NDTV Khabar

IPL10 : इस मामले में टॉप-4 टीमों पर भी भारी पड़े दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के ये 6 बल्‍लेबाज...

आईपीएल 10 में किंग्‍स इलेवन पंजाब और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीमें हालां‍कि प्‍लेऑफ में स्‍थान नहीं बना सकीं लेकिन सर्वोच्‍च निजी रनसंख्‍या के मामले में इन टीमों के बल्‍लेबाज दूसरी टीमों पर भारी पड़े. आईपीएल10 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप10 प्‍लेयर्स में इन दोनों टीमों के तीन-तीन खिलाड़ी हैं.

48 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10 : इस मामले में टॉप-4 टीमों पर भी भारी पड़े दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के ये 6 बल्‍लेबाज...

दिल्‍ली के संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने अपनी बिंदास बल्‍लेबाजी से प्रशंसकों की वाहवाही लूटी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टूर्नामेंट में दो शतक लगाने वाले अकेले बल्‍लेबाज रहे अमला
  2. 126 रन का सर्वोच्‍च निजी स्‍कोर डेविड वॉर्नर के नाम है
  3. पांच बल्‍लेबाज अब तक शतक लगाने में सफल रहे
आईपीएल 10 में किंग्‍स इलेवन पंजाब और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीमें हालां‍कि प्‍लेऑफ में स्‍थान नहीं बना सकीं लेकिन सर्वोच्‍च निजी रनसंख्‍या के मामले में इन टीमों के बल्‍लेबाज दूसरी टीमों पर भारी पड़े. आईपीएल10 में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप10 प्‍लेयर्स में इन दोनों टीमों के तीन-तीन खिलाड़ी हैं. दूसरे शब्‍दों में कहें तो टूर्नामेंट के सात बड़े निजी स्‍कोर (अमला ने दो बड़ी पारियां खेली हैं) इन दोनों टीमों के खिलाड़ि‍यों के नाम पर हैं.

आईपीएल-10 में इस बार पांच शतक लगे, इसमें किंग्‍स इलेवन पंजाब के हाशिम अमला इकलौते ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्‍होंने टूर्नामेंट में दो शतक बनाए. अमला की बदकिस्‍मती रही कि इन दोनों मैचों में पंजाब को हार का सामना करना पड़ा. टूर्नामेंट की सबसे बड़ा निजी स्‍कोर डेविड वॉर्नर (126 रन) के नाम रहा. उन्‍होंने सनराइजर्स टीम के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह पारी खेली. इस सूची में दूसरे नंबर पर अमला रहे जिन्‍होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 104 और गुजरात लायंस के खिलाफ 104 रन बनाए. राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के बेन स्‍टोक्‍स (103*)और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के संजू सैमसन (102) टूर्नामेंट में शतक बनाने वाले दो अन्‍य बल्‍लेबाज रहे. स्‍टोक्‍स ने गुजरात लायंस के खिलाफ और सैमसन ने पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ यह सैकड़ा गया.

टूर्नामेंट का छठवां और सातवां सबसे बड़ा निजी स्‍कोर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के बल्‍लेबाज ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के नाम पर रहा. पंत ने जहां गुजरात लायंस के खिलाफ 97 रन की तूफानी पारी खेली, वहीं श्रेयस ने गुजरात लायंस के खिलाफ 97 रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. रनों के मामले में आठवें नंबर पर पंजाब के ही मनन वोहरा हैं जिन्‍होंने सनराइजर्स के खिलाफ 95 रन बनाए थे. कोलकाता नाटराइडर्स के क्रिस लिन और पंजाब के ऋद्धिमान साहा संयुक्‍त रूप से 9वें और 10वें स्‍थान पर हैं. लिन ने गुजरात लायंस के खिलाफ 93* और साहा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इतने ही रन बनाए थे.

प्‍ले ऑफ में पहुंचने वाली टीमों के सिर्फ तीन खिलाड़ी
आश्‍चर्यजनक रूप से प्‍लेऑफ में पहुंची टीमों, मुंबई, कोलकाता, पुणे और हैदराबाद के केवल तीन खिलाड़ी इस सूची में हैं. जहां सनराइजर्स हैदराबाद के वॉर्नर के नाम पर सर्वाधिक 126 रन हैं, वहीं बेन स्‍टोक्‍स ने 103* और क्रिस लिन ने 93* रन बनाए हैं. इसमें से वॉर्नर की टीम का अभियान एलिमिनेटर में मिली हार के साथ समाप्‍त हो चुका है जबकि आरपीएस के बेन स्‍टोक्‍स स्‍वदेश लौट चुके हैं. केकेआर के क्रिस लिन अभी भी टूर्नामेंट में खेल रहे हैं.

टूर्नामेंट के टॉप-10 निजी स्‍कोर
126  डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स)
104* हाशिम अमला (पंजाब)
104  हाशिम अमला (पंजाब)
103* बेन स्‍टोक्‍स (पुणे)
102 संजू सैमसन (दिल्‍ली)
97 ऋषभ पंत (दिल्‍ली)
96 श्रेयस अय्यर (दिल्‍ली)
95 मनन वोहरा (पंजाब)
93* क्रिस लिन (कोलकाता)
93* ऋद्धिमान साहा (पंजाब).


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement