NDTV Khabar

IPL10:इस युवा खिलाड़ी की प्रतिभा को सचिन तेंदुलकर ने माना खास, युवराज और सुरेश रैना का मिला-जुला रूप बताया..

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत की प्रतिभा को बेहद खास माना है.

108 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10:इस युवा खिलाड़ी की प्रतिभा को सचिन तेंदुलकर ने  माना खास, युवराज और सुरेश रैना का मिला-जुला रूप बताया..

सचिन तेंदुलकर ने ऋषभ पंत की प्रतिभा को बेहद खास बताया है (फाइल फोटाे)

हैदराबाद: मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत की प्रतिभा को बेहद खास माना है.आईपीएल10 में  दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की ओर से कुछ तूफानी पारियां खेलने वाले पंत की तारीफ में सचिन ने कहा कि मुझे यह खिलाड़ी युवराज सिंह और सुरेश रैना का मिला-जुला रूप नजर आता है. पंत की तारीफ करते हुए सचिन ने कहा कि पिता को मौत जैसी व्‍यक्तिगत क्षति के बाद खेलना बेहद कठिन होता है. मैं वर्ष 1999 में ऐसी मुश्किल स्थिति का सामना कर चुका हूं. ऋषभ पंत को आईपीएल10 में ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा. आपको ऐसी स्थिति से उबरने के लिए समर्थन की जरूरत होती है.

गौरतलब है कि आईपीएल10  की शुरुआत में ही ऋषभ पंत के पिता राजेंद्र पंत का आकस्मिक निधन हो गया था. इस युवा खिलाड़ी के लिये पिता का अंतिम संस्कार करके टी20 मैच के लिये टीम से जुड़ना आसान नहीं था. लेकिन टीम के हित को ध्‍यान में रखते हुए वे वापस लौटे और रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ यादगार पारी खेली. विपरीत परिस्थितियों में उन्‍होंने 57 रन की जोरदार पारी खेलकर हर किसी का दिल जीत लिया था.
 
rishabh pant
सचिन ने कहा कि ऋषभ पंत प्रतिभा के लिहाज से युवराज और सुरेश रैना का मिला-जुला रूप नजर आते हैं.

टिप्पणियां
वैसे 19 साल के पंत की इस पारी के बावजूद दिल्‍ली को मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऋषभ पंत ने टूर्नामेंट के 14 मैचों में 366 रन बनाए जिसमें 97 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा.

ऋषभ पंत के अलावा सचिन ने आईपीएल में गुजरात लायंस की ओर से खेले बासिल थंपी और सनराइजर्स हैदराबाद के मोहम्‍मद सिराज को भी सराहा. थंपी और सिराज दोनों तेज गेंदबाजी करते हैं. बिंदास अंदाज में बल्‍लेबाजी करने वाले राइ‍जिंग पुणे सुपरजाइंट के राहुल त्रिपाठी की तारीफ करते हुए सचिन ने कहा कि राहुल बिना फुटवर्क के बैटिंग करते हैं लेकिन उनकी टाइमिंग जबर्दस्‍त होती है. राहुल त्रिपाठी के खेले एक कवर ड्राइव ने मुझे टीम इंडिया के पूर्व तूफानी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद दिला दी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement