IPL में धोनी को हेलीकॉप्‍टर शॉट खेलने से रोकना चुनौतीपूर्ण होगा : रैना

IPL में धोनी को हेलीकॉप्‍टर शॉट खेलने से रोकना चुनौतीपूर्ण होगा : रैना

नई दिल्‍ली:

आईपीएल-9 में गुजरात लायंस टीम के सुरेश रैना अपनी पूर्व टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को छोड़ते हुए भावुक हो रहे हैं। टीम इंडिया के बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज रैना ने कहा कि मैं यह जानकर भावुक हो रहा हूं कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने नहीं खेल पाऊंगा। रैना अब गुजरात लायंस की टीम की कप्‍तानी करेंगे।

आईपीएल वर्ष 2008 में शुरू हुआ था और इसके बाद से अब तक रैना, कप्‍तान धोनी के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के महत्‍वपूर्ण सदस्‍य थे। स्‍वाभाविक रूप से इस टीम से खेलने की कई यादें उनके दिमाग में ताजा हैं। गौरतलब है कि स्‍पॉट फिक्सिंग की शिकायत के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीम को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त जांच समिति ने इसी साल जुलाई में निलंबित कर दिया था।

धोनी और मेरा अलग-अलग टीमों में होना रोमांचक होगा
आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी का नाम, लोगो, कप्तान और कोच की घोषणा के अवसर पर रैना ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने और धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में बात की कि हम दोनों अलग अलग टीमों में कैसे रहेंगे, लेकिन यह रोमांचक होगा। उम्‍मीद करता हूं कि जडेजा हमारी टीम के लिए धोनी का अहम विकेट हासिल करेंगे और ड्वेन ब्रावो इस कामयाबी पर डांस करेंगे। जडेजा और ब्रावो भी पिछले वर्ष तक आईपीएल में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स टीम के सदस्‍य थे। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि धोनी को हेलीकॉप्‍टर शॉट खेलने से रोकना चुनौतीपूर्ण होगा।'

चेन्‍नई टीम में महानतम कप्‍तान के साथ खेला हूं
रैना ने करियर में अपने विकास का श्रेय धोनी को भी दिया। उन्‍होंने कहा, 'मैं आठ साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स में एक महानतम कप्तान के साथ खेला हूं और अब बेहतर और परिपक्व खिलाड़ी बन गया हूं। लेकिन अब मेरे सामने अलग तरह की चुनौती होगी। निश्चित तौर पर यह काफी रोमांचक और चुनौतीपूर्ण होगा।' उन्होंने कहा, 'अभी नीलामी होनी है और मैं इसको लेकर काफी उत्साहित हूं। हमारा टीम प्रबंधन, कोच वहां मौजूद रहेंगे और हम मिलकर टीम के बारे में तय करेंगे। भारत और विदेशों में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है और मुझे पूरा विश्वास है कि यह अच्छी टीम होगी। अब 2008 की तुलना में स्थिति भिन्न है। कई युवा खिलाड़ी आ रहे हैं।' रैना ने कहा, 'हमारे पास अभी कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं। मैकुलम और फाकनर के आने से टीम को मजबूती मिलेगी।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल में रैना ने किया है कमाल का प्रदर्शन
धोनी की तरह शुरुआत से ही चेन्नई टीम का हिस्सा रहे रैना ने 139.79 की स्ट्राइक रेट से 132 मैचों में 3699 रन बनाए हैं जो आईपीएल में रनों के मामले में सभी बल्लेबाज़ों से आगे हैं। इस दौरान उन्‍होंने एक शतक और 25 अर्द्धशतक लगाए।रैना  इसके अलावा शानदार फ़ील्डर भी हैं। उन्‍होंने आईपीएल में 74 कैच लपकने के साथ 24 विकेट भी झटके हैं।
(साथ में भाषा से भी इनपुट)