुंबई इंडियंस टीम का हिस्‍सा थे पैट कमिंस
  3. स्‍टॉर्क भी हो चुके हैं चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर
सिडनी: आईपीएल 2018 से ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ि‍यों के बाहर होने का सिलसिला जारी है. बॉल टैम्‍परिंग विवाद के बाद लगे एक साल के बैन के कारण स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को से पहले ही बाहर होना पड़ा था. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) की ओर से इन दोनों दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों पर लगाए गए बैन के बाद बीसीसीआई ने भी इन दोनों क्रिकेटरों को आईपीएल 2018 से बाहर कर दिया था. इसके बाद मिचेल स्‍टार्क को पैर की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. स्‍टार्क कोलकाता नाइटराइडर्स टीम का हिस्‍सा थे. इस सूची में ताजा नाम ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का जुड़ा है. कमिंस पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. मुंबई इंडियन्स ने कमिंस को 5.4 करोड़ रुपये में खरीदा था.

यह भी पढ़ें: स्मिथ और वॉर्नर के बाद स्‍टॉर्क भी IPL 2018 से बाहर, यह है कारण...

टिप्पणियां
गौरतलब है कि कमिंस पूर्व में भी पीठ की चोट से परेशान रहे हैं और अपने अंतरराष्ट्रीय सत्र के दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार 13 टेस्ट मैच खेले. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल में खेली गयी टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में वह चोटिल हो गए थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो डेविड बीकले ने कमिंस की वापसी को लेकर कहा, ‘पैट अब रैहिबिलिटेशन के लिए जाएंगे और हम चोट से उबरने की स्थिति का जायजा करने के लिए कुछ हफ्तों में दोबारा उनका स्कैन करेंगे.’

वीडियो: आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिके बेन स्‍टोक्‍स
चोट के कारण आईपीएल 2018 से बाहर होने वाले खिलाड़ियों में दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा, ऑस्‍ट्रेलिया के नाथन कुल्टर नाइल और टीम इंडिया के खिलाड़ी केदार जाधव भी शामिल हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के मुंबई इंडियन्स के साथ आईपीएल के पहले मैच के दौरान जाधव के घुटने की मांसपेशियों में चोट लग गई थी. इस कारण उन्‍हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement