Coronavirus: हरियाणा ने की बॉर्डर सील, दिल्ली में सब्जियों की सप्लाई प्रभावित

Coronavirus Lockdown: हरियाणा की सबसे बड़ी चिंता आजादपुर मंडी को लेकर, मंडी और आसपास के इलाके में कोरोना बड़े पैमाने पर फैला

Coronavirus: हरियाणा ने की बॉर्डर सील, दिल्ली में सब्जियों की सप्लाई प्रभावित

Coronavirus Lockdown: हरियाणा ने दिल्ली से सटी अपनी बॉर्डर सील कर दी है.

नई दिल्ली:

Coronavirus: हरियाणा ने दिल्ली से लगी हुई अपनी बॉर्डर पूरी तरह सील कर दी है और ना तो दिल्ली में फल-सब्जी की सप्लाई की जाने दी जा रही है और ना ही दिल्ली से फल-सब्जी आने दी जा रही है. इससे दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी में बुधवार को हरी सब्जियों की सप्लाई प्रभावित हुई.

आजादपुर मंडी के अध्यक्ष आदिल अहमद खान के मुताबिक 'आज़ादपुर मंडी में सब्ज़ी और फल मिलाकर आज लगभग 5000 टन आवक रही. लॉकडाउन के बाद से मंडी में आवक लगभग 7000 से 8000 टन तक दर्ज की जा रही थी. हालांकि वर्तमान में मांग के अनुपात में सब्ज़ियां और फल उपलब्ध हैं.' आदिल अहमद खान के मुताबिक 'मंडी के अंदर सब्ज़ी और फल के दाम सामान्य रहे. किसी तरह की कोई बढ़ोत्तरी नहीं दर्ज की गई है.'

आपको बता दें कि आजादपुर मंडी दिल्ली की नहीं बल्कि देश की सबसे बड़ी मंडी है. आजादपुर मंडी में हरियाणा से अच्छी खासी मात्रा में हरी सब्जियों की सप्लाई होती है. ऐसे में हरी सब्ज़ी जो सोनीपत से आती थी, जिसमें मुख्य तौर पर भिंडी, करेला, तोरी, लौकी, खीरा आदि होते हैं, वह नहीं आई है. हालांकि यह सब्ज़ी राजस्थान से भी मंडी में आती है, जो आ रही है.

दरअसल हरियाणा की सबसे बड़ी चिंता आजादपुर मंडी को लेकर है, क्योंकि आजादपुर सब्जी मंडी और आसपास के इलाके में कोरोना बड़े पैमाने पर फैल गया है. आजादपुर मंडी में अभी तक 11 कारोबारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. आजादपुर से सटा है जहांगीरपुरी. आजादपुर मंडी में काम करने वाले बड़ी संख्या में मजदूर जहांगीरपुरी में ही रहते हैं. जहांगीरपुरी एक घनी आबादी वाला इलाका है. यहां पर अभी तक 77 आम लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा जहांगीरपुरी में दिल्ली सरकार का अस्पताल बाबू जगजीवन राम अस्पताल है जिसके डॉक्टर समेत हेल्थ केयर स्टाफ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. यही नहीं जहांगीरपुरी थाने में तैनात 6 पुलिस वालों को भी कोरोना हो चुका है. 

यही कारण है कि हरियाणा ने दिल्ली से लगी अपनी बॉर्डर सील कर दी है और सब्जी जैसी मूलभूत जरूरत की चीज की आवाजाही भी रोक दी है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com