NDTV Khabar

RPSvsMI:एमएस धोनी की धुआंधार पारी से खुश पुणे टीम मुंबई इंडियंस को टक्‍कर देने के लिए तैयार...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
RPSvsMI:एमएस धोनी की धुआंधार पारी से खुश पुणे टीम मुंबई इंडियंस को टक्‍कर देने के लिए तैयार...

एमएस धोनी का फॉर्म में लौटना पुणे के लिए अच्‍छी खबर है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सनराइजर्स के खिलाफ पुणे ने दर्ज की है शानदार जीत
  2. अंकतालिका में इस समय शीर्ष स्‍थान पर है मुंबई
  3. महेंद्र सिंह धोनी ने सही समय पर फॉर्म में वापसी की है
मुंबई: लगातार छह मैचों में जीत से आत्मविश्वास से ओतप्रोत मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल10  के कल यहां होने वाले मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से भिड़ेगी जिसकी टीम का पिछले मैच में जीत से मनोबल बढ़ा हुआ है. पुणे ने कल मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर छह विकेट से जीत दर्ज की थी जबकि उससे केवल 100 किमी दूर वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उछाल वाली पिच पर अपने कम स्कोर का अच्छी तरह से बचाव किया. अंक तालिका में शीर्ष पर चले रहे मुंबई अब पुणे से अपने शुरुआती मैच में मिली हार का बदला चुकता करने के लिए आदर्श स्थिति में है. मुंबई की यह इस सत्र में अभी तक एकमात्र हार है.

पुणे की हैदराबाद के खिलाफ जीत में दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 34 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाए और अपनी टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिलाई. मुंबई थिंक टैंक निश्चित तौर पर धोनी को लेकर सतर्क होगा. पूर्व भारतीय कप्तान की सही समय पर फॉर्म में वापसी तथा पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ की अब तक टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी से वह मुंबई के गेंदबाजों के लिए मजबूत प्रतिद्वंद्वी बन गए हैं. मुंबई के गेंदबाजों ने दिल्ली के अच्छा प्रदर्शन करके उसे अपने 142 रन के योग का अच्छी तरह से बचाव किया था. मुंबई के बल्लेबाजों के लिए हालांकि वह मैच अच्छा नहीं रहा और उन्हें पुणे के खिलाफ इस तरह के प्रदर्शन से बचना होगा जिसका गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है. पुणे के दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के बीच मुकाबला वास्तव में देखने लायक होगा क्योंकि उन्हें कलाई के स्पिनरों को खेलने में लगातार दिक्कत आ रही है.

ताहिर ने पुणे में पहले चरण के मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और वह मुंबई के कप्तान के खिलाफ फिर से हावी होने के लिये आश्वस्त होंगे. पिच से कल अच्छी उछाल और टर्न मिल रही थी. दिल्ली के खिलाफ मुंबई की बल्लेबाजी नहीं चल पाई थी हालांकि कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वे उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे. मुंबई के पास हालांकि अंबाती रायुडु को फिर से अंतिम एकादश में शामिल करने का विकल्प है. उन्होंने सत्र के शुरू में चोटिल होने के बावजूद अभ्‍यास शुरू कर दिया है. गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा ने अपने पिछले दो मैचों में 50 से अधिक रन दिए और इसलिए दिल्ली के खिलाफ उनकी जगह मिचेल जानसन को टीम में लिया गया. इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने दमदार प्रदर्शन किया और पुणे के खिलाफ भी उनके टीम में बने रहने की संभावना है.

टिप्पणियां
मुंबई की तरफ से हालांकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेनगन ने अच्छा प्रदर्शन करके दिल्ली के शीर्ष क्रम को तहस नहस कर दिया था. इसके अलावा टीम के पास जसप्रीत बुमराह  के रूप में डेथ ओवरों का विशेषज्ञ भी है. जहां तक पुणे का सवाल है तो अजिंक्य रहाणे को जल्द से बड़ी पारी खेलने की जरूरत है और वह अपने पारंपरिक घरेलू मैदान पर इसे अंजाम देने की कोशिश करेंगे. पुणे की गेंदबाजी काफी संतुलित है. टॉस की भूमिका भी महत्वपूर्ण है क्योंकि मैच में बाद में ओस का भी असर पड़ रहा है. हालांकि पूर्व के मैचों की तुलना में कल के मैच के दौरान ओस ज्यादा नहीं पड़ी थी. मुंबई यदि कल के मैच में जीत दर्ज कर लेता है तो वह प्‍लेऑफ में जगह बनाने के बेहद करीब पहुंच जाएगा जबकि पुणे अपने अभियान को पटरी पर लाने के लिये बेताब है. पुणे के छह मैचों में तीन जीत से छह अंक हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement