SRH vs KKR, Qualifier 2: कुछ ऐसे राशिद खान बंद करा देते हैं काबुल के बाजार!

जब भी आईपीएल में सनराइजर्स का मैच होता है, तो हजारों अफगानिस्तानी तय समय से पहले ही अपने-अपने घरों में टीवी सेट से चिपक जाते हैं

खास बातें

  • यह राशिद का कमाल है!
  • काबुल में घर-घर राशिद!
  • इस दीवानगी के क्या कहने!
नई दिल्ली:

आए दिन बम धमाकों और खून खराबे की खबरों के बीच अफगानिस्तान के युवाओं को नया हीरो मिल गया है. एक ऐसा हीरो जिनसे अफगानिस्तान के युवाओं के सामने एक नई इबारत लिख दी है. इन दिनों राजधानी काबुल के हर घर में लेग स्पिनर राशिद खान की चर्चा है. चर्चा आईपीएल शुरू होने से पहले तक भी भी. लेकिन ज्यों-ज्यों राशिद का प्रदर्शन आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे उनकी चर्चा भी कई गुना बढ़ती गई.
 

और शनिवार को केकेआर के खिलाफ खेले गए क्वालीफायर-2 के बाद राशिद खान मानो हर अफगान क्रिकेटप्रेमी बच्चे के बड़े नायक बन गए हैं. वास्तव में इंडियन प्रीमियर लीग ने पहले कभी अफगानिस्तानियों को इतना ज्यादा आकर्षित नहीं किया, जितना इस बार. और कारण साफ है. एक दो नहीं, बल्कि तीन क्रिकेटर एक इस साल आईपीएल में खेलें. राशिद खान, मुजीब-उर-रहमान और मोहम्मद नबी. लेमार टीवी अफगानिस्तान में इन मैचों का सीधा प्रसारण कर रहा है.
 

जब भी आईपीएल में सनराइजर्स का मैच होता है, तो हजारों अफगानिस्तानी तय समय से पहले ही अपने-अपने घरों में टीवी सेट से चिपक जाते हैं. और इसकी सबसे बड़ी वजह हैं अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान. और शनिवार को कई फायरिंग करके राशिद खान के प्रदर्शन का जश्न मनाया गया. पिछले कुछ मैचों की तरह ही शनिवार को भी काबलु में हजारों व्यापारियों ने मैच खत्म होने तक अपने बिजनेस पर पूर्ण विराम लगा दिया. 

यह भी पढें: SRH vs KKR, Qualifier 2: 'इस लिहाज' से राशिद खान अभी से हासिल कर चुके हैं पर्पल कैप!
 

फिर चाहे यह ढाबे हों, नाई की दुकान हो या फिर ट्रैवल एजेंसी, सभी ने मैच शुरू होते ही अपने शटर भीतर से गिरा दिए. और दुकान का पूरा स्टॉफ तब तक टीवी सेट से चिपका रहा, जब तक राशिद खान को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार तक नहीं मिल गया. इस पर काबुल के एक दुकानदार कहते हैं कि भारत क्रिकेट में बहुत ही अच्छा है, लेकिन जब आईपीएल नीलामी में हमारे खिलाड़ी बिके, तो यह हमारे लिए बहुत ही गौरव की बात थी. एक और दुकानदार कहते हैं कि जब भी मैं राशिद और बाकी दूसरे खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलते देखता हूं, तो गर्व से मेरा सीना चौड़ा हो जाता है.  एक और व्यापारी कहते हैं कि आईपीएल में हमारे खिलाड़ियों का चयन होना हमारे लिए बहुत ही बड़े सम्मान की बात है. 

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से खास बात की थी. 

और वास्तव में काबुल के बाजारों में दुकानों के बंद होने का सिलसिला यहीं खत्म होने नहीं जा रहा. अब आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि जब 14 जून से अफगानिस्तानी टीम बेंगलुरु में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी, तो काबुल के बाजारों की स्थिति क्या होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com