NDTV Khabar

दिल्‍ली के धाकड़ युवा बल्‍लेबाज संजू सैमसन ने जमाया आईपीएल 2017 का पहला शतक

298 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली के धाकड़ युवा बल्‍लेबाज संजू सैमसन ने जमाया आईपीएल 2017 का पहला शतक

संजू सैमसन ने 63 गेंदों का सामना कर शतक बनाया

नई दिल्‍ली: मंगलवार को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के युवा बल्‍लेबाज संजू सैमसन पूरे रंग में दिखे जब उन्‍होंने पुणे में आईपीएल 2017 का पहला शतक बनाया. 22 वर्षीय सैमसन ने मात्र 63 गेंदों का सामना कर 102 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत उनकी टीम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ 4 विकेट खोकर 205 रन बना डाले. टी-20 में सैमसन का यह पहला शतक है जिसे बनाने में उन्‍होंने 4 खूबसूरत चौके और पांच शानदार छक्‍के भी मारे. इससे पहले आईपीएल में वो 5 अर्द्धशतक भी बना चुके हैं.

सैमसन तब बल्‍लेबाजी करने उतरे जब डेयरडेविल्‍स ने अपनी पारी की सातवीं ही गेंद पर अपना पहला विकेट गंवा दिया. सलामी बल्‍लेबाज आदित्‍य तारे बिना खाता खोले ही आउट हो गए जिसके बाद संजू मैदान पर उतरे. उसके बाद संजू ने न केवल साझेदारियां कीं बल्कि तेज रन गति भी बनाए रखी.
 
19वें ओवर की पहली गेंद पर सैमसन ने जोरदार छक्‍का लगाकर अपना शतक पूरा किया. एडम जंपा की अगली गेंद को भी सीमा रेखा से बाहर भेजने की कोशिश में संजू बोल्‍ड हो गए. लेकिन तब तक टीम के लिए वो अपना काम कर चुके थे.
 

टी-20 में सैमसन का पिछला सर्वाधिक स्‍कोर 87 रन थ जो उन्‍होंने 2015-16 में हुई मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ बनाया था. मंगलवार को खेली गई पारी उनके करियर की सबसे लंबी पारी भी थी.
 
सैमसन के शतक की बदौलत दिल्‍ली की टीम 200 रनों के आंकड़े को पार कर सकी. अप्रैल 2012 के बाद पहली बार दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने पारी में 200 से ज्‍यादा रन बनाए. आईपीएल के इतिहास में दिल्‍ली ने केवल तीन बार ही 200 के आंकड़े को पार किया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement