NDTV Khabar

IPL2017: रोहित शर्मा ने KKR पर आजमाया 'ब्रह्मास्त्र', पक्का हुआ फाइनल का टिकट

मुंबई की इस जीत के पीछे रोहित शर्मा का एक दांव भी जो सबसे ज्यादा कारगर साबित हुआ,

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL2017: रोहित शर्मा ने KKR पर आजमाया 'ब्रह्मास्त्र', पक्का हुआ फाइनल का टिकट

खास बातें

  1. हरभजन सिंह की जगह कर्ण शर्मा को खिलाया
  2. कर्ण शर्मा ने चटका दिए 4 विकेट
  3. गौतम गंभीर का भी विकेट कर्ण शर्मा ने ही लिया
बेंगलुरू: आईपीएल-10 में शुक्रवार को हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को मुंबई इंडियंस ने हरा दिया है. इस फाइनल में पहुंचने के लिए हुए इस क्वालिफायर मैच में दोनों ही टीमों को एक-दूसरे की कमजोरी पता थी.  बस इसका फायदा उठाना था. कोलकाता नाइट राइडर्स की कमजोरी को रोहित शर्मा ने अच्छी तरह भुनाया और जीत हासिल कर ली. दरअसल इस पूरे टूर्नामेंट में कोलकाता की टीम अपनी बल्लेबाजी की समस्या से जूझ रही थी. दूसरे और मध्यक्रम की बल्लेबाजी ज्यादातर मैचों में लड़खड़ाई नजर आई और टीम का सारा दारोमदार गौतम गंभीर या किसी एक बल्लेबाज के चलने पर ही था. गौतम गंभीर के आउट होते ही कोलकाता की टीम संभल नहीं पाई.

रोहित शर्मा का दांव काम आया
मुंबई की इस जीत के पीछे रोहित शर्मा का एक दांव भी जो सबसे ज्यादा कारगर साबित हुआ, वह दांव था हरभजन सिंह की जगह कर्ण शर्मा को खिलाने का फैसला. कर्ण शर्मा ने अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी की कमरतोड़ कर रख दी. कर्ण  शर्मा ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट लिए हैं. जिसमें उन्होंने तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहे सुनील नरैन का विकेट लिया. खुद गुगली के उस्ताद नैरन कर्ण शर्मा की गुगली पर चकमा खा गए और स्टंप हो गए. इसके बाद गौतम गंभीर, ग्रांडहम और जग्गी का विकेट लिया. इसमें ग्रांडहाम तो बिना खाता खोले ही आउट हो गए.  इसके अलावा बुमराह ने भी तीन विकेट चटका दिए.


अब फाइनल में पुणे-मुंबई के बीच मुकाबला
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 10) के इस सीजन का फाइनल मुकाबला अब 21 मई को रात 8 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच खेला जाएगा. मुंबई की टीम चौथी बार फाइनल खेलेगी और तीसरी बार टूर्नामेंट जीतने की कोशिश करेगी, जबकि पुणे टीम अपना पहला खिताब जीतना चाहेगी. गौरतलब है कि पुणे टीम मुंबई को ही हराकर फाइनल में पहुंची थी. ऐसे में उसके पास मनोवैज्ञानिक बढ़त रहेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement