राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से जुड़े सौरभ तिवारी और ऐल्बी मॉर्कल

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स से जुड़े सौरभ तिवारी और ऐल्बी मॉर्कल

ऐल्बी मॉर्कल का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

आईपीएल की नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने सौरभ तिवारी और ऑल-राउंडर ऐल्बी मॉर्कल को अपनी टीम में शामिल किया है। दोनों खिलाड़ियों के पुणे टीम से जुड़ने का ऐलान आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने प्रेस रिलीज़ के द्वारा दिया।

तिवारी और मॉर्कल इससे पहले दिल्ली टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन अब वो 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल में पुणे की तरफ से खेलेंगे। टीम के सीईओ रघु अय्यर ने कहा, 'दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपनी काबिलियत साबित कर दी है और उनके आने से टीम मज़बूत होगी।'

सौरभ तिवारी, आईपीएल में साल 2008 से खेल रहे हैं। इस दौरान वो दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर टीम का हिस्सा रह चुके हैं। तिवारी ने लीग के 70 मैचों में 119.36 की स्ट्राइक रेट से 4 अर्द्धशतकों की मदद से 1,054 रन बनाए हैं। वहीं, मॉर्कल ने 89 मैच में 3 अर्द्धशतकों की मदद से 958 रन बनाए हैं और गेंदबाज़ी करते हुए 83 विकेट भी लिए हैं। मॉर्कल इससे पहले भी धोनी के साथ चेन्नई टीम में खेल चुके हैं। चेन्नई के अलावा वो दिल्ली और बैंगलोर टीम से भी खेले।

धोनी ने साल 2010 में सौरव को टीम इंडिया में नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाज़ी करने के लिए फ़िट बल्लेबाज़ बताया था। धोनी ने ये भी कहा था कि सौरभ ने आईपीएल में दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ खेलकर अच्छा अनुभव हासिल किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राइजिंग पुणे ने ऑक्शन में केवीन पीटरसन और मिचेल मार्श जैसे खिलाड़ियों को ख़रीदा। इनके अलावा टीम में आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे भी हैं।