दिल्ली-हैदराबाद के मैच में हुई 3 ऐसी बातें जो मैदान पर कम ही देखी जाती है

दिल्ली-हैदराबाद के मैच में हुई 3 ऐसी बातें जो मैदान पर कम ही देखी जाती है

संजू सैमसन और ऋषभ पंत (सौजन्य : BCCI)

हैदराबाद:

गुरुवार को दिल्ली ने हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। कसी हुई गेंदबाजी और युवा बल्लेबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन से दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए यह मुमकिन हो पाया। इसी बात पर याद करते हैं कल के मैच की 3 ऐसी घटनाओं को जो क्रिकेट के मैदान में बहुत कम ही देखने को मिलती हैं।
 

अमित मिश्रा

बल्लेबाज़ का हिट-विकेट होना
हैदराबाद के बल्लेबाज़ दीपक हुड्डा अपने बड़े शॉट्स के लिए जाने जाते हैं लेकिन दिल्ली के खिलाफ़ वह जिस तरह आउट हुए, उसकी तो उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। कूल्टर नाइल की गेंद पर वह एक शॉट खेलने के चक्कर में इतना पीछे चले गए कि उनका पैर उनके स्टंप्स पर लग गया और वह हिट विकेट आउट हो गए। इस सीज़न में हिट विकेट आउट होने वाले हुड्डा दूसरे बल्लेबाज़ हैं। इससे पहले युवराज सिंह भी ऐसे ही आउट हुए थे।

किक मारकर किया रनआउट
हैदराबाद की पारी के दौरान जब नमन ओझा ने गेंद को पास में ही मारकर दौड़ने की कोशिश की तो दूसरी छोर पर खड़े भुवनेश्वर कुमार भी रन पूरा करने के लिए दौड़े। लेकिन भुवी को शायद नहीं मालूम था कि क्रिस मॉरिस फुटबॉल के भी बेहतरीन खिलाड़ी हैं। भुवी क्रीज़ तक पहुंच पाते इससे पहले मॉरिस ने गेंद को इतनी सटीक तरीके से किक मारी की गेंद सीधे स्टंप्स पर लग गई और भुवी आउट हो गए।

बल्लेबाज़ का हेलमेट गिरा, अंपायर ने आउट दिया
दिल्ली के लिए क्विंटन डि कॉक शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे थे लेकिन हेनरीक्स की एक उछलती गेंद पर वह अपर-कट मारने की कोशिश कर बैठे। इस दौरान उन का हेलमट भी मैदान पर गिर गिया। इस दौरान जो आवाज़ हुई उससे अंपायर धोखा खा बैठे और उन्हें लगा कि आवाज़ गेंद के बल्ले से छून पर निकली है। अंपायर ने डि कॉक को आउट दे दिया जबकि डि कॉक के बल्ले पर गेंद लगी ही नहीं थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com