अब मैं छक्के लगाने की अपनी क्षमता को लेकर ज्यादा विश्वास से भरा हुआ हूं : कोहली

अब मैं छक्के लगाने की अपनी क्षमता को लेकर ज्यादा विश्वास से भरा हुआ हूं : कोहली

आईपीएल 9 में कोहली अब तक 677 रन बना चुके हैं जिसमें 25 छक्के शामिल हैं।

कोलकाता:

आईपीएल के 9वें सत्र में शानदार फॉर्म में चल रहे रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि अब उन्हें छक्के जड़ने की अपनी क्षमता पर अधिक विश्वास है। कोहली अभी तक 677 रन बना चुके हैं जिसमें 25 छक्के शामिल हैं।

उन्होंने आईपीएल टी20 डाटकाम से कहा , 'पहली 20 . 25 गेंद में एक एक रन लेने से मुझे ऐतराज नहीं है क्योंकि मुझे पता है कि अगली 15 गेंद पर मैं 40-45 रन बना सकता हूं। अब मुझे छक्के जड़ने की अपनी क्षमता पर अधिक भरोसा है।' कोहली को पता है कि टीमें ऑफ स्‍टंप से बाहर गेंद करके उसे निशाना बनाने की कोशिश करती है लेकिन वह इस चुनौती के लिये तैयार है।

शिविल कौशिक को निशाना बनाने की रणनीति बनाई थी
उन्होंने कहा , 'मुझे पता है कि टीमें मुझे आफ स्टम्प से बाहर गेंद फेंकती हैं लेकिन बाउंड्री पर दो फील्डर तैनात रहते हैं । वे चाहते हैं कि मैं कुछ मूखर्तापूर्ण हरकत करूं। उस समय आपको समझना होता है कि वे आपको आउट करना चाहते हैं।' उन्होंने कहा कि गुजरात लायंस के खिलाफ मैंने चाइनामैन गेंदबाज शिविल कौशिक को निशाना बनाने की रणनीति बनाई थी।

फ्रंटफुट पर खेलने को तैयार था
उन्होंने कहा, 'जब कौशिक गेंदबाजी के लिये आया तो मुझे पता था कि उसका लैंग्थ पर अधिक नियंत्रण नहीं होगा । मैं फ्रंटफुट पर खेलने को तैयार था लेकिन मैं बाहर नहीं निकला क्योंकि मैं उसे सामंजस्य बिठाने का मौका नहीं देना चाहता था । गेंद सपाट होने पर भी मैं गेंदबाज के सिर से या कवर्स से छक्का लगा सकता था।'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com