ये 'कटिंग' पड़े पूरी चाय पर भारी, हैदराबाद को बनाया IPL का चैम्पियन

ये 'कटिंग' पड़े पूरी चाय पर भारी, हैदराबाद को बनाया IPL का चैम्पियन

बेन कटिंग...

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद  आईपीएल में चैंपियन बनने वाली छठी टीम बन गई है। सबसे अच्छी बात यह रही कि हैदराबाद ने पहली बार ही फाइनल में पहुंच कर खिताब जीता। इस जीत में यूं तो हैदराबाद की तरफ से बहुत से हीरो सामने आए, लेकिन सबसे अहम योगदान रहा मैन ऑफ़ द मैच रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेन कटिंग का। कह सकते हैं कि यह 'कटिंग' (देश में हाफ चाय को कटिंग या कट कहा जाता है)  पूरी चाय पर भारी पड़ी।

15 गेंदों में 39 रनों की पारी
बेन कटिंग ने फाइनल में ऑलराउंडर खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 15 गेंदों में 39 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें पारी के अंतिम ओवर में शेन वॉट्सन की गेंद पर लगाए 24 रन भी शामिल हैं, जो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुए। अंतिम ओवर से पहले कटिंग 10 गेंद पर 16 रन बनाकर खेल रहे थे। यानी वह करीब 185 के बजाय 209 रनों के लक्ष्य की अहम वजह रहे।

35 रन देकर दो विकेट भी झटके
यही नहीं कटिंग ने गेंदबाजी में 35 रन देकर दो विकेट भी झटके, जिसमें क्रिस गेल के अहम विकेट के साथ केएल राहुल का विकेट शामिल है। गेल को कटिंग ने तब आउट किया जब सलामी साझेदारी के तौर पर गेल और कोहली ने 10.2 ओवरों में 114 रन जोड़ दिए थे और गेल तब 37 गेंद में 76 रन बनाकर खेल रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिर कौन हैं कटिंग...
लेकिन आखिर कौन है यह खिलाड़ी जो एकदम से आया और फ़ाइनल का हीरो बनकर हैदराबाद को मैन ऑफ़ द मैच का खिताब जितवा दिया। बेन कटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2013 से 2014 के बीच 4 वनडे और 4 टी-20 मैच खेले हैं, लेकिन कुछ खास प्रदर्शन न होने के चलते वह चयनकर्ताओं की राडार से बाहर हो गए, लेकिन कटिंग की छवि एक बिग हिटर के तौर पर रही है, जो फ़ाइनल में दिखी। कटिंग ने इस सीज़न 191 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट और 32.50 की औसत से रन बनाए। गेंदबाज़ी में उन्होंने चार मैचों में पांच विकेट 7.16 की इकॉनमी और 16 की औसत से लिए।

हैदराबाद की टीम ने 50 लाख रुपये में खरीदा था
हैदराबाद ने उन्हें उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपए में खरीदा था। पहले दौर में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा था, लेकिन दूसरे दौर के ऑक्शन में उन्हें हैदराबाद ने खरीद लिया। अब तक कटिंग ने कुल 58 टी-20 मैचों में 720 रन 23.22 की औसत और 155.84 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं, साथ ही 47 विकेट भी उनके नाम हैं। अब इस प्रदर्शन के बाद कटिंग पर सबकी नज़रें रहेंगी।