NDTV Khabar

IPL 2018: केकेआर के खिलाफ मैच में मिली हार से नाराज RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने कही यह बात...

आईपीएल 2018 में रविवार को विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू को एक और हार का सामना करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: केकेआर के खिलाफ मैच में मिली हार से नाराज RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने कही यह बात...

केकेआर के खिलाफ मैच में आरसीबी की फील्डिंग से विराट काफी नाराज नजर आए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विराट बोले, हमारी टीम जीत की हकदार नहीं थी
  2. कमजोर फील्डिंग को टीम की हार का कारण माना
  3. अब हमें हर मैच सेमीफाइनल की तरह खेलना होगा
बेंगलुरू: आईपीएल 2018 में रविवार को विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू को एक और हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता नाइटराइडर्स ने उसे छह विकेट से पराजित किया. मैच में विराट की टीम 175 रन के सम्‍मानजनक स्‍कोर को भी डिफेंड करने में नाकाम रही और उसे सात मैचों में अपनी पांचवीं हार झेलने को मजबूर होना पड़ा है.  टीम की हार के बाद विराट कोहली अपने टीम के प्रदर्शन से बेहद खफा नजर आए. विराट ने कहा  कि उनकी टीम कोलकाता नाइटराडर्स के खिलाफ जीत की हकदार नहीं थी. उन्होंने आईपीएल में अपनी टीम की छह विकेट की हार के लिये टीम के कमजोर क्षेत्ररक्षण को दोषी ठहराया.

यह भी पढ़ें:विराट के कैच को देख हैरान रह गईं अनुष्का शर्मा, Video हुआ वायरल

टिप्पणियां
मैच के बाद कोहली ने कहा, ‘मैच पर गौर करें तो हम जीत के हकदार नहीं थे. मुझे नहीं लगता कि हमने जीत के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश की. अगर हम इस तरह का लचर क्षेत्ररक्षण करते हैं तो फिर हम जीत के हकदार नहीं है. हम इस तरह के क्षेत्ररक्षण को बर्दाश्त नहीं कर सकते जहां पर एक रन चौके में बदल रहा हो. हमने आज अच्छा खेल नहीं दिखाया’अगर आरसीबी अगला मैच भी गंवा देता है तो उसके लिये आगे के सभी मैचों में करो या मरो वाली स्थिति बन जाएगी. कोहली ने कहा कि उन्हें अब हर मैच को सेमीफाइनल की तरह लेना होगा. उन्होंने कहा, ‘‘हमें क्वालीफाई करने के लिये सात में से छह मैच जीतने होंगे. हमें अब इस मानसिकता के साथ उतरना होगा जैसे कि हमारे लिये हर मैच वास्तविक सेमीफाइनल हो.’

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
आरसीबी के बल्‍लेबाज ब्रेंडन मैक्‍कुलम ने कहा कि उनकी टीम को कोलकाता नाइटराडर्स के खिलाफ मैच में एबी डिविलियर्स की कमी खली.मैक्‍कुलम ने कहा, ‘हमें निश्चित तौर पर डिविलियर्स की कमी खली. वह संभवत: अभी दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है, इसलिए उनकी अनुपस्थिति हमारे लिये करारा झटका था.’केकेआर के बल्लेबाज और मैन आफ द मैच क्रिस लिन ने माना कि डिविलियर्स को अंतिम एकादश में नहीं पाकर उनके गेंदबाजों को खुशी हुई. उन्होंने कहा,‘हां, इससे गेंदबाजों के चेहरे थोड़ा खिल गए. हम सभी जानते हैं कि एबी कैसी फॉर्म में हैं. वह खतरनाक बल्लेबाज है लेकिन हम इससे राहत नहीं ले सकते थे क्योंकि बाज (ब्रैंडन मैकुलम) भी गेंद को अच्छी तरह से हिट करता है.’  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement