NDTV Khabar

IPL10:पुणे से मिली हार के बाद निराश ग्‍लेन मैक्‍सवेल बोले, 'पिच की फिसलन हम पर भारी पड़ गई '

आईपीएल की चौथी टीम के रूप में आज स्‍टीव स्मिथ की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर प्‍लेऑफ में जगह बना ली.

117 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10:पुणे से मिली हार के बाद निराश ग्‍लेन मैक्‍सवेल बोले, 'पिच की फिसलन हम पर भारी पड़ गई '

पंजाब के कप्‍तान मैक्‍सवेल ने कहा कि टॉस ही आईपीएल मैचों को 50 फीसदी फैसला तय कर देते हैं (फाइल फोटो)

पुणे: आईपीएल की चौथी टीम के रूप में आज स्‍टीव स्मिथ की राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर प्‍लेऑफ में जगह बना ली. राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के कप्तान स्टीव स्मिथ ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मिली जीत का श्रेय टीम के गेंदबाजों को दिया है. पुणे ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की पारी 73 रनों पर ही समेट दी. इस आसान लक्ष्य को पुणे ने अपने तीन बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (नाबाद 34), राहुल त्रिपाठी (28) और कप्तान स्मिथ (15) की बदौलत हासिल कर लिया. उधर, मैच में अपनी टीम की हार से हताश किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि आईपीएल मुकाबलों में 50 फीसदी परिणाम टॉस से ही हो जाता है. आज की हार के साथ पंजाब की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

इस मैच में पुणे के लिए शारदुल ठाकुर ने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए, वहीं जयदेव उनादकट, एडम जाम्पा और डेनियल क्रिस्टन को दो-दो सफलताएं हासिल हुईं. मैच के बाद स्‍टीव स्मिथ ने कहा, "आज का दिन अच्छा था. गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. एक बार फिर उनादकट ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रमाण दिया."  रविवार के इस मैच में टॉस की भूमिका अहम रही. इस पर स्मिथ ने कहा, "मैं टॉस जीतकर बेहद खुश हूं. विकेट फिसलन भरा थी." अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच जीतने वाले जयदेव उनादकट ने कहा, "हमने बैठक में जो तय किया था, वह सभी चीजें इस मैच में लागू कीं. इसका परिणाम शानदार रहा. मुझे निजी तौर पर भी इस प्रदर्शन से काफी मदद मिली है."

 मैच में अपनी टीम की हार से हताश किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि आईपीएल मुकाबलों में 50 प्रतिशत परिणाम का फैसला टॉस से ही हो जाता है.मैक्सवेल ने कहा, "आईपीएल के मैचों में टॉस बहुत महत्वपूर्ण होता है.दुर्भाग्य से आईपीएल में टॉस ही मैच के आधे परिणाम का फैसला कर देता है. हालांकि, मैचों में परिस्थितियों की पहचान भी जरूरी होती है. इस मैच में स्थिति हमारे खिलाफ थी और हम इससे उबर नहीं पाए." कप्तान मैक्सवेल ने कहा, "कुछ दिनों तक हुई बारिश के कारण पिच पर फिसलन थी. जिस प्रकार से हमने अपने पिछले पांच मैचों में से चार मैच खेले, वो शानदार थे. हम आखिरी मैच को सही से नहीं खेल पाए. अक्षर पटेल ने अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की."  हार से निराश कप्तान मैक्सवेल ने पंजाब के प्रशंसकों से मिले समर्थन के लिए उनकी शुक्रिया अदा भी किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement