जानिए कैसे जीता हुआ मैच हार गई दिल्ली, वक़ार यूनुस ने की किस खिलाड़ी की जमकर तारीफ

जानिए कैसे जीता हुआ मैच हार गई दिल्ली, वक़ार यूनुस ने की किस खिलाड़ी की जमकर तारीफ

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 रन से हराया

नई दिल्ली:

आईपीएल में शनिवार को खेले गए दोनों मैच काफी मजेदार रहे। बैंगलोर में खेले गए पहले मैच में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने महेंद्र सिंह धोनी के टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को सात विकेट से हराया, तो मोहाली के मैदान पर खेले गए दूसरे मैच में मुरली विजय की कप्तानी में खेल रही किंग्स इलेवन पंजाब ने ज़हीर खान की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 रन से हरा दिया। दोनों टीमों ने अपने घरेलू मैदान पर जीत हासिल की। पहले मैच में पुणे ख़राब गेंदबाज़ी की वजह से हार गया तो दूसरे मैच में गेंदबाज़ों ने पंजाब को पटरी लाकर खड़ा किया और हारे हुए मैच में जीत दिला दी। यही तो क्रिकेट की सुंदरता है।

दिल्ली के हाथ से कैसे निकल गया मैच :
पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 181 रन बनाए थे। पंजाब की तरफ रिद्धिमान शाह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 52 रन बनाए और मार्कस स्टोनिस भी 52 रन की पारी खेला। दिल्ली की शुरुआत शानदार रही, दिल्ली के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी. कॉक और संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े, ऐसा लग रहा था की दिल्ली आराम से मैच जीत जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, आखिरी ओवरों में पंजाब की शानदार गेंदबाज़ी के वजह से दिल्ली यह मैच हार गई।

कौन रहा मैच का हीरो :
मैच में अगर कोई शानदार गेंदबाज़ी करते हुए पंजाब को जीत की पटरी पर लाया तो वह है मोहित शर्मा। मोहित ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए दिल्ली के हाथ से मैच छीन लिया। मोहित चार ओवर गेंदबाज़ी करते हुए सिर्फ 21 रन दिया। सबसे बड़ी बात यह थी कि अंतिम ओवरों में मोहित ने शानदार गेंदबाज़ी की। मोहित ने अपने पेस-वेरिएसंस का सही इस्तेमाल करते हुए कई धीमी गेंदें फेंकी और दिल्ली के बल्लेबाज़ों को रन बनाने से रोक दिया। 10 ओवर खत्म होने के बाद दिल्ली ने सिर्फ एक विकेट पर 91 रन बना लिए थे और जीत की तरफ बढ़ रही थी।

वकार यूनुस ने की मोहित की काफी तारीफ :
14 ओवर के बाद दिल्ली ने दो विकेट पर 128 रन बना लिए थे और जीत के लिए 36 गेंदों पर 52 रन की जरुरत थी और हाथ में आठ विकेट भी बचे हुए थे। लेकिन 15 से लेकर 19 ओवर के बीच पंजाब के गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए दिल्ली को रोक दिया। इन चार ओवरों में सिर्फ 26 रन बने और पंजाब के गेंदबाज़ों ने तीन विकेट भी हासिल किए। मोहित शर्मा ने अपने पहले दो ओवर में 14 रन दिए थे, लेकिन आखिर दो ओवर गेंदबाज़ी करते हुए सिर्फ सात रन दिए।

मोहित की इस शानदार गेंदबाज़ी को देखते हुए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वक़ार यूनुस ने उनकी काफी तारीफ की। वक़ार का कहना था कि अंतिम ओवरों में इस तरह शानदार गेंदबाज़ी उन्होंने बहुत कम देखी है। वक़ार ने मोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि मोहित ने गेंद का सही इस्तेमाल किया और परिस्थिति को समझते हुए गेंदबाज़ी की। वक़ार का कहना था कि मोहित ने गेंद का सही इस्तेमाल करते हुए आखिर ओवरों में धीमी गेंद फेंकी और बल्लेबाज़ों को रन बनाने से रोके रखा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com