IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी के बारे में लोकश राहुल ने कही यह बात..

आईपीएल 2018 में रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब ने शुरुआत तो धमाकेदार अंदाज में की, लेकिन समय गुजरने के साथ उसका दम फूल गया.

IPL 2018: रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी के बारे में लोकश राहुल ने कही यह बात..

राहुल का मानना है कि आईपीएल 2018 के अनुभव से अश्विन को और बेहतर कप्‍तान बनने में मदद मिलेगी

खास बातें

  • टूर्नामेंट में 12 अंकों के साथ सातवें स्‍थान पर रही पंजाब टीम
  • राहुल बोले, हमारे लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहा सफर
  • इससे अश्विन को बेहतर कप्‍तान बनने में मदद मिलेगी

आईपीएल 2018 में रविचंद्रन अश्विन की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब ने शुरुआत तो धमाकेदार अंदाज में की, लेकिन समय गुजरने के साथ उसका दम फूल गया. क्रिस गेल, युवराज सिंह, लोकेश राहुल, डेविड मिलर जैसे सितारों से सजी यह टीम टूर्नामेंट के प्‍लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही. अश्विन की टीम टूर्नामेंट के 14 मैचों में से केवल छह में जीत हासिल कर पाई और 12 अंकों के साथ आठ टीमों में सातवें स्‍थान पर रही. किंग्‍स इलेवन का प्रदर्शन टूर्नामेंट में भले ही निराशाजनक रहा हो लेकिन इसके बल्‍लेबाज लोकेश राहुल ने अपनी बल्‍लेबाजी से हर किसी का दिल जीता. राहुल किंग्‍स इलेवन के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे. उन्‍होंने 14 मैचों में 54.91 के बेहतरीन औसत से 659 रन बनाए.

Newsbeep

यह भी पढ़ें:  जान लीजिए...यह है केएल राहुल की छक्कों की बारिश का 'सबसे बड़ा राज़'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


टूर्नामेंट के बाद राहुल ने किंग्‍स इलेवन के प्रदर्शन और कप्‍तान के रूप में आर. अश्विन के बारे में  विस्‍तार से बात की. उन्‍होंने कहा, कि हमारा प्रदर्शन उतार-चढ़ाव से भरा रहा. पहले हॉफ में हमने जोरदार शुरुआत की लेकिन दुर्भाग्‍य से दूसरा हॉफ हमारे कप्‍तान और टीम के लिए अच्‍छा नहीं रहा. यह हमारे लिए सीखने का अच्‍छा अनुभव साबित हुआ. मुझे विश्‍वास है कि इस अनुभव से अश्विन को कप्‍तान के रूप में खुद को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.
 


वीडियो: बेंगलुरू ने पंजाब को 10 विकेट से रौंदा  
राहुल ने कहा, 'किसी भी युवा टीम की कप्‍तानी करना आसान नहीं होता. मुझे लगता है कि उसने (अश्विन ने) अपना काम अच्‍छी तरह किया. उसने खिलाड़ि‍यों को काफी अचछी जानकारी दी. उसकी कप्‍तानी से ज्‍यादातर खिलाड़ि‍यों खासकर गेंदबाजों को मदद मिली. ' आईपीएल 2018 के दौरान अपनी किस पारी को पसंदीदा मानते हैं, इसके जवाब में राहुल ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ खेली गई तूफानी अर्धशतकीय पारी का नाम लिया. उन्‍होंने इस पारी में महज 16 गेंदों पर छह छक्‍कों और चार चौकों की मदद से 51 रन बनाए थे. उनकी इस पारी की बदौलत टीम टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करने में सफल रही थी.