NDTV Khabar

IPL 10: युवराज सिंह की धमाकेदार बल्‍लेबाजी से डर रहे हैं मगर खुश भी हैं विराट कोहली..

224 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 10: युवराज सिंह की धमाकेदार बल्‍लेबाजी से डर रहे हैं मगर खुश भी हैं विराट कोहली..

युवराज सिंह ने आरसीबी के खिलाफ 62 रनों की धमाकेदार पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कल युवी ने कोहली की टीम RCB के खिलाफ खेली थी तूफानी पारी
  2. महज 27 गेंदों पर तीन छक्‍के, सात चौकों की मदद से 62 रन बनाए
  3. विराट बोले, युवी इसी फॉर्म में रहे तो चैंपियंस ट्रॉफी में हमें फायदा होगा
हैदराबाद में आईपीएल-10 के शुरुआती मैच में युवराज सिंह की ताबड़तोड़ 27 गेंदों पर 62 रनों की पारी ने उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को तो जीत दिलाई ही फ़ैन्स के साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का भी दिल जीत लिया. मैच के बाद विराट ने कहा कि युवराज सिंह अगर इसी फ़ॉर्म में दिखे तो इसका टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफ़ी में बहुत फ़ायदा मिलेगा.इसके साथ विराट ने यह भी कहा कि इस वक्त उनकी ये पारी हैदराबाद के लिए बहुत अच्छी है पर उनकी टीम के लिए नहीं. बाएं हाथ के धमाकेदार बल्‍लेबाज युवराज को इस अंदाज़ में छक्के लगाते देखना कई भारतीय फ़ैन्स के लिए क्रिकेट का शायद सबसे पसंदीदा ज़ायका होगा. हैदराबाद में खेले गए इस टी20 टूर्नामेंट के पहले ही मैच में 27 गेंदों पर 3 छक्के और 7 चौके लगाकर युवराज फिर से पुराने अंदाज़ में छा गए.

खुद युवराज भी अपनी इस पारी से संतुष्ट नज़र आए. इस पारी के बाद उन्‍होंने बताया, "आज रात बल्लेबाज़ी में मुझे बहुत मज़ा आया. पिछले एक-दो साल मेरी बल्लेबाज़ी ऊपर-नीचे होती रही है. लेकिन इस वक्त मुझे बेहद अच्छा लग रहा है. भारतीय टीम में वापसी करने से मुझे फ़ायदा हुआ है. अब खुले दिमाग से बल्लेबाज़ी कर रहा हूं और इस बात का दबाव नहीं है कि टीम में वापसी करनी है." दरअसल वनडे टीम में युवराज की वापसी क़रीब 3 साल बाद हो पाई थी वह भी रणजी ट्रॉफी में उनके अच्छे प्रदर्शन के आधार पर. इंग्लैंड के ख़िलाफ़ कटक वनडे (19 जनवरी, 2017) में 127 गेंदों पर 150 की पारी खेलकर उन्होंने साबित कर दिया कि उनमें अब भी जानदार क्रिकेट बचा हुआ है. हैदराबाद के लिए खेली गई उनकी पारी को विराट कोहली,  संजय मांजरेकर, डेविड वॉर्नर और एलन डॉनल्ड जैसे जानकारों ने भी खूब सराहा है.

चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करना भी युवराज को खूब भा रहा है. कप्तान वॉर्नर के लिए युवी की पारी बोनस साबित हो रही है. वॉर्नर ने कहा, "युवराज को इस तरह खेलते  देखना शानदार है. हम इसी युवी को टीवी पर देखने के आदी हैं. ज़बरदस्त स्ट्रोक-प्ले और कमाल की क्लीन हिटिंग देखने को मिली. अगर वो ऐसा पांच-छह बार कर सकें  तो हमारे फ़ाइनल तक पहुंचने का रास्ता बन जाएगा." डिफेंडिंग चैंपियन हैदराबाद को युवी की धमाकेदार पारी के सहारे कमाल की शुरुआत मिली है. युवी का बल्ला ऐसे ही चलता रहा तो ना सिर्फ़ हैदराबाद को इसकाबड़ा फ़ायदा मिलेगा बल्कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली उनसे जून में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफ़ी में भी बड़ी उम्मीद करने लगे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement