NDTV Khabar

IPL-9: जानिये क्रिस मॉरिस की नाबाद 82 रनों की पारी ने कैसे तोड़े कई रिकॉर्ड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL-9: जानिये क्रिस मॉरिस की नाबाद 82 रनों की पारी ने कैसे तोड़े कई रिकॉर्ड

क्रिस मॉरिस.... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली की टीम कल भले ही गुजरात लायन्स से एक रन से हार गई, लेकिन क्रिस मॉरिस की 82* रनों की नाबाद पारी उन्हें दिल्ली के फैंस के दिल में हीरो बना गई। 10 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 51 रन पर 4 विकेट था और इस समय दिल्ली के फैंस ने जीत तो क्या एक सम्मानजनक हार की उम्मीद भी छोड़ दी थी, लेकिन फिर बल्लेबाजी करने आए क्रिस मॉरिस ने देखते ही देखते मैच का पासा पलट दिया। मॉरिस के नाम अभी तक इस सीज़न की सबसे तेज़ गेंद फेंकने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने 149.25 की स्पीड से गेंद फेंकी है।

द.अफ्रीका के इस हरफनमौला खिलाड़ी की खास पारी की पांच अहम बातें

1. आईपीएल सीजन 9 की नीलामी में क्रिस मॉरिस की बेस कीमत 50 लाख रुपये थी, लेकिन दिल्ली की टीम ने सबको चौंकाते हुए उन्हें 7 करोड़ में खरीदा। इस सीजन से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने मॉरिस को 4.2 करोड़ में खरीदा था।

2. 82* रनों की पारी के दौरान मॉरिस ने सिर्फ 17 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए। इस सीजन में यह सबसे तेज हाफ-सेंचरी है और आईपीएल के इतिहास में तीसरी सबसे तेज़। इससे पहले सुरेश रैना ने 16 गेंदों पर और युसुफ पठान ने 15 रनों आईपीएल में अर्धशतक बनाए हैं।


3. दिल्ली की टीम के लिए मॉरिस ने अब तक सबसे तेज़ 50 रन बनाए हैं। गुजरात के सामने 17 गेंदों में हाफ सेंचुरी बनाने से पहले दिल्ली की टीम के लिए सबसे तेज़ 50 रन बनाने का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम था जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ 20 गेंदों में 50 रन बनाए थे।

टिप्पणियां

4. गुजरात के खिलाफ पारी में पॉर्ट एलिज़ाबेथ में रहने वाले क्रिस मॉरिस ने आठ ताबड़तोड़ छक्के लगाए। इस सीजन एक पारी में इतने छक्के मारने का रिकॉर्ड और किसी बल्लेबाज़ का नहीं है।

5. 82* रन नंबर 6 पर बल्लेबाज़ी करने वाले किसी भी बल्लेबाज़ का ये आईपीएल में सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले नंबर 6 पर राहुल द्रविड़ ने साल 2008 में बैगलोर के खिलाफ़ 75 रन बनाए थे, जिसका रिकॉर्ड मॉरिस ने तोड़ दिया।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कैटरीना कैफ ने स्टेज पर किया धमाकेदार डांस, Video हुआ वायरल

Advertisement