NDTV Khabar

RCBvsRPS: फिर आमने-सामने होंगे विराट कोहली और स्टीव स्मिथ, मैदान में दिखेगी दोनों की प्रतिद्वंद्विता !

63 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
RCBvsRPS: फिर आमने-सामने होंगे विराट कोहली और स्टीव स्मिथ, मैदान में दिखेगी दोनों की प्रतिद्वंद्विता !

विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ की भारत-ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज की प्रतिद्वंद्विता कल के मैच में प्रदर्शन में दिख सकती है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आईपीएल-10 के पहले ही मैच में विराट ने बनाया अर्धशतक
  2. स्‍टीव स्मिथ भी आईपीएल में कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन
  3. पुणे के लिए एमएस धोनी का फॉर्म बना सबसे बड़ा सिरदर्द
भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ आईपीएल T20 लीग के 17वें मैच में आमने-सामने होंगे.भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ में 'ब्रेन फ़ेड' और 'ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब दोस्त नहीं' जैसे बयान फ़ैन्स के साथ-साथ इन दोनों खिलाड़ियों के लिए भी आसान नहीं होंगे.एक ओर कंधे की चोट से वापसी के बाद गुजरात के ख़िलाफ़ आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने अर्द्धशतकीय पारी खेलकर आने वाले तूफ़ान का संकेत दे दिया है तो दूसरी तरफ़ स्मिथ भी शानदार फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. अपने पहले आईपीएल 10 मैच में विराट ने 47 गेंद पर 62 रन बनाए. स्मिथ की बात करे तो उन्होंने 3 मैचों में 140.36 की स्ट्राइक रेट से 153 रन बनाए हैं.

बैंगलोर और पुणे दोनों के खाते में 4 मैच में सिर्फ़ 1-1 जीत दर्ज है. दोनों को ही 3-3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. कोहली और स्मिथ दोनों में ही अपने दम पर मैच का रुख़ बदलने का माद्दा है. अपनी मज़बूत बल्लेबाज़ी क्रम के लिए मशहूर बैंगलोर के लिए क्रिस गेल का फ़ॉर्म फ़िक्र की बात हो सकती है. गेल के बल्ले से 3 मैचों में सिर्फ़ 60 रन निकले हैं. वैसे गेल अब सिर्फ़ 3 और रन बनाकर T20 में दस हज़ार रन पूरा करने वाले इकलौते बल्लेबाज़ बन सकते हैं.  गेल की जगह पहले तीन मैचों में कप्तानी करने वाले शेन वॉटसन को टीम में शामिल किया जा सकता है.

सैमुअल्स बद्री, युज़वेंद्र  चहल, टाइमल मिल्स के होने से बैंगलोर की गेंदबाज़ी संतुलित नज़र आ रही है. दूसरी तरफ़ पुणे के लिए सबसे बड़ी परेशानी की बात विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी का आउट ऑफ़ फॉर्म होना है. धोनी ने 4 मैच में सिर्फ़ 33 रन बनाए हैं. पुणे की बल्लेबाज़ी दमदार है लेकिन कमज़ोर गेंदबाज़ी की वजह से टीम का बैलेंस गड़बड़ा रहा है. वैसे सुपरस्टार खिलाड़ियों से भरी दोनों टीमों की वजह से मैच का रोमांच बढ़ता ही जा रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement