SRH vs KKR, Qualifier 2: 'इस लिहाज' से राशिद खान अभी से हासिल कर चुके हैं पर्पल कैप!

आपको बता दें कि आईपीएल में विकेट चटकाने के में मामले में पहली पायदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाई हैं, जिन्होंने 14 मैचों में 24 विकेट चटकाए हैं.

SRH vs KKR, Qualifier 2: 'इस लिहाज' से राशिद खान अभी से हासिल कर चुके हैं पर्पल कैप!

राशिद खान

खास बातें

  • यह आंकड़ा बहुत ही स्पेशल है!
  • राशिद के 16 मैचों में 21 विकेट
  • एंड्रयू टाई के 14 मैचों में 24 विकेट
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2) का क्वालीफायर-2 मुकाबला (मैच रिपोर्ट) खत्म हुए अच्छा-खासा समय बीत चुका है, लेकिन अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद के चर्चे भारत ही नहीं, पूरे क्रिकेट जगत में जोर-शोर से हो रहे हैं. महान सचिन तेंदुलकर से लेकर हर कोई उनकी शान में कसीदे कढ़ रहा है. ज्यादातर दिग्गजों ने उन्हें वर्तमान में उपलब्ध दुनिया का बेस्ट लेग स्पिनर करार दिया है. आपको बता दें कि आईपीएल में विकेट चटकाने के में मामले में पहली पायदान पर किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाई हैं, जिन्होंने 14 मैचों में 24 विकेट चटकाए हैं.
 

मोहम्मद राशिद दूसरे नंबर पर हैं. लेकिन राशिद खान के समर्थकों का मानना है कि उनका फेवरेट गेंदबाज तो अभी से पर्पल कैप जीत चुका है. और अगर ये समर्थक ऐसा कह रहे हैं, तो इसके पीछे उनका अपना ही तर्क है. हां वह बात अलग है कि राशिद को टाई को पछाड़ने के लिए अभी भी तीन विकेट और चटकाने हैं. और यह लेग स्पिनर रविवार को ऐसा कर दे, तो बिल्कुल भी चौंंकाने वाली बात नहीं ही होगी.
 
यह भी पढ़ें: SRH vs KKR, Qualifier 2: 20 लाख से तीन करोड़ में बिका था यह सीमर, आखिर मिला पहला मैच खेलने का मौका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्वालीफायर-2 में यह राशिद खान ही थे, जिन्होंने अपने बूते केकेआर को खिताबी होड़ से बाहर कर दिया. पहले राशिद ने निचले क्रम पर आते हुए 10 गेंदों पर आतिशी नाबाद 34 रन की पारी खेली, तो इसके बाद उन्होंने तीन अहम विकेट चटकाकर केकेआर को मुकाबले से पूरी तरह आउट कर दिया. राशिद खान ने ऐसा प्रभाव छोड़ा, जिससे पूरा क्रिकेट जगत उनका मुरीद होकर रह गया. इस प्रदर्शन के बाद राशिद पर्पल की रेस के दावेदार बन गए हैं, लेकिन एक पहलू ऐसा भी है, जिसने राशिद खान को अभी से प्रशंसकों की नजरों में नंबर एक गेंदबाज बना दिया है. 
 

वास्तव में राशिद खान ने दिखाया कि वह टी-20 में किसी टीम के लिए कितने ज्यादा वेल्यूबल खिलाड़ी हैं. और मैच दर मैच राशिद उन गेंदबाजों को पछाड़ते हुए पर्पल कैप झटकने की कगार पर पहुंच गए, जिन्होंने कई टेस्ट मैच और राशिद से कहीं ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेली है. लेकिन राशिद ने एक पहलू से साबित कर दिया कि भले ही उन्हें अभी भी अपना पहला टेस्ट मैच खेलना बाकी है, लेकिन विश्व क्रिकेट में उनका कोई जोड़ नहीं है. आपको बता दें कि राशिद आईपीएल में खेलने वाले ऐसे गेंदबाज हैं, जिनका इकॉनमी रेट सबसे बेहतर है. 

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की.
16 मैचों में फेंके 64 ओवरों में राशिद खान ने 6.78 प्रति ओवर की दर से रन खर्च किए हैं. यही वजह है उनके समर्थक कह रहे हैं कि राशिद तो बेस्ट हैं. और रही बात एंड्र्यू टाई को पीछे छोड़ने की, तो फाइनल में राशिद उन्हें भी पीछे छोड़ देंगे. राशिद के बाद इकॉ. रेट के मामले में दूसरे नंबर पर भारत के जसप्रीत बुमराह (6.88) और तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के ही मुजीब-उर-रहमान (6.99) हैं.