NDTV Khabar

KXIPvsRPS: बेन स्‍टोक्‍स की पारी की चमक को ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने फीका साबित किया, पुणे के खेमे से खींच ली जीत

89 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
KXIPvsRPS: बेन स्‍टोक्‍स की पारी की चमक को ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने फीका साबित किया, पुणे के खेमे से खींच ली जीत

ग्‍लेन मैक्‍सवेल की पारी किंग्‍स इलेवन के लिए निर्णायक साबित हुई (फाइल फोटो)

इंदौर: आईपीएल के मुकाबले में आज जब इंदौर में किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स के सामने थी तो ज्‍यादातर लोग पुणे पर ही जीत का दांव लगा रहे थे. इसके पीछे कारण भी थे. पंजाब का पिछले सीजन में प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. पुणे टीम को पंजाब के मुकाबले ज्‍यादा संतुलित माना जा रहा था और उसके कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ इस समय जबर्दस्‍त फॉर्म में चल रहे हैं. स्मिथ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी टीम के मैच में आखिरी ओवर में दो छक्‍के लगाकर जीत दिलाई थी. उन्‍होंने इस मैच में नाबाद 84 रन की पारी खेली थी.

पंजाब ने आज वाकई गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी, दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और सारे अनुमानों को गलत साबित कर दिया. टीम ने पहले सटीक गेंदबाजी करते हुए पुणे की टीम को 20 ओवर में 163 रन पर सीमित किया और फिर कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल के कमाल की बदौलत मैच छह विकेट से जीत लिया. मैक्‍सवेल ने अपनी जोरदार बल्‍लेबाजी से पुणे के बेन स्‍टोक्‍स की 50 रन की पारी की चमक को फीका कर दिया. मैक्‍सवेल ने केवल 20 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए और पुणे के खेमे से जीत पंजाब के खेमे में खींच लाए. उनके साथ डेविड मिलर 30 रन बनाकर नाबाद रहे. स्‍वाभाविक रूप से मैक्‍सवेल ही मैन ऑफ द मैच रहे.

जीत के बाद मैक्‍सवेल ने कहा, जीत के साथ शुरुआत करके अच्‍छा लग रहा है. हमारे लिए सीजन अच्‍छा नहीं रहा था, ऐसे में जीत हासिल करके हम खुश हैं. हम यहां खुले दिमाग से आएथे और विपक्षी टीम के हर बल्‍लेबाज के खिलाफ हमारे पास योजना था. हम भूतकाल को नियंत्रित नहीं कर सकते लेकिन भविष्‍य को जरूर बेहतर बना सकते हैं. हमारा अभ्‍यास भी अच्‍छा रहा था और एक प्रैक्टिस मैच में हमारी टीम ने 230 रन के आसपास बनाए थे. विकेट के पेस को परखने के बाद स्‍कोर चेज करना अच्‍छा साबित हुआ. दूसरी ओर पुणे के कप्‍तान स्मिथ ने कहा कि 163 रन का स्‍कोर पर्याप्‍त नहीं था. विकेट भी दूसरी पारी के दौरान बल्‍लेबाजी के लिए बेहतर हो गया. हमें और अधिक आक्रामक लहजे के साथ खेलने की जरूरत थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement