NDTV Khabar

IPL10: पुणे को जीत दिलाने के बाद MS धोनी ने बताया, किसी भी स्‍कोर का पीछा करते समय वे क्‍या करते हैं...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: पुणे को जीत दिलाने के बाद MS धोनी ने बताया, किसी भी स्‍कोर का पीछा करते समय वे क्‍या करते हैं...

एमएस धोनी ने कहा कि लक्ष्‍य का पीछा करते हुए दिमाग को शांत रखना बेहद जरूरी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. धोनी ने कहा-बढ़ते रन रनरेट का मैं दबाव नहीं लेता हूं
  2. किसी भी स्‍कोर का पीछा करते हुए शांत रहना जरूरी है
  3. पूर्व कप्‍तान ने कहा, ऐसा कोई रन रेट नहीं जो ज्‍यादा हो
पुणे: महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को आईपीएल10 में फिनिशर के अपने रोल के साथ पूरा न्‍याय करते हुए पुणे सुपरजाइंट को सनराइजर्स हैदराबाद पर छह विकेट की जीत दिला दी. माही की इस पारी की बदौलत पुणे टीम ने हैदराबाद की ओर से रखे गए 177 रन के लक्ष्‍य को शानदार तरीके से चेज किया और मैच की आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. जीत के बाद धोनी ने बताया कि मुश्किल लक्ष्‍य का पीछा करते हुए वे क्‍या करते हैं.

पुणे को जीत दिलाने के बाद धोनी ने कहा कि किसी भी स्‍कोर का पीछा करते समय शांत रहना बेहद जरूरी है. मैन ऑफ द मैच रहे झारखंड के इस खिलाड़ी ने कहा कि वे अपने ऊपर बढ़ते हुए रन रेट का दबाव नहीं लेते. मैच के बाद धोनी ने कहा, "ऐसा कोई रन रेट नहीं जो ज्यादा हो. यह सिर्फ इस बात पर निर्भर करता है कि विपक्षी टीम के गेंदबाज किस तरह से गेंदबाजी करते हैं. इसलिए सात, आठ, नौ, दस की रन रेट मायने नहीं रखती. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान ने कहा कि जो मायने रखता है वो यह है कि आप अपने आप को कितना शांत रखते हो."

टिप्पणियां
एमएस धोनी ने मनोज तिवारी की पारी की भी प्रशंसा की जो धोनी के साथ नाबाद रहे. धोनी ने कहा, "आप हमेशा इस तरह के मैच नहीं जीत सकते. हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया. मनोज ने अच्छा योगदान दिया जो महत्वपूर्ण था क्योंकि उसने ज्यादा गेंदें नहीं खाईं." पुणे टीम के इस विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने माना कि लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था. उन्होंने साथ ही कहा कि पुणे की टीम इसलिए जीती क्योंकि उसके पास बड़े शॉट लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने कहा, "यह मुश्किल था लेकिन हमारे पास बड़े शॉट खेलने वाले बल्लेबाज हैं. हमारे लिए यह जरूरी था कि हम राशिद खान को आराम से खेलें और दूसरी तरफ से तेजी से रन बनाते रहें."

महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए पुणे के कप्तान और ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने कहा, "अंत में काफी करीबी मैच हो गया था लेकिन, धोनी ने वही किया जो वो लंबे समय से करते आ रहे हैं. दबाव में वह एक बार फिर सफल साबित हुए." (आईएएनएस से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement