NDTV Khabar

IPL10: दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच मुक़ाबला, दोनों के लिए करो या मरो की‍ स्थिति

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स XI पंजाब के बीच मुक़ाबला, दोनों के लिए करो या मरो की‍ स्थिति

जहीर खान के साथ ग्‍लेन मैक्‍सवेल (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: आईपीएल 10 के 36वें मैच में दिल्ली और पंजाब के बीच रविवार को मुक़ाबला होगा. प्लेऑफ़ की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों को हर हाल में अपने बचे हुए मैच जीतने होंगे. अंक तालिका में 7 मैचों में 2 जीत से 4 अंक और 5 हार के साथ दिल्ली सबसे नीचे हैं तो पंजाब की टीम 8 मैचों में 3 जीत से 6 अंक और 5 हार के साथ दिल्ली से 2 पायदान ऊपर है. ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई में पंजाब की टीम ने लीग में शुरुआत अच्छी की लेकिन अब टीम जीत के लिए मैच दर मैच संघर्ष करती दिखाई दे रही है. बल्लेबाज़ी में ग्लेन मैक्सवेल (193 रन), शॉन मार्श (140 रन) और मनन वोहरा (179 रन) लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. हाशिम अमला ने 7 मैचों में 1 शतक और 2 अर्द्धशतक की मदद से 299 रन बनाए हैं. अमला मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से हैदराबाद के ख़िलाफ़ प्लेइंग इलेवन में नहीं थे. ऐसे में उनके दिल्ली के ख़िलाफ़ खेलने पर संदेह बरक़रार है.

टीम की गेंदबाज़ी की बात करें तो मोहित शर्मा, संदीप शर्मा और अक्षर पटेल ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं ईशांत शर्मा को 4 मैच में खेलने का मौक़ा मिला और वो एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो सके हैं.

टिप्पणियां
दूसरी तरफ़ लगातार 4 हार के बाद दिल्ली जीत की उम्मीद में पंजाब के ख़िलाफ़ मैदान में उतरेगी. इस मैच में हार ज़हीर ख़ान एंड कंपनी को टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है. बल्लेबाज़ी में दिल्ली दमदार ज़रूर है लेकिन पंजाब की तरह दिल्ली के दिलेर भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. कोलकाता के ख़िलाफ़ संजू सैमसन ने 38 गेंद पर 60 रन बनाए वहीं श्रेयस अय्यर ने 34 गेंद पर 47 रन की पारी खेली. लेकिन इन बल्लेबाज़ों का दम कुछ एक मैचों में ही देखने को मिला है. अब तक खेले मैचों में सैमसन ने 284 रन, अय्यर ने 151 रन बनाए है. सैम बिलिंग्स (138 रन) और ऋषभ पंत (147 रन) भी कुछ ख़ास नहीं कर सके हैं.

गेंदबाज़ी की बात करें तो कप्तान ज़हीर की अगुवाई में टीम कई मैचों में बेहतरीन दिखी है. क्रिस मॉरिश (12 विकेट), पैट कमिंस (9 विकेट) और ख़ुद कप्तान ने 7 विकेट झटके हैं. वहीं टीम के लिए सबसे बड़ी फ़िक्र की बात अमित मिश्रा का औसत प्रदर्शन रहा है. मिश्रा ने 7 विकेट ज़रूर लिए हैं लेकिन उनकी फिरकी बल्लेबाज़ों को रोकने में नाकाम रही है. दोनों टीमों को अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली को कोलकाता ने हराया तो पंजाब को हैदराबाद ने पटखनी दी. ऐसे में इस मैच में दोनों की कोशिश वापसी कर प्लेऑफ़ की रेस में बने रहने पर होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement